इस दुनिया में अमीर बनने की इच्छा तो सब की होती है, लेकिन अफ़सोस कि हर व्यक्ति की ये इच्छा पूरी नहीं हो पाती। इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसी खबर लाये है, जिसके बारे में जानने के बाद आप भी अमीर बन सकते है।

 वैष्णो देवी

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ आपको किसी उपाय के बार में नहीं, बल्कि सच में एक खबर के बारे में ही बताने वाले है। गौरतलब है कि यदि आपके पास पांच रूपये के माता वैष्णो देवी वाले सिक्के है, तो आप भी अमीर बन सकते है। अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे मुमकिन है।

 वैष्णो देवी

तो हम आपको बता दे कि इस दुनिया में बहुत से लोग ऐसे है, जो पुराने सिक्के जमा करने के शौक़ीन है। ऐसे लोग इन सिक्को को जमा करने के लिए हजार रूपये देने के लिए भी तैयार रहते है। अब आप खुद ही सोचिये जब आपको पांच रूपये के बदले में हजार रूपये मिलेंगे, तो आपकी किस्मत तो चमक ही जायेगी।

 वैष्णो देवी

तो चलिए अब हम आपको इन सिक्को के बारे में जरा सलीके से बताते है।  अब ये तो सब जानते है कि जब से यहाँ इंटरनेट का चलन बढ़ा है, तब से हर चीज को खरीदना और बेचना काफी आसान हो गया है। ऐसे में आपको इन सिक्को को बेचने के लिए कही बाहर जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी, क्यूकि आप इन्हे ऑनलाइन भी बेच सकते है।

 वैष्णो देवी

वैसे आपकी सहूलियत के लिए बता दे कि आप क्विकर और ओएलएक्स जैसी कई साइट पर इन सिक्को को बेच सकते है। इसके इलावा आपको ये भी बता दे कि पांच रूपये के माता वैष्णो देवी वाले सिक्के साल 2012 में जारी किये गए थे।इसलिए आज के समय में इनका मिलना काफी मुश्किल है।

5 rs coin

बता दे कि इसके एक तरफ अशोक स्तम्भ भी बना हुआ है और उसी के नीचे पांच रूपये लिखा है। इसके साथ ही सिक्के के दूसरी तरफ माता वैष्णो देवी की प्रतिमा को दर्शाया गया है। गौरतलब है कि इसके ऊपर ही श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओ में लिखा है और पहले इन सिक्को का वजन करीब छह ग्राम था।

5 rs coin

अब यूँ तो ये सिक्के ज्यादा महंगे नहीं है, लेकिन जिन लोगो को ये सिक्के पसंद है, वो लोग इसकी अच्छी खासी कीमत दे सकते है। वैसे माता वैष्णो देवी के दस रूपये और पच्चीस रूपये के सिक्के भी जारी हुए थे। यानि अगर आपके पास इन सिक्को का पूरा सेट ही हो तो आपको इसके लिए दस से पंद्रह हजार तक कीमत मिल सकती है।

5 rs coin

इसलिए अगर आप सच में पैसा कमाना चाहते है तो जरा भी देर मत कीजिये और आज ही इन सिक्को को ऑनलाइन बेचने का काम शुरू कर दीजिये। हमें यकीन है कि आपको इसका फल जरूर मिलेगा।

इस बड़ी वजह से नवरात्र के 9 दिन प्याज और लहसुन खाना होता है महा – पाप