BREAKING NEWS

कर्नाटक : येदियुरप्पा को अमित शाह ने दी मंत्रिमंडल विस्तार की हरी झंडी ◾जलवायु परिवर्तन पर ‘बेसिक’ देशों को एक सुर में आवाज उठानी होगी : जावड़ेकर ◾BJP सरकार का रवैया नकारात्मक, अमेठी-मैनपुरी में सैनिक स्कूल की स्थापना समाजवादी सरकार में हुई : अखिलेश◾MP : मुख्यमंत्री कमलनाथ उज्जैन मंदिर को दे सकते हैं 300 करोड़ की सौगात ◾TOP 20 NEWS 17 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ AIIMS अस्पताल में लगी भीषण आग, अभी तक कोई हताहत नहीं◾जेटली जीवन रक्षक प्रणाली पर : नीतीश, पीयूष गोयल समेत अन्य नेता हाल जानने एम्स पहुंचे ◾PM मोदी : भूटान का पड़ोसी होना सौभाग्य कि बात, भूटान कि पंचवर्षीय योजनाओं में करेंगे सहयोग◾पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद◾प्रियंका गांधी बोलीं- देश में 'भयंकर मंदी' लेकिन सरकार के लोग खामोश◾ मायावती का ट्वीट- देश में आर्थिक मंदी का खतरा, इसे गंभीरता से लें केंद्र◾AAP के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा भाजपा में शामिल◾चिदंबरम बोले- मीर को नजरबंद करना गैरकानूनी, नागरिकों की स्वतंत्रता सुनिश्चित करें अदालतें◾राजनाथ के आवास पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक शुरू, शाह समेत कई मंत्री मौजूद◾भूटान पहुंचे मोदी का PM लोटे ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर◾शरद पवार बोले- पता नहीं राणे का कांग्रेस में शामिल होने का फैसला गलत था या बड़ी भूल◾उत्तर कोरिया ने किया नए हथियार का परीक्षण, किम ने जताया संतोष◾12 दिन बाद आज से घाटी में फोन और जम्मू समेत कई इलाकों में 2G इंटरनेट सेवा बहाल◾राम माधव बोले- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को मिलेगा देश के कानूनों के अनुसार लाभ◾वित्त मंत्रालय के अधिकारियों संग PMO की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा◾

दिलचस्प खबरें

हर दिन जवां दिखने के लिए पुरुष आजमाएं ये बेहतर एंटी एजिंग टिप्स

आजकल की इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में अक्सर हम सभी लोग अपने लाइफस्टाइल को नजरअंदाज कर देते हैं। ये सब कुछ पुरुषों के साथ काफी ज्यादा देखा गया है। यही वहज है कि जब अधिकतर पुरुष उम्र से पहले बूढ़े दिखाई देने लगते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ आसान तरीके जो आप फॉलो करें तो आप भी हर दिन जवां दिख सकते हैं तो आइए जानते हैं उन बेहतर टिप्स के बारे में....

1.सूरज की किरणों से बचें

हर दिन खुद को जवां दिखने या अपनी उम्र से कम दिखने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी बात है कि जितना हो सके आप सूर्य की किरणों से बचकर रहें। इससे आपकी त्वचा पर एज स्पॉट्स जल्दी दिखाई देने लगते हैं और आप अपनी उम्र से बहुत ज्यादा उम्र के लगते हैं। लेकिन यदि आपको धूप में निकलना ही है तो आप सनस्क्रीन का यूज जरूर करें। 

2.करें मॉश्चराइजर प्रयोग

ऑफिस या फिर किसी भी जगह जानें की कितनी भी ज्यादा जल्दी क्यों न हो लेकिन आप मॉश्चराइजर लगाना बिल्कुल भी न भूलें। ऐसा इसलिए क्योंकि ये आपकी त्वचा की इ्राइनेस को खत्म कर आपके चेहरे को उम्र से पहले ही बूढ़ा होने से बचाव करती है। 

3.पिएं ज्यादा से ज्यादा पानी

अपनी उम्र से अधिक जवां दिखने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं। एक्सपट्र्स की मानें तो एक दिन में कम से कम 6 से 8 गिलास पानी तो जरूर पीना ही चाहिए। इससे आपकी स्किन खूबसूरत होती है और आपको हर दिन जवां दिखने में मदद करती है। 

4.स्मोकिंग करने से बचे

यदि आपको भी स्मोकिंग करने की आदत है तो सबसे पहले आप इसे अवॉयड करें। क्योंकि स्मोकिंग करने से आंखों और मुंह के पास जल्दी ही लाइन्स दिखनी शुरू हो जाती है। इससे स्किन पर रिंकल्स भी जल्दी नजर आने शुरू हो जाते हैं। इसके अलावा हेल्थ से जुड़ी कई सारी परेशानियां भी होती है। जोकि इंसान को उम्र से पहले ही बूढ़ा दिखाने लगती है। 

5.पूरी नींद लें

ऑफिस वर्क या फिर अन्य किसी काम के चलते अक्सर लोग अच्छी नींद नहीं ले पाते हैं। लेकिन एक रिसर्च के अनुसार कम नींद से न केवल हमारी याददाश्त पर फर्क पड़ता है बल्कि हमारी स्किन भी उम्र से पहली ही बूढ़ी दिखाई देनी शुरू हो जाती है। 

6.एक्सर्साइज है सबसे जरूरी

यदि आप पूरे दिन व्यस्त रहते हैं तो आप फिर भी सुबह या शाम किसी भी समय कम से कम दस मिनट तो अपने लिए जरूर निकाल लें। इस समय मे आप एक्सर्साइज करें। ऐसा करने से न केवल आपका दिमाग फ्रेश होगा बल्कि एक्सर्साइज करना आपकी स्किन के लिए भी फायदेमंद साबित होगा। 

7.फ्लो करें हेल्‍दी डाइट

स्किन को बेहतर बनाने के लिए सबसे जरूरी काम है हेल्दी डायट का होना। इसलिए अपने खाने में फ्रूट्स,फिश,सब्जियां और सलाद को सही तरीके से शमिल करें। यह तारीका आपको उम्र से अधिक जवां दिखने में आपकी सबसे ज्यादा मदद करता है।