BREAKING NEWS

6 साल में सेना ने खरीदा 960 करोड़ का खराब गोला-बारूद, तकरीबन 50 जवानों ने गंवाई जान : रिपोर्ट ◾LAC विवाद पर भारत का कड़ा सन्देश - अपनी मनमानी व्याख्या जबरन थोपने की कोशिश न करें चीन◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर बवाल, विजय चौक के पास दिल्ली महिला कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन◾बिहार विधानसभा चुनाव : महागठबंधन से अलग हुई RLSP, बसपा के साथ बनाया नया गठबंधन ◾पायल घोष ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से की मुलाकात, अनुराग कश्यप मामले में की न्याय की मांग◾विपक्ष के चौतरफा हमले के बीच यूपी सरकार ने हाथरस के पीड़ित परिवार को दी 10 लाख रु की मदद ◾चुनाव आयोग ने 12 राज्यों की 57 सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का किया ऐलान, 10 नवंबर को नतीजे◾एनसीबी का बड़ा बयान- ड्रग्स लेने के दौरान सुशांत को रिया ने दिया बढ़ावा◾‘नमामि गंगे’ मिशन के तहत PM मोदी ने उत्तराखंड में 6 बड़ी परियोजनाओं का किया उद्घाटन◾कृषि बिल पर राहुल ने की किसानों से बातचीत, कहा- नए कानून से अन्नदाता बन जाएंगे मजदूर◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर विपक्ष का योगी सरकार पर हमला, कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल◾देश में एक दिन में कोरोना के 70 हजार नए मामलों की पुष्टि, पॉजिटिव केस 61 लाख के पार◾ विश्व में कोरोना वायरस का कहर तेज, पॉजिटिव केस 3 करोड़ 32 लाख के पार ◾उत्तर प्रदेश : हाथरस में सामूहिक बलात्कार पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत◾TOP 5 NEWS 29 SEPTEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾ अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 71 लाख से अधिक, ये प्रांत बुरी तरह प्रभावित ◾J&K के पुंछ में पाकिस्तान ने LOC पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब◾आज का राशिफल (29 सितम्बर 2020)◾MI vs RCB (IPL 2020) : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की मुंबई इंडियन्स पर सुपर ओवर में रोमांचक जीत◾सुशांत केस: AIIMS ने सीबीआई को सौंपी रिपोर्ट, जांच की रफ्तार होगी तेज◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

शनि दोषों से मुक्ति पाने के लिए आज के दिन भूल से भी घर ना लाएं ये चीजें,होगी पैसो की तंगी

शविवार का दिन शनिदेव का पूजन अर्चन का विशेष दिन माना है। मान्यता है कि शनिदेव की कृपादृष्टि जिस भी इंसान पर होती है उसके सभी कष्टों का अंत हो जाता है साथ ही उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है। लेकिन अगर जिस व्यक्ति से शनिदेव नाराज होते हैं उसे अपने जीवन में कई सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। 

इसी के चलते आप शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा होने की वजह से भूलकर भी कोई ऐसी गलती ना करें जिससे शानि क्रोधित हो जाए। आज हम आपको शनिवार से जुड़ी कुछ ऐसी मान्यताओं के बारे में बताने वाले हैं जिनका आप ध्यान रखें तो शनिदेव आपसे कभी नाराज नहीं होंगे। 

1.तेल

शनिवार के दिन सरसों का तेल न खरीदें। हालांकि इस दिन सरसों के  तेल का दान करना अच्छा होता है। इससे काले श्वान को सरसों के तेल से बना हलुआ खिलाने से शनि की दशा टलती है। ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि शनिवार के दिन सरसों या किसी भी पदार्थ का तेल खरीदने से वह रोगकारी हो जाता है।

2.नमक


शनिवार के दिन भूलकर भी नमक न खरीदें। क्योंकि इस दिन नमक खरीदने से घर पर कर्ज होता है। 

3.काले तिल

काले तिल का प्रयोग पूजा में किया जाता है। काले तिल का उपयोग शनिदेव की दशा टालने और काले तिल का दान,पीपल के पेड़ पर काले तिल चढ़ाने का नियम है,लेकिन शनिवार के दिन कभी गलती से भी काले तिल नहीं खरीदने चाहिए। ऐसा कहा जाता है शनिवार के दिन काले तिल खरीदने से कोई भी कार्य पूरा नहीं हो पता है। 

4.काले जूते

शरीर के लिए जितने जरूरी कपड़े हैं उतने ही जूते भी हैं। इसमें से ज्यादातर लोग तो आज भी काले रंग के जूते पहनना पसंद करते हैं। यदि आपको काले रंग के जूते खरीदने हैं तो शनिवार के दिन आप इन्हें न खरीदें। ऐसा कहा जाता है कि शनिवार को खरीदे गए काले जूते पहनने वाले को अपने कार्य में असफलता दिलाते हैं।

5.लोहे का सामान

शनिवार के दिन लोहे का बना हुआ सामान भी नहीं खरीदना चाहिए। क्योंकि इस दिन लोहे का सामान खरीदने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं। शनिवार को लोहे का सामान खरीदने के बदले लोहे की चीजों का दान करना शुभ माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि शनिवार के दिन लोहे का सामान दान करने से शनिदेव की कोप दृष्टि निर्मल होती है।