BREAKING NEWS

सुरक्षा बल और वैज्ञानिक हर चुनौती से निपटने में सक्षम : राजनाथ ◾पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंड़ल से कोई बातचीत नहीं होगी : अकबरुद्दीन◾भारत, अमेरिका अधिक शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में दे सकते हैं योगदान : PM मोदी◾कॉरपोरेट कर दर में कटौती : मोदी-भाजपा ने किया स्वागत, कांग्रेस ने समय पर सवाल उठाया ◾चांद को रात लेगी आगोश में, ‘विक्रम’ से संपर्क की संभावना लगभग खत्म ◾J&K : महबूबा मुफ्ती ने पांच अगस्त से हिरासत में लिए गए लोगों का ब्यौरा मांगा◾अनुभवहीनता और गलत नीतियों के कारण देश में आर्थिक मंदी - कमलनाथ◾वायुसेना प्रमुख ने अभिनंदन की शीघ्र रिहाई का श्रेय राष्ट्रीय नेतृत्व को दिया ◾न तो कोई भाषा थोपिए और न ही किसी भाषा का विरोध कीजिए : उपराष्ट्रपति का लोगों से अनुरोध◾अनुच्छेद 370 फैसला : केंद्र के कदम से श्रीनगर में आम आदमी दिल से खुश - केंद्रीय मंत्री◾TOP 20 NEWS 20 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾राहुल का प्रधानमंत्री पर तंज, कहा- ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम ‘आर्थिक बदहाली’ को नहीं छिपा सकता◾रेप के अलावा चिन्मयानंद ने कबूले सभी आरोप, कहा-किए पर हूं शर्मिंदा◾डराने की सियासत का जरिया है NRC, यूपी में कार्रवाई की गई तो सबसे पहले योगी को छोड़ना पड़ेगा प्रदेश : अखिलेश यादव◾नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव में NDA की बड़ी जीत का किया दावा, कहा- गठबंधन में दरार पैदा करने वालों का होगा बुरा हाल◾कॉरपोरेट कर में कटौती ‘ऐतिहासिक कदम’, मेक इन इंडिया में आयेगा उछाल, बढ़ेगा निवेश : PM मोदी◾PM मोदी और मंगोलियाई राष्ट्रपति ने उलनबटोर स्थित भगवान बुद्ध की मूर्ति का किया अनावरण◾कांग्रेस नेता ने कारपोरेट कर में कटौती का किया स्वागत, निवेश की स्थिति बेहतर होने पर जताया संदेह◾वित्त मंत्री की घोषणा से झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 1900 अंक उछला◾पीड़िता की आत्मदाह की धमकी और जनता के दबाव में हुई चिन्मयानंद की गिरफ्तारी : प्रियंका गांधी ◾

दिलचस्प खबरें

11 सेकेंड में 100 मीटर दौड़ पूरी करने वाले मध्यप्रदेश के रामेश्वर ट्रायल में रह गए सबसे पीछे

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर मध्यप्रदेश के रामेश्वर सिंह गुर्जर का वीडियो खूब वायरल हुआ था। रामेश्वर सड़क पर नंगे पांव 100 मीटर तक दौड़े थे वो भी 11 सेकेंड में बस। रामेश्वर ने अपने इस टैलेंट से आम जनता के साथ-साथ केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू को भी दीवाना कर दिया था। 

मध्य प्रदेश के उसेन बोल्ट से लोगों ने रामेश्वर की तुलना कर दी थी लेकिन जब रामेश्वर का स्पीड टेस्ट हुआ तो वह उसमें पास नहीं हो पाए। रामेश्वर से इस प्रदर्शन की उम्मीद थी वो वैसा नहीं दिखा पाए। अब कहा गया है कि रामेश्वर की ट्रेनिंग होगी उसके बाद फिर से उसका ट्रायल लिया जाएगा। 

यहां देखें रामेश्वर के स्पीड टेस्ट का वीडियो

19 अगस्त यानी सोमवार को रामेश्वर के स्पीड टेस्ट का वीडियो केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया। इस वीडियो के साथ केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारी पब्लिसिटी की वजह से रामेश्वर पर बहुत दबाव था, जिससे वो बेहतर परफॉर्म नहीं कर सके। रिजिजू ने उन्हें ट्रेनिंग दिए जाने का भी भरोसा दिया है। 

रामेश्वर के लिए शिवराज सिंह ने मदद मांगी थी

रामेश्वर गुर्जर का वीडियो देखने के बाद केंद्रीय खेल मंत्री को ट्वीट करके मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मदद की गुहार लगाई थी। रामेश्वर का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने लिखा था कि भारत में टैलेंटेड व्यक्तियों की कमी नहीं है, अगर उन्हें सही मौका और स्थान मिले तो वे इतिहास रच सकते हैं। मैं खेल मंत्री किरण रिजिजू से इस युवा खिलाड़ी की मदद करने का आग्रह करता हूं ताकि इसके स्किल को और बेहतर किया जा सके। 

रामेश्वर ने 10वीं तक ही पढ़ाई की है

मध्य प्रदेश के शिवपुरी में रामेश्वर रहते हैं। सड़क पर नंगे पांव रामेश्वर ने महज 11 सेकेंड में 100 मीटर की दौड़ पूरी करी थी। रामेश्वर का यह वीडियो देखकर मध्य प्रदेश के मौजूदा खेल मंत्री जीतू पटवारी ने भी उनकी तारीफ करते हुए कहा था कि भोपाल में रामेश्वर को अच्छा प्रशिक्षण मिलना चाहिए। 

रामेश्वर की पढ़ाई की बात करें तो वह सिर्फ 10 वीं कक्षा तक ही पढ़ा हुआ है। रामेश्वर के परिवार मे माता-पिता और पांच भाई-बहन हैं। परिवार खेती करके अपना गुजारा करता है। रामेश्वर के परिवार की आर्थिक स्थिति सही नहीं है जिसकी वजह से उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ दी। 

जनता ने ऐसे दी अपनी प्रतिक्रिया


1. 2. 3. 4. 5. 6. 7.


भारत के अमीय कुमार मलिक ने 100 मीटर की दौड़ 10.26 सेकेंड में पूरा किया था। जबकि भारत की महिला दुती चंद ने 100 मीटर की दौड़ 11.29 सेकेंड में पूरी की थी। इसके अलावा उसेन बोल्ट ने महज 9.58 सेकेंड में 100 मीटर की दौड़ को पूरा किया था।