BREAKING NEWS

दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में बरकरार, प्रदूषण का स्तर 'गंभीर'◾पीएम मोदी,राम नाथ कोविंद और वेंकैया नायडू ने देशवासियों को दुर्गाष्टमी की शुभकामनाएं दी◾PM मोदी ने गुजरात में 3 अहम परियोजनाओं का किया उद्घाटन ◾RJD ने 'प्रण हमारा संकल्प बदलाव का' के वादे के साथ जारी किया घोषणा पत्र, तेजस्वी ने नीतीश पर साधा निशाना ◾महबूबा मुफ्ती के देशद्रोही बयान देने के बाद भाजपा ने की उनकी गिरफ्तारी की मांग ◾दुनियाभर में कोरोना महामारी का हाहाकार, पॉजिटिव केस 4 करोड़ 20 लाख के पार◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 78 लाख के पार, एक्टिव केस 6 लाख 80 हजार◾पाकिस्तान को FATF 'ग्रे लिस्ट' में रहने पर बोले कुरैशी- ये 'भारत के लिए हार' ◾पीएम मोदी गुजरात में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा आज तीन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन◾आज का राशिफल ( 24 अक्टूबर 2020 )◾दुनिया की दिग्गज तेल, गैस कंपनियों के प्रमुखों से बातचीत करेंगे PM मोदी◾जम्मू कश्मीर के पुंछ में अग्रिम क्षेत्रों पर पाकिस्तानी सेना ने की गोलाबारी, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब◾MI vs CSK ( IPL 2020 ) : बोल्ट और ईशान के प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हराया ◾आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान को बड़ा झटका, FATF ने ग्रे लिस्ट में रखा बरकरार◾महबूबा मुफ्ती का देशद्रोही बयान, कहा- जम्मू-कश्मीर का झंडा मिलने के बाद ही तिरंगा फहराउंगी◾भागलपुर रैली में राहुल का वादा - हमारी सरकार बनी तो बिहार के युवाओं को मिलेगा रोजगार◾भागलपुर रैली में जमकर बरसे PM मोदी - 15 साल में विपक्ष ने सत्ता को अपनी तिजोरी भरने का माध्यम बनाया◾महबूबा मुफ्ती का केंद्र वार, राष्ट्र के मुद्दों को हल करने में विफल मोदी सरकार◾बिहार चुनाव : वादों की झड़ी और नौकरी - रोजगार की 'बारिश', क्या मिल पायेगा जनता का विश्वास ?◾गया रैली में बोले पीएम मोदी - NDA के वोट की चोट पर महागठबंधन के जंगलराज का खात्मा तय◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

तो इस वजह से नहीं करनी चाहिए चाय के प्याले से दिन की शुरुआत,सेहत के लिए हानिकारक

बहुत से ऐसे लोग जिन्हें सुबह उठते ही सुबह-सुबह चाय पीने की आदत होती है,मगर क्या आपको मालूम है ये आदत सबसे ज्यादा बुरी होती है और अगर आप भी अपने दिन की शुरुआत चाय से करते हैं तो ऐसा करना आज से अभी से छोड़ दें। क्योंकि खाली पेट चाय पीना शरीर के लिए काफी हानिकारक होता है। तो आइए जानते हैं सुबह खाली पेट चाय पीने से शरीर को होने वाले कुछ बेहद खतरनाक नुकसानों के बारे में... 


1.पाचन संबंधित परेशानियां 

सुबह के वक्त सबसे पहले उठते ही खाली पेट चाय पीने से पाचन संबंधित दिक्कतें  होने लगती हैं। दरअसल गट बैक्टीरिया पाचन तंत्र को मजबूत रखने का काम करता है। लेकिन खाली पेट चाय पीने  से गट बैक्टीरिया को नुकसान पहुंचता है, जिस वजह से आप पाचन संबंधित परेशानियों का शिकार होने लगतें हैं।

 2.मुंह से दुर्गंध आना 

सुबह खाली पेट चाय पीने से ओरल हेल्थ को भी नुकसान होता है, जिस वजह से हमारे मुंह से गंदी बदबू आने लगती है। यदि आप भी सुबह खाली पेट चाय का सेवन करतें हैं तो आज से इस आदत को बदल लें।

3.यूरिन की समस्या 

अगर आपको भी सुबह खाली पेट चाय पीने की आदत है तो ऐसे में आपको यूरिन अधिक आने की समस्या होने लगती है। वहीं यूरिन ज्यादा आने से बॉडी में पानी की कमी होने लगती है। इसके साथ ही शरीर में पानी की कमी हो जाने से आपको कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

4.नहीं रहता है पेट साफ

चाय में कैफीन पाया जाता है और कैफीन के साथ दिन की शुरुआत करना हमारी बॉडी के लिए बिलकुल भी ठीक नहीं है। बता दें कि सुबह खाली पेट चाय पीने से पेट ठीक से साफ नहीं होता है। साथ ही पेट के ढंग से साफ नहीं होने से बीमार होने का खतरा ज्यादा रहता है। स्वस्थ रहने के लिए पेट का साफ होना सबसे ज्यादा जरूरी है।

5.एसिडिटी की परेशानी 

सुबह खाली पेट चाय पीने से एसिडिटी की दिक्कत सबसे ज्यादा होती है। यदि आप भी सुबह उठते ही खाली पेट चाय पीने का शॉक रखतें हैं तो अब इस आदत को बाय- बाय कह दें।