BREAKING NEWS

झारखंड में रविवार को राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी की चुनाव सभाएं◾सोनिया ने रविवार को बुलाई संसदीय रणनीति समूह की बैठक, नागरिकता विधेयक पर होगी चर्चा ◾PM मोदी ने वैज्ञानिकों का कम लागत वाली प्रौद्योगिकियों के विकास का किया आह्वान ◾NIA ने आईएसआईएस 2 संदिग्धों के खिलाफ आरोप पत्र किया दायर◾उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने मरने से पहले कहा-'मुझे बचाओ, मैं मरना नहीं चाहतीं' ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता युवती का शव उसके गांव लाया गया ◾राम मंदिर के ट्रस्ट में संघ प्रमुख भागवत को नहीं होना चाहिए : विहिप◾मेरी मानसिक ताकत तोड़ना चाहती है केंद्र सरकार : चिदंबरम ◾भारत की पहचान 'दुष्कर्म राजधानी' के रूप में बन गई है : राहुल◾TOP 20 NEWS 7 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा का नारा 'अबकी बार, तीन पार' होगा : केजरीवाल◾एनआरसी के खिलाफ कल जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी पार्टी : संजय सिंह◾राकांपा नेता उमाशंकर यादव बोले- नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफा दें CM योगी◾बलात्कारी के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती, पालक भी जिम्मेदारी समझें : स्मृति ईरानी◾CM केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत को बताया शर्मनाक, ट्वीट कर कही ये बात ◾बलात्कार की घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लें सुप्रीम कोर्ट : मायावती◾PM मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल पुणे में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में हुए शामिल ◾केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾

दिलचस्प खबरें

हर दिन जवां दिखने के लिए पुरुष आजमाएं ये बेहतर एंटी एजिंग टिप्स

 man2

आजकल की इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में अक्सर हम सभी लोग अपने लाइफस्टाइल को नजरअंदाज कर देते हैं। ये सब कुछ पुरुषों के साथ काफी ज्यादा देखा गया है। यही वहज है कि जब अधिकतर पुरुष उम्र से पहले बूढ़े दिखाई देने लगते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ आसान तरीके जो आप फॉलो करें तो आप भी हर दिन जवां दिख सकते हैं तो आइए जानते हैं उन बेहतर टिप्स के बारे में....

1.सूरज की किरणों से बचें

हर दिन खुद को जवां दिखने या अपनी उम्र से कम दिखने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी बात है कि जितना हो सके आप सूर्य की किरणों से बचकर रहें। इससे आपकी त्वचा पर एज स्पॉट्स जल्दी दिखाई देने लगते हैं और आप अपनी उम्र से बहुत ज्यादा उम्र के लगते हैं। लेकिन यदि आपको धूप में निकलना ही है तो आप सनस्क्रीन का यूज जरूर करें। 

2.करें मॉश्चराइजर प्रयोग

ऑफिस या फिर किसी भी जगह जानें की कितनी भी ज्यादा जल्दी क्यों न हो लेकिन आप मॉश्चराइजर लगाना बिल्कुल भी न भूलें। ऐसा इसलिए क्योंकि ये आपकी त्वचा की इ्राइनेस को खत्म कर आपके चेहरे को उम्र से पहले ही बूढ़ा होने से बचाव करती है। 

3.पिएं ज्यादा से ज्यादा पानी

अपनी उम्र से अधिक जवां दिखने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं। एक्सपट्र्स की मानें तो एक दिन में कम से कम 6 से 8 गिलास पानी तो जरूर पीना ही चाहिए। इससे आपकी स्किन खूबसूरत होती है और आपको हर दिन जवां दिखने में मदद करती है। 

4.स्मोकिंग करने से बचे

यदि आपको भी स्मोकिंग करने की आदत है तो सबसे पहले आप इसे अवॉयड करें। क्योंकि स्मोकिंग करने से आंखों और मुंह के पास जल्दी ही लाइन्स दिखनी शुरू हो जाती है। इससे स्किन पर रिंकल्स भी जल्दी नजर आने शुरू हो जाते हैं। इसके अलावा हेल्थ से जुड़ी कई सारी परेशानियां भी होती है। जोकि इंसान को उम्र से पहले ही बूढ़ा दिखाने लगती है। 

5.पूरी नींद लें

ऑफिस वर्क या फिर अन्य किसी काम के चलते अक्सर लोग अच्छी नींद नहीं ले पाते हैं। लेकिन एक रिसर्च के अनुसार कम नींद से न केवल हमारी याददाश्त पर फर्क पड़ता है बल्कि हमारी स्किन भी उम्र से पहली ही बूढ़ी दिखाई देनी शुरू हो जाती है। 

6.एक्सर्साइज है सबसे जरूरी

यदि आप पूरे दिन व्यस्त रहते हैं तो आप फिर भी सुबह या शाम किसी भी समय कम से कम दस मिनट तो अपने लिए जरूर निकाल लें। इस समय मे आप एक्सर्साइज करें। ऐसा करने से न केवल आपका दिमाग फ्रेश होगा बल्कि एक्सर्साइज करना आपकी स्किन के लिए भी फायदेमंद साबित होगा। 

7.फ्लो करें हेल्‍दी डाइट

स्किन को बेहतर बनाने के लिए सबसे जरूरी काम है हेल्दी डायट का होना। इसलिए अपने खाने में फ्रूट्स,फिश,सब्जियां और सलाद को सही तरीके से शमिल करें। यह तारीका आपको उम्र से अधिक जवां दिखने में आपकी सबसे ज्यादा मदद करता है।