हाल ही मुकेश अंबानी की लाडली बेटी ईशा अंबानी की शादी संपन्न हुई और सबसे ख़ास बात ये थी कि ये ग्रैंड शादी लव मैरिज थी जिसे दोनों परिवारों की सहमती मिली थी। ईशा अंबानी को आनंद पीरामल ने प्रोपोज किया था और परिवारों की सहमति के बाद ये रिश्ता शादी तक आ गया। पर बहुत से लोग शायद ये नहीं जानते होंगे की मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की शादी भी लव मेरिज थी। आईये जानते है कैसे हुआ मुकेश अंबानी को नीता अंबानी से प्यार और कैसी हुई शादी।

 

ईशा अंबानी की शादीभारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अम्बानी की पत्नी नीता अम्बानी के ठाट-बाट तो आपने खूब सुने होंगे। बेशक इन जैसी बड़ी हस्तियों के जीवन से जुडी हर जानकारी जिज्ञासा का विषय होती है क्योंकि लोग इनकी हर छोटी बड़ी बात से कुछ न कुछ समझना चाहते है और सीखना चाहते है।

मुकेश अंबानी की शादी

आपको जानकार हैरानी होगी की मुकेश अम्बानी और नीता अम्बानी ने लव मैरिज की है और इन दोनों की लव स्टोरी भी किसी फिल्म स्टोरी से कम नहीं है। मुकेश अंबानी ने नीता को एक डांस शो के दौरान देखा था।

मुकेश अंबानी की शादी

नीता को देखते ही मुकेश को उनसे प्यार हो गया। उन्होंने नीता से बात करने के लिए जब पहली बार फ़ोन किया, तो नीता ने गुस्से में उनका फ़ोन काट दिया था।

मुकेश अंबानी की शादी

मुकेश अंबानी ने उन्हें दोबारा फ़ोन किया और बोला कि वो मुकेश अंबानी बोल रहें हैं, तब नीता का ज़वाब था कि अगर वो मुकेश अंबानी हैं, तो वो एलिज़ाबेथ टेलर हैं। इतना बोल कर नीता ने फ़ोन काट दिया था।

मुकेश अंबानी की शादी

जब मुकेश अंबानी ने उन्हें तीसरी बार फ़ोन किया तो उनकी बात नीता के पिता से हुई और उन्होंने नीता को बताया कि सच में उनके लिए मुकेश अंबानी का ही फ़ोन आया है।

मुकेश अंबानी की शादी

नीता और मुकेश अंबानी जब डेट कर रहे थे तो मुकेश अंबानी उन्हें लेने अपनी महंगी कार से आते थे। एक दिन नीता ने मुकेश अंबानी को बेस्ट बस की सबसे आगे वाली बस में सफ़र करने को बोला। जिसके बाद मुकेश और नीता अकसर मुंबई की बस में सफ़र करते थे।

मुकेश अंबानी की शादी

नीता अंबानी को पढ़ाना बहुत पसंद है, शादी के बाद नीता ने एक स्कूल खोला था, जहां वो रोज़ पढ़ाने जाती थीं। शादी के करीब आठ साल बाद नीता अंबानी माँ बनी जिसे ये दंपत्ति अपना सबसे खुशनुमा पल बताते है।

मुकेश अंबानी की शादी शादी के इतने साल बाद भी आज तक नीता अम्बानी और मुकेश अम्बानी के बीच कभी अनबन की खबर तक नहीं आई और आज भी ये बेहद ख़ास नज़र आते है।

ईशा अंबानी के ग्रैंड रिसेप्शन की बेहद खूबसूरत तस्वीरें आती ही हुई वायरल !