BREAKING NEWS

Amul Milk Price Hiked: देश में महंगाई का कहर! अमूल मिल्क के बढ़े दाम, इतने लिटर महंगा हुआ दूध◾राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने की मुलाकात ◾नीतीश को घेरने के लिए बीजेपी आलाकमान ने बुलाई बैठक, बिहार इकाई के प्रमुख नेता होंगे शामिल ◾WPI मुद्रास्फीति घटकर 13.93 फीसदी, खाद्य वस्तुओं सहित विनिर्मित उत्पादों की कीमतों में बड़ी गिरावट ◾WPI मुद्रास्फीति घटकर 13.93 फीसदी, खाद्य वस्तुओं सहित विनिर्मित उत्पादों की कीमतों में बड़ी गिरावट ◾मुम्बई में बारिश को लेकर मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, 24 घंटे के अंदर होगी झमाझम बारिश ◾गहलोत के अर्धसैनिक बलों के ट्रकों में 'अवैध धन' ले जानें वाले बयान पर बीजेपी का पलटवार, जानिए मामला◾J-K News: जम्मू कश्मीर के पहलगाम में दर्दनाक हादसा, 39 जवानों की बस खाई में गिरी, 6 की मौत, जानें स्थिति ◾जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने दो कश्मीरी पंडित भाइयों पर बरसाई गोलियां, एक की मौत, एक घायल◾बिहार : नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल के 31 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली, कांग्रेस नेता भी शामिल ◾कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने उठाई 3 दशकों से जेल में बंद सिख कैदियों की रिहाई की मांग ◾भारत में शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के लिए केंद्र दिल्ली सरकार की विशेषज्ञता का उपयोग करें : CM केजरीवाल ◾भारतीय फुटबॉल प्रशंसकों को बड़ा झटका! फीफा ने महिला अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी छीनी, AIFF पर लगाया प्रतिबंध ◾Gujarat News : आवारा पशुओं से बढ़ रहा हादसे का खतरा, सरकार के दावों की खुली पोल ◾CM योगी आदित्‍यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि◾Covid-19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना वायरस के 8,813 केस दर्ज़, 29 मरीजों की मौत ◾अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति द्रौपदी और पीएम मोदी ने 'सदैव अटल' समाधि पर की पुष्पांजलि◾अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू को लिखा पत्र◾कांग्रेस का महंगाई पर हल्ला बोल: 28 अगस्त की रैली से पहले बुलाई पार्टी पदाधिकारियों की बैठक ◾दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 1,227 नए मामले आए सामने, साथ ही दर्ज हुई आठ और संक्रमितों की मौत ◾

घायल तेंदुए की तस्वीर खींचने के लिए शख्स ने दांव पर लगायी जान, अचानक हुआ हमले का शिकार

कहा जाता है बिल्ली के परिवार से कभी छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए और खासकर अगर वो बिल्लियां बड़ी हो जैसे बाघ या फिर चीता। ये वो जानवर नहीं है जिन्हे आसानी से काबू किया जा सके। इनके आसपास बेवकूफी करना इंसान को भरी पड़ जाता है और ऐसा ही कुछ एक शख्स के साथ हुआ। 

जी हां हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे एक शख्स घायल तेंदुए के कुछ ज्यादा ही करीब जाने की कोशिश करता है और अपनी इस गलती की वजह से वो तेंदुए के हमले का शिकार हो जाता है।  

आईएफएस परवीन कासवां  ने ट्विटर पर ये वीडियो पोस्ट किया है और कैप्शन में लिखा है , " एक तेंदुआ गाड़ी से टकराकर घायल हो गया था लेकिन एक आदमी तेंदुए की तस्वीर खींचने के लिए उसके नजदीक चला गया। इसके बाद तेंदुए ने उस शख्स को सबक सिखाया कि जंगली जानवरों की इज्जत करनी चाहिए।  इस आदमी की तरह हरकत न करें। वन्य जीवों को भी शांति चाहिए। 

वीडियो में आप देख सकते है, तेंदुआ सड़क किनारे घायल अवस्था में पड़ा होता है और उसके आस पास लोगों की भीड़ वीडियो और तस्वीरें खींचने में लगी थी।  तभी एक शख्स तेंदुए के कुछ ज्यादा ही नजदीक जाकर तस्वीर लेने की कोशिश करता है। 

तेंदुआ घबराहट में इस शख्स पर हमला कर देता है और वहां मौजूद भीड़ डर कर इधर उधर भागने लगती है। घायल होने के बावजूद तेंदुआ इस शख्स पर हमला करने में सफल हो जाता है पर शख्स की खुशकिस्मती थी की तेंदुआ ने उसे खाने की कोशिश नहीं की पर चेतावनी देकर छोड़ दिया। 

ये घटना इस शख्स को जिंदगी भर के लिए एक सबक देकर गयी है की खतरे के इतने  नजदीक नहीं जाना चाहिए जिससे मजा सजा में न बदल जाये। जैसे की आईएफएस ने उल्लेख किया वन्य जीवों को भी अपने लिए जगह चाहिए।  इंसानों ने उनकी जगह पर कब्जा किया है पर फिर भी उन्हें शांति से रहने का हक़ है। 

जन्माष्टमी के खास अवसर पर कृष्ण नगरी के इन मंदिरों के दर्शन जरूर करें