ज़रूरी नहीं कि किस्मत हर बार सिर्फ इंसानों पर ही मेहरबान हो। कभी-कभी यह किसी और पर भी मेहरबान हो सकती है। लेकिन इस बार किस्मत जिस पर मेहरबान हुई है वह कोई आम व्यक्ति नहीं बल्कि एक जानवर है। आज हम आपको एक ऐसी मुर्गी से मिलवाने जा रहे हैं जो करोड़ों की संपत्ति की मालकिन है।

मुर्गी

यह मुर्गी अपने मालिक की बहुत लाडली थी। इसलिए जब वह इस दुनिया को छोड़कर गए तो अपनी प्यारी मुर्गी के लिए थोड़ा बहुत नहीं बल्कि पूरे 15 मिलियन डॉलर की संपत्ति छोड़कर गए।

मुर्गी का नाम है गिगू

मुर्गी

क्या आपने अक्षय कुमार की फिल्म ‘एंटरटेनमेंट’ देखी है? जिन्होंने इस फिल्म को देखा होगा वह जानते होंगे कि इस फिल्म में ‘एंटरटेनमेंट’ नाम का एक कुत्ता बिलियन डालर का मालिक होता है। फिल्म में कुत्ते के मालिक और अक्षय के पिता ने अपनी संपूर्ण संपत्ति उस कुत्ते के नाम कर दी होती है।

मुर्गी

ऐसा ही कुछ असल जिंदगी में भी हुआ है। इस दुनिया में एक मिलेनियर मुर्गी भी मौजूद है जिसका नाम गिगू है। गिगू को आम आदमी से कहीं ज्यादा लग्जरियस लाइफ जीने की सभी सुख सुविधाएं मिली हैं।

विरासत में मिली 10 मिलियन की संपत्ति

मुर्गी

यह मुर्गी एक महंगे और सभी सुख-सुविधाओं से भरपूर बंगले में रहती है। उसकी लग्जरियस कार और संपत्ति 10 मिलियन डालर की है। उसके आलिशान बंगले में नौकर, महंगी कार, सुरक्षा गार्ड और पर्सनल शेफ तक शामिल हैं। इस मुर्गी के पास एक करोड़ डालर यानी 67 करोड़ रुपए मौजूद हैं। इस संपत्ति को उसने विरासत के तौर पर पाया है।

मौत के बाद चूज़े बनेंगे मालिक

मुर्गी

अपने मालिक और उसकी पत्नी के मौत के बाद यह मुर्गी उनके संपूर्ण संपत्ति की मालिकन बन गई। हम आपको बता दें कि इस गिगू के मौत के बाद उसके चूजे इस करोड़ो की संपत्ति के मालिक बन जाएंगे। गिगू के मालिक ब्रिटिश पब्लिशर माइल्स ब्लैकवेल्स को कोई भी संतान नहीं थी और उनकी पत्नी की भी उनसे पहले मौत हो गयी।

मुर्गी

उनके पास करोड़ों की जायदाद होते हुए उसका कोई वारिस नहीं था। इसलिए उन्होंने अपनी मुर्गी को संपत्ति का मालिक बना दिया और कुछ संपत्ति लोगों को दान कर दी। उन्होंने गिगू के नाम 15 मिलियन कर दिए थे ताकि उनके जाने के बाद उसे किसी तरह की कोई तकलीफ न हो। इस तरह यह गिगू दुनिया की सबसे अमीर मुर्गी बन गई।

कुत्ता पालना सिर्फ शौक ही नहीं है इसके ये फायदे जानकर आप रह जायेंगे हैरान