दुनिया के अमीरों की बात करें तो सबसे पहले जेहन में बिल गेट्स और मुकेश अम्बानी का नाम आता है। पाकिस्तान के शाहिद खान ने भी फोर्ब्स की लिस्ट में जगह बनाई है। 8.9 बिलियन डॉलर की नेट वर्थ के साथ शाहिद खान इस साल भी फोर्ब्स की लिस्ट में ‘पाकिस्तान के अंबानी’ बने हुए हैं।

mukesh ambani vs shahid khan

लेकिन भारत और पाक के इन अंबानियों की तुलना की जाए तो शाहिद खान मुकेश अंबानी के आगे तीन गुना कमजोर साबित होंगे।पाकिस्तान के अंबानी शाहिद खान की कुल संपत्ति है 8.9 बिलियन डॉलर। जबकि मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति है 23 बिलियन इस डॉलर।

mukesh ambani vs shahid khan

इस हिसाब से देखा जाए तो शाहिद भारत के नौवें नंबर के अमीर कुमार मंगलम बिड़ला के बराबर हैं, जिनकी कुल संपत्ति है 8.9 बिलियन डॉलर। जहां तक लग्जरी लाइफस्टाइल की बात की जाए तो शाहिद खान भारत के कई रईसों को टक्कर देते हैं। प्राइवेट प्लेन से लेकर दुनिया के महंगे याट तक उनके पास हैं।

mukesh ambani vs shahid khan

शाहिद खान की आदतें मुकेश अंबानी जैसी ही हैं।मुकेश अंबानी के पास महंगी कारों का जखीरा है तो शाहिद के पास दुनिया की सबसे महंगी कार है।शाहिद खान ‘फ्लेक्स एंड गेट’, अमेरिकी फुटबॉल क्लब जेक्सनविले के और इंग्लिश प्रीमियर लीग की टीम फॉलहम क्लब के मालिक हैं।

mukesh ambani vs shahid khan

फोर्ब्स की लिस्ट में ये पिछले तीन साल से पाकिस्तान से सबसे अमीर शख्स हैं और दुनिया के 149वें अमीर शख्स। बोइंग के अलावा मुकेश अंबानी को फाल्कन जेट से बेहद लगाव है तो शाहिद ने निजी शौक पूरे करने के लिए तीन तीन जेट लायरजेट रखे हैं।इसके अलावा दोनों के पास कॉरपोरेट जेट भी हैं जो मीटिंग के लिए काम आते हैं।

mukesh ambani vs shahid khan

विदेशों में शाहिद के शानदार पेंटहाउस एंटीलिया का मुकाबला कहीं से भी नहीं कर पाएंगे। लग्जरी याट के मामले में जरूर शाहिद ने मुकेश अंबानी से बाजी मार ली है। दुनिया के सबसे बेहतरीन और लग्जरी याट में शामिल है किस्मत याट।

mukesh ambani vs shahid khan

इसकी सफलता और लोकप्रियता को देखते हुए तीन किस्मत याट और बन चुके हैं। मुकेश अंबानी अपने लिए खास ही याट बनवा रहे हैं और यकीनन यह भी बेहद कामयाब होगा।

दुनिया के नंबर 1 अमीर रहे बिल गेट्स के घर की ये तस्वीरें देखकर हिल जायेंगे आप !