BREAKING NEWS

Shri Krishna Janmashtami : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्रद्धालुओं ने मंदिरों में किए दर्शन◾मथुरा में धूमधाम से भक्‍तों ने मनाई श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी◾AAP नेता संजय सिंह का दावा- 2024 का लोकसभा चुनाव मोदी बनाम केजरीवाल होगा◾मनीष सिसोदिया के आवास पर CBI छापा को लेकर TMC बोली - विपक्ष को डराने की तरकीब◾सिसोदिया के घर से CBI ने बरामद किये कई अहम दस्तावेज, 30 अन्य ठिकानों पर भी मारा छापा , केजरीवाल का दावा- ऊपर के आदेश से कार्रवाई◾एशियाई शताब्दी संबंधी जयशंकर के बयान को चीन का समर्थन, गतिरोध पर वार्ता को बताया प्रभावी ◾CBI छापेमारी को लेकर सिसोदिया के आवास के बाहर ‘आप’ समर्थकों का प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए कई◾‘हर घर जल उत्सव’ : PM मोदी बोले-देश बनाने लिए वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों का लगातार समाधान कर रही सरकार ◾नई एक्साइज पॉलिसी से केजरीवाल और AAP के लिए पैसा बनाते हैं सिसोदिया : मनोज तिवारी◾केंद्र सरकार पर केजरीवाल का आरोप, कहा- अच्छे काम करने वालों को रोका जा रहा ◾अमित शाह ने सभी राज्यों से राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता देने का किया आग्रह◾जांच एजेंसियों के दुरुपयोग से भ्रष्टाचारियों को बचने में मदद मिलती है : पवन खेड़ा ◾पूर्व NCB अधिकारी समीर वानखेड़े को मिली जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस ◾सिसोदिया के खिलाफ CBI रेड पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित का बड़ा बयान◾सिसोदिया के घर पर CBI का छापा, केजरीवाल ने कहा- मिल रहा अच्छे प्रदर्शन का इनाम ◾भ्रष्ट व्यक्ति खुद को कितना भी बेकसूर साबित कर ले, वह भ्रष्ट ही रहेगा : अनुराग ठाकुर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में 15,754 नए मामले सामने आए, संक्रमण दर 3.47 प्रतिशत दर्ज◾Uttar Pradesh: श्रीकांत त्यागी को मिला बीकेयू का समर्थन, रिहाई की मांग की ◾मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI, केजरीवाल बोले-इस बार भी कुछ सामने नहीं आएगा◾भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध और कश्मीर मुद्दे का समाधान चाहता है पाकिस्तान : शहबाज शरीफ◾

अगर आपको भी हेल्थी बनना है तो आज ही अपने ब्रेकफास्ट में शामिल करें ये 5 चीजें

अधिकतर लोगों का लाइफस्टाइल लॉकडाउन की वजह से बिल्कुल बिगड़ चुका है। समय पर न ही लोग सो रहे हैं और न ही वह समय पर सुबह उठते हैं। इतना ही नहीं लोगों के खाने-पीने पर भी इसका बुरा असर पड़ा है। लॉकडाउन के चलते कई लोगों की डाइट अनहेल्थी हप गयी है। इस वजह से उनकी फिटनेस ख़राब हो रही है। 

लॉकडाउन के कारण लोग घर पर कैद हो गए जिससे वह बोर हो रहे हैं और अपनी बोरियत को भगाने के लिए कुछ लोग अलग-अलग रेसिपी ट्राई करना शुरू हो चुके हैं। इससे आपकी कुकिंग बेहतर हो रही हैं वहीं दूसरी तरफ इसका उल्टा असर लोगों की सेहत पर हो रहा है। इसी बीच आपके लिए ऐसी डिश लेकर आएं हैं जो आपके लिए खाने में हेल्दी होगा।   

एग सैंडविच 


अंडे में प्रोटीन और अमीनो एसिड की मात्रा भरपूर होती है और इसका सेवन ब्रेकफास्ट में खाना फायदेमंद होता है। पोषण से यह भरपूर होता है। एग सैंडविच आप ऐसे में ब्रेकफास्ट में खा सकते हैं। इसे बनाने की रेसिपी बहुत ही आसान है। अंडे, मल्टीग्रेन ब्रेड, जैतून का तेल, नमक, काली मिर्च, अजवायन और हरी मिर्च इसे बनाने में उपयोग करें। 

पीनट चाट 


पीनट चाट में प्रोटीन और विटामिन की मात्रा भरपूर होती है और ब्रेकफास्ट में इस हेल्दी खाना खा सकते हैं। हमेशा हेल्दी खाना सुबह ब्रेकफास्ट में खाना चाहिए। इसे बनाने के लिए आप मूंगफली, टमाटर, प्याज, लाल मिर्च, काली मिर्च, नींबू का रस और चाट मसाले का उपयोग कर सकते हैं। बहुत आसानी से आप इसे घर में बना सकते हैं। इसे हर उम्र के लोग सेवन कर सकते हैं। 

पीनट बटर सैंडविच 


प्रोटीन की मात्रा पीनट में भरपूर होती है। सेहत के लिए पीनट बटर आम बटर के मुकाबले ज्यादा फायदेमंद होता है। पीनट बटर और मल्टीग्रेन ब्रेड को आप घर में आसानी से बना सकते हैं। बच्चों को यह बहुत ही पसंद आता है। 

छोले सलाद 


एक लाइट ब्रेकफास्ट के तौर पर आप छोले सलाद खा सकते हैं। इस डिश में प्रोटीन, विटामिन, फाइबर, कार्बोहाइड्रेट की मात्रा भरपूर है और इसे घर पर बनाना बहुत आसान है। इसे बनाने के लिए आपको बले हुए छोले, मिर्च, टमाटर, प्याज, खीरा, बादाम, भुना हुआ लहसुन, नींबू, सिरका, नमक और काली मिर्च चाहिए। एक स्नैक्स के तौर पर भी यह आपके लिए काम करता है। 

रोस्टेड मखाना विद ड्राई फ्रूट


इस नाश्ते में प्रोटीन और विटामिन की मात्रा भरपूर होती है और इसे बनाना बेहद आसान है। मखाना, बादाम, मूंगफली और अखरोट की मदद से इसे आप बना सकते हैं।