BREAKING NEWS

22 जुलाई को ‘इंडिया आइडियाज समिट’ को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी ◾पूर्वी लद्दाख में सैनिकों के पीछे हटने की प्रक्रिया जटिल, चीन की हर गतिविधि पर रहेगी नजर : थल सेना◾17 जुलाई से अमेरिका और 18 जुलाई से फ्रांस के बीच भारत शुरू करेगा उड़ान सेवा : हरदीप सिंह पुरी◾पाकिस्तान ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को दिया दूसरा कॉन्सुलर ऐक्सेस◾पायलट दल ने याचिका में बदलाव के लिए HC से मांगा समय, कल होगी अगली सुनवाई◾बिहार : गंडक नदी पर 264 करोड़ की लागत से बना पुल 29 दिन में टूटा,CM नीतीश ने किया था उद्घाटन ◾पानी में बह गया 264 करोड़ की लागत से बना पुल, तेजस्वी बोले-भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह CM नीतीश ◾MP में पुलिस द्वारा दलित परिवार की पिटाई को लेकर बोले राहुल- हमारी लड़ाई अन्याय के खिलाफ हैं ◾कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सचिन पायलट से पूछा- 'घर वापसी' को लेकर क्या ख्याल हैं? ◾देश में 24 घंटे में कोरोना के 32 हजार से अधिक नये मामले सामने के बाद मरीजों की संख्या 9 लाख 69 हजार के पार ◾मायावती ने CM शिवराज पर साधा निशाना, बोलीं-दलितों का बसाने का ढिंढोरा पिटती है सरकार ◾US के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा,बिल गेट्स समेत दुनिया के कई बड़े कारोबारियों और नेताओं के ट्विटर अकाउंट हुए हैक ◾असम में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 90 के पार, 26 जिलों के 36 लाख लोग प्रभावित ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरीजों की संख्या 1 करोड़ 33 लाख के पार ◾गजेंद्र शेखावत का CM गहलोत पर तीखा हमला, कहा- जनता गिन रही सरकार की विदाई के दिन◾अगले 18 घंटे में मुंबई, ठाणे और कोंकण में बहुत तेज बारिश होने की संभावना, रेड अलर्ट जारी◾देश में बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 20572 रोगी कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए, रिकवरी दर 63 % से ज्यादा : स्वास्थ्य मंत्रालय◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 1674 नए मामले, अब तक 3487 लोगों की मौत◾कोविड - 19 : महाराष्ट्र में संक्रमण के 7,975 नए मामले और 11 हजार के करीब पहुंचा मौत का आंकड़ा ◾डीएसी बैठक में सशस्त्र बलों को हथियार खरीदने के लिए 300 करोड़ रुपये का इमरजेंसी फंड मंजूर◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बालों में कलर करवाने की वजह से आप भी हो सकते हैं कई गंभीर बिमारियों का शिकार,जानें कैसे

आजकल बालों में कलर करवाना आम बात हो गई है। क्योंकि अब हेयर कलर करवाना फैशन बन गया है। कई लोग ऐसे होते हैं जिनके बाल सफेद न दिखे इस वजह से वो अपने बालों पर कलर लगाते हैं,लेकिन इनमें से कुछ लोग ऐसे भी हैं जो केवल शौकिया तौर पर ही हेयर कलर करते हैं। यदि आप भी इन्हीं लोगों में शामिल हैं जो बालों को कलर करवाते हैं तो आइए आन लीजिए हेयर कलर करवाने की वजह से आपको किन-किन बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। 

1.त्वचा होगी खराब

हेयर कलर में काफी ज्यादा मात्रा में खराब केमिकल मौजूद होता है,जो अगर हमारी त्वचा पर गलती से भी गिर जाए तो यह स्किन का रंग फीका कर देता है। इसलिए हमेशा ध्यान रखें कलर का इस्तेमाल करने से पहले हमेशा अपने हाथों में दस्ताने जरूर पहने जिससे कि कलर चेहरे की त्वचा पर न गिर पाए। 

2.आंखों में हो सकती है परेशानी

हेयर कलर आंखों के लिए काफी ज्यादा नुकसानदायक हो सकता है। यदि हल्का सा भी कलर आंखों में चला जाए तो आंखों में जलन,पानी आना और इंफेक्शन जैसी परेशानी हो सकती है। इतना ही नहीं कलर आंखों में चले जाने से अंधेपन की परेशानी होने का ज्यादा खतरा होता है।

3.सांस लेने में पेरशानी

हेयर डाई काफी ज्यादा हानिकारक होता है। इसमें पर्सुल्फेट होता है जिस वजह से सांस लेने में पेरशानी हो सकती है। 

4.एलर्जी की शिकायत

हेयर डाई से एलर्जी भी बहुत जल्दी हो जाती है। ऐसे में अगर पैच टेस्ट नहीं किया जाए तो यह स्किन में कई तरह से प्रभाव डाल सकता है। इससे आपकी बॉडी में दाने या खुजली होने की शिकायत हो सकती है। 

5.कैंसर का खतरा

सफेद बालों को छुपाने के लिए लोग अपने बालों पर कलर का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन यह कलर आपकी सेहत के लिए बिल्कुल अच्छा नहीं होता। स्टडीज की मानें तो हेयर डाई सबसे ज्यादा बेकार होता है। इसमें मौजूद केमिकल की वजह से कैंसर होने का डर भी होता है।