महिलाओं और लड़कियों से छेड़छाड़ Molestation के बहुत से मामले रोजाना सामने आते है। नारी सुरक्षा के बड़े बड़े दावे किये जाते है जागरूकता अभियान चलायें जाते है पर जब तक समाज के लोग अपने मन को साफ़ नहीं करेंगे तब तक ये चीजें कामयाब नहीं हो सकती। छेड़छाड़ करने वाले लोगों के लिए सिर्फ सख्त कानून ही काफी नहीं है।

Molestationऐसा ही एक छेड़छाड़ का मामला मुंबई से सामने आया है जहाँ एक पुलिसकर्मी वर्दी में होने के बाद भी महिला से छेड़छाड़ Molestation करता नजर आया। इस पूरी घटना को एक शख्स से वीडियो में कैद कर लिया और अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। आईये जानते है पूरा मामला।

Molestationमामला मुंबई के कल्याण जंक्शन रेलवे स्टेशन का है। यहाँ पर ट्रैन के इंतजार में बहुत से यात्री प्लेटफार्म बेंचों पर बैठे थे। इसी भीड़ में एक पुलिसकर्मी भी जो एक महिला के बगल में बैठा था। बैठे बैठे इस पुलिस कर्मी ने महिला से छेड़छाड़ Molestation शुरू कर दी और शर्मनाक तरीके से महिला की पीठ पर हाथ लगाते हुए दिखा।

Molestationवहां बैठे कुछ अन्य यात्रियों ने इस पुलिसकर्मी की हरकत पर गौर किया और एक शख्स ने घटना का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया . पुलिस कर्मी इस बात का ढोंग करता रहा जैसे उनका हाथ अनजाने में महिला से छू रहा था। हैरानी की बात है की महिला ने पुलिस कर्मी की हरकत पर कोई जवाब नहीं दिया।

Molestationजब अन्य यात्रियों ने आरोपी पुलिस कर्मी को डांटना हड़काना शुरू किया तब भी पीड़ित महिला शांत नजर आयी और पुलिसकर्मी का विरोध करते या उसे डांटते हुए नहीं दिखी। प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों ने खूब हंगामा मचाया और पुलिस कर्मी के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की बात भी की पर यहाँ पुलिस वाला खुद ही दादागिरी दिखाता नजर आ रहा है।

Molestationये वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गया है और लोग आरोपी पुलिस कर्मी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग कर रहे है। ये बेहद शर्म की बात है जिन पुलिस कर्मियों पर ये भरोसा जताना चाहिए की वो महिलाओं की सुरक्षा करेंगे और वही ऐसी हरकतें Molestation करने लगे तो क्या किया जाए। उम्मीद है कि इस पुलिस कर्मी की पहचान कर जल्द ही कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Molestationदेखिये विडियो

[VIDEO] Shameful! A Policeman is trying to molest a woman at Railway Station.The incident took place at the Kalyan Junction railway station, Mumbai yesterday on June 19; 2018.UPDATES -The constable of the Railway Protection Force or RPF was suspended after the video went viral.Source: https://www.wittyfeed.com/this-policemans-behaviour-is-why-women-dont-feel-safe-in-our-country-66678

Publiée par Kundan Srivastava sur Mercredi 20 juin 2018

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।