जब भी मैदान में सबसे तेज दौड़ लगाने की बात आती है तो दुनिया भर के लोगों के मुंह पर सिर्फ एक ही नाम आता है और वो है उसैन बोल्ट। कई सारे लोग तो बोल्ट की दौड़ के बारे में बताते हैं कि ये जब दौडऩा शुरू कता है तो अच्छे-अच्छो को पीछे छोड़ देता है। खैर आज हम आपकी मुलाकात एक ऐसे ही होनहार बच्चे से करवाने जा रहे हैं जो अभी सिर्फ 7 साल का है लेकिन उसकी रफ्तार बोल्ट और बुलेट दोनों से ही कम नहीं है।

लोग प्‍यार से बुलाते हैं ब्‍लेज

इस छोटे से बच्चे का नाम है रूडोल्फ इनग्राम। उम्र में अभी काफी ज्यादा छोटे हैं लेकिन अंदाज के मामले में तो बड़े-बड़े भी पीछे है इनसे। टाम्पा बे के रहने वाले रूडोल्फ को चाहने वाले ब्लेज भी बुलाते हें। यानी ज्वाला। वैसे तो जहां तक दिखाई दे रहा है तो यह बच्चा आगे चलकर ज्वालामुखी ही बनता दिखाई देने वाला हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि पूरा सोशल मीडिया इनकी वीडियो देख कर हैरान है।

रेस का विडियो हुआ वायरल

हाल ही में इंस्टाग्राम पर ब्लेज का एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें ब्लेज 60 मीटर और 100 मीटर के टे्रक पर रेस लगा रहे हैं। ब्लेज की रफ्तार इतनी ज्यादा तेज है कि रेस शुरू होने के कुछ सेकेंड भर में ही उनके आगे-पीछे कोई भी नहीं दिखाई दे रहा है।

 

View this post on Instagram

 

Track Season Is Here First Meet Almost Here 💪🏾🦍 💫

A post shared by Blaze The Great (@blaze_813) on

अपना ही पर्सनल रिकॉर्ड तोड़ डाला

इन दिनों फ्लोरिडा में एएयू सीजन चल रहा है। यह वायरल वीडियो उसी का है। इसमें रूडोल्फ को देखकर यही लग रहा है जैसे मानों वो खुद ही को टक्कर दे रहे हैं। ये तो वही बात हो गई कि सुल्तान को केवल एक ही आदमी हरा सकता है वह और कोई नहीं बल्कि खुद सुल्तान ही है।

आपको ये बात जानकर बेहद हैरानी होगी कि ब्लेज ने 100 मीटर टै्रक के स्प्रिंट को सिर्फ 13.48 सेकेंड में पूरा कर लिया है। ये उनके खुद ही के पिछले रिकॉर्ड से 1.5 सेकेंड कम है यानी कि ब्लेज ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है।

फुटबॉल खेलने में भी है उस्ताद

5 साल की उम्र में ही ब्लेज की एक खास बात है कि उनके सिक्स-पैक एब्स भी हैं। वहीं 6 महीनें पहले ब्लेज का एक वीडियो भी खूब वायरल हुआ जिसमें वह फुटबॉल खेलते हुए दिखाई दिए। दिलचस्प बात ये है कि वहां पर भी उनसे मुकाबला करने वाला कोई नहीं था।

 

View this post on Instagram

 

Last Year Playing 7&8 At 6 On 4th Down…This Year Will Be A Movie Practice Starts Monday #GotToFinishStrong #2019

A post shared by Blaze The Great (@blaze_813) on

महिला को क्रॉप टॉप पहन कर फ्लाइट में यात्रा करने पर मचा बवाल, शेयर करी पूरी दास्ताँ