आपने अनेक देशों के बारे में सुना होगा जो अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है। लाखों पर्यटक इन देशों में हर साल घूमने जाते है जिससे इन देशों को काफी कमाई भी होती है। पर आज हम आपको ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे है जो विश्व में सबसे ज्यादा खतरनाक माने जाते है। यहां तक की पर्यटक भी इन देशों की यात्रा करने से डरते है। इस वीडियो में आपको इन देशों से जुडी अहम् जानकारियां मिलेंगी की क्यों इन देशों को बेहद संवेदनशील मन जाता है। इन पांच खतरनाक देशो की लिस्ट में ये देश है।

सोमालिया: अव्यवस्थित सरकार और प्रशासन इस अफ्रीकी देश की सबसे बड़ी समस्या है। सोमालिया में किडनैपिंग, चोरी और डकैती सबसे बड़ा धंधा बन चुका है। यहां समुंदर में जहाज लूटना और फिर दुनिया के देशों से फिरौती मांगना बड़ा व्यवसाय है. यहां हीरों की अवैध खानें भी हैं।

अफगानिस्तान: दुनिया में कभी सबसे खतरनाक देश रहा अफगानिस्तान अब भी हर कदम पर मौत को थामे खड़ा है। यहां हर दिन-हर पल आतंकी हमलों की खबर आती रहती हैं।

यमन: लंबे समय तक अस्‍थिरता का शिकार रहा है यमन गरीबी, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के खिलाफ सड़कों पर उतर चुकी है; विद्रोह को कुचला जा रहा है। हैती विद्रोहियों ने देश की महत्वपूर्ण जगहों पर कब्जा कर लिया है। इस देश में तो बोलने की आजादी पर भी बैन लगा हुआ है।

सीरिया: मौजूदा समय में सीरिया पर पूरी दुनिया की नजर है। सीरिया में आईएसआईएस का आतंक हर तरफ है, तो सरकार का विरोध कर रहे विद्रोही भी कत्लेआम मचा रहे हैं। फिलहाल सरकार ने काफी जगहों पर ईसिस के ठिकाने बर्बाद कर उन्हें भगा दिया है पर ये देश अब भी दहशत के साये में जी रहा है।

पाकिस्तान: अपनी आजादी के बाद से ही लगातार पाकिस्तान अस्थिर रहा है। इसके पीछे की वजह आतंकियों और पाकिस्तानी सेना का गठजोड़ है। भारत के साथ लड़ने के बहाने पाकिस्तान आतंकियों का गढ़ बन चुका है, जिसकी वजह से आतंकवाद के अलावा, राजनीतिक हिंसा, हत्या, ड्रग्स, अपहरण की अनगिनत घटनाएं आम बात हो चली हैं।