सोशल मीडिया की दीवानगी लोगों पर किस कदर छाई हुई है यह बात तो आप सभी बखूबी जानते हैं। सोशल मीडिया के जरिए लोग पलभर में मशहूर और बदनाम हो जाते हैं। लेकिन वहीं सोशल मीडिया में इतनी ताकत है कि वह एक आम इंसान को भी स्टार बनाने की काबिलियत रखता है। इन आम लोगों ने सोशल मीडिया पर ऐसी धूम मचाई की बॉलीवुड स्टार्स को भी पीछे छोड़ दिया। यहां तक की गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली सनी लियोनी को भी मात दे डाली।  बता दें कि ऐसा कोई पहली बार नहीं हुआ कि जब किसी आम इंसान का सोशल मीडिय ने इतना ज्यादा मशहूर कर दिया। इसके पहले भी बहुत से ऐसे मौके आए हैं जब कई आम इंसान सोशल मीडिया के जरिए स्टार बनते दिखाई दिए हैं। तो आइए एक नजर डालते हैं सोशल मीडिया से मशहूर हुए इन लोगों पर।

1.डांसिंग अंकल

इंटरनेट पर पिछले कई दिनों तक डब्बू अकंल यानी संजीव श्रीवास्तव का डांस खूब वायरल हुआ। इस डांस वीडियो में डब्बू अकंल ने गोविंदा स्टाइल वाले डांस स्टेपस किए और लोगों को अपना दीवाना बनाया। डब्बू अकंल इस डांस की वजह से रातों रात इस कदर मशहूर हो गए कि उन्हें बॉलीवुड से खुद चांस मिलने लगे।  इनका डांस एक समय में इतना ज्यादा मशहूर हुआ कि इनकी तारीफ न केवल आम लोगों ने की बल्कि बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज ने भी इनको सहारा।

2.हैलो फ्रैंड्स

पिछले कुछ महीने पहले सोशल मीडिया पर हैलो फें्रड्स चाय पीलो वाली आंटी का वीडियो इस कदर वायरल हुआ कि यह लोगों के बीच एक डायलॉग बन गया। और लोग अपनी बातों को भी हैलो फैं्रड्स कहकर बोलने लगे। सोमवती महावर नाम की यह महिला अपनी हर बात वीडियो के जरिए सोशल मीडिया पर शेयर करती है। सोमवती एक व्लॉगर है जो अपनी वीगो वीडियोज नाम की एक ऐप पर 15 सेकंड के वीडियो अपलोड करती हैं।

3.प्रिया प्रकाश

प्रिया प्रकाश के आंखो के इशारे वाला वीडियो सोशल मीडिया पर इस कदर वायरल हुआ कि वह रातोंरात स्टार बन गई। महज 26 सेकेंड के इस आंख मारने वाले वीडियो में लाखों लोग इनके दिवाने हो गए।

4.दीपक कलाल

दीपक कलाल को आज भला कौन नहीं जानता है। वह बेहतरीन कॉमेडियन है। वहीं पिछले दिनों दीपक कलाल और बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत की शादी की खबरों ने भी खूब धूम मचाया। जो केवल एक पब्लिसिटी स्टंट था। दीपक ने पिछले दिनों सोशल मीडिया पर खूब उल-जुलूल वीडियोज शेयर की सिर्फ और सिर्फ पब्लिसिटी पाने के लिए जिसे लोगों ने काफी ज्यादा पसंद भी किया।

5.हम्माद सफी

11 साल का नन्हा प्रोफेसर जोकि पाकिस्तान का है वह ऐसी नई क्राति ला रहा है जो लोगों के लिए किसी मिसाल से कम नहीं है। 11 साल का यह नन्हा उस्ताद जिसका नाम हम्माद सफी है यह यूनविर्सिटी लेवल के स्टूडेंट्स को यूट्यूब पर बराक ओबामा सहित कई राजनेताओं के भाषण दिखा कर अच्छी अंगे्रजी बोलना सिखाते हैं। कई हजारों नहीं बल्कि लाखों लोग उनकी वीडियो के दीवाने हैं।