BREAKING NEWS

उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?◾झारखंड: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील ◾जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत◾महिलायें अपने हाथ में लें देश की बागडोर : प्रियंका गांधी वाड्रा◾हैदराबाद मुठभेड़ मामले में पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई : येदियुरप्पा◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने ताबड़तोड़ बैठकें कर जनमुद्दों पर सरकार को जगाने की रणनीति पर चर्चा की ◾TOP 20 NEWS 6 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भाजपा महाराष्ट्र में सरकार नहीं बना पाई, झारखंड में भी हारेगी : पी. चिदंबरम ◾हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर पर बोले पुलिस कमिश्नर-आरोपियों ने पिस्टल छीनकर की थी फायरिंग, 2 पुलिसकर्मी भी हुए घायल◾झारखंड में बोले चिदंबरम- नाकाबिल लोगों के हाथ में होने से भारी संकट में है भारत की अर्थव्यवस्था◾राष्ट्रपति को भेजी गई निर्भया गैंगरेप के दोषी की दया याचिका, गृह मंत्रालय ने की खारिज करने की मांग◾अधीर रंजन के बयान पर स्मृति का पलटवार, लोकसभा में बोलीं-रेप को राजनीतिक हथियार बनने वाले दे रहे भाषण ◾हैदराबाद गैंगरेप: आरोपियों के एनकाउंटर पर नेताओं ने दी यह प्रतिक्रिया, जाने किसने क्या कहा◾पड़ोसी देशों में उत्पीड़न के शिकार लोगों को भारतीय नागरिकता देने से बेहतर कल सुनिश्चित होगा : PM मोदी ◾हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर के बाद पुलिसवालों पर बरसाए गए फूल, महिलाओं ने राखी बांधकर किया धन्यवाद ◾

दिलचस्प खबरें

सेब खाने के बाद नहीं करने चाहिए ये काम, फायदे की जगह झेलनी पड़ सकती है मुसीबत

 apple

सेहत के लिए सेब को सबसे ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। सेब का सेवन करने से हमारी बॉडी को कई सारे विटामिन्स मिलते हैं। लेकिन कई बार हम सेब गलत समय खा लेते हैं या सेब के साथ अन्य चीजों का भी सेवन कर लेते हैं। हमारी अनजाने में की गई ये गलतियां हमारे ऊपर ही भारी पड़ सकती है। गलत तरीके से सेब का सेवन करने से हमें कौन-से नुकसान झेलने पड़ सकते हैं आइए जान लेते हैं।

1.त्वचा संबंधी परेशानी 

सेब का सेवन करने के बाद मूली भूलकर भी नहीं खानी चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि सेब खाने के बाद मूली का सेवन करने से स्किन से जुड़ी समस्याएं हो जाती हैं। सेब और मूली दोनों की ही तासीर ठंडी होती है। जिस वजह से पेट में गड़बड़ हो सकती है। सेब और मूली के एंजाइम्स मिलकर रिएक्ट कर सकते हैं।

2.सर्दी-जुकाम की शिकायत

सेब के साथ कभी भी दही का सेवन नहीं करना चाहिए। सेब खाने के करीब 2 घंटे तक दही नहीं खानी चाहिए। दोनों की तासीर ठंडी होती है इसलिए इन दोनों चीजों का एक साथ सेवन करने से सर्दी-जुकाम की परेशानी हो सकती है। 

3.झुर्रियां पडऩा

सेब खाने के तुरंत बाद कभी पानी भी नहीं पीना चाहिए। क्योंकि इसका सीधा असर आपके पीएच लेवल पर होता है। जिस वजह से आपको झुर्रियों की शिकायत हो सकती है। बता दें कि सेब खाने के तुरंत बाद पानी पीने से पेट फूलना,अपच,कब्ज,पेट में बैक्टीरिया एंव गैस बनने की परेशानी हो सकती है। वैसे सेब में फ्रक्टोज पाया जाता है जो कि पानी पीने से पेट एसिड को पतला कर देता है। 

4.कब्ज की परेशानी

सेब खान के तुंरत बाद अचार या नींबू का सेवन भी नहीं करना चाहिए। क्योंकि इससे गैस,कब्ज और एसिडिटी की परेशानी हो सकती है। 

5.कफ की समस्या

सेब का सेवन कभी भी सुबह-सुबह नहीं करना चाहिए। क्योंकि यह बहुत ठंडा होता है। ऐसे में आपको कफ जम जाने की परेशानी झेलनी पड़ सकती है। 

6.डाइजेशन सिस्टम ख़राब 

  

सेब खाने के तुरंत बाद दूध का सेवन करना ठीक नहीं माना जाता। इससे पेट में दूध खराब हो सकता है जिससे आपको डाइजेशन की पेरशानी होगी।