अगर आप एपल आईफोन 7 खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए ये बेहद अच्छा मौका साबित हो सकता है। टेलीकॉम दिग्गज भारती एयरटेल ने iPhone 7 के लिए एक खास ऑफर का ऐलान किया है। इसके तहत सिर्फ 7,777 रुपये दे कर iPhone 7 खरीद सकते हैं। लेकिन इसके साथ जाहिर है कुछ शर्तें भी हैं। क्योंकि iPhone 7 के 32GB वैरिएंट की कीमत 47,777 रुपये है। अब आप सोच रहे होंगे 7,777 रुपये में कैसे इसे खरीद सकते हैं।

दरअसल iPhone 7 खरीदने के लिए 7,777 रुपये का डाउन पेमेंट करना होगा।  इसके बाद हर महीने 2,499 रुपये देने होंगे 24 महीने तक। इसे आप EMI भी कह सकते हैं। लेकिन इसके साथ आपको कई प्लान भी मिलेंगे। 2,499 रुपये में अनलिमिटेड कॉलिंग, 30GB डेटा और फ्री हैंडसेट डैमेज प्रोटेक्शन मिलेगा। इस प्लान के तहत कस्टमर अपने फैमिली मेंबर के लिए फ्री कनेक्शन भी ले सकते हैं।

प्लान के लिए आपको ये करना होगा

एयरटेल की वेबसाइट पर जा कर iPhone 7 का वैरिएंट सेलेक्ट करना है। इसके बाद इंस्टैंट लोन अप्रूवल के लिए योग्य हैं या नहीं यह चेक करना होगा। तीसरे स्टेप के तहत आपको 7,777 रुपये का पेमेंट करना होगा। iPhone 7 आपके घर डिलिवर किया जाएगा। चौथे और आखिरी स्टेप के तौर पर आपको दो साल तक हर महीने 2,499 रुपये देने होंगे।

इसमें फोन की EMI और एयरटेल का प्लान शामिल है जिसके तहत आपको फ्री कॉलिंग और हर महीने 30GB 4G डेटा दिया जाएगा। इस प्लान में हैंडसेट डैमजे प्रोटेक्शन भी शामिल है यानी iPhone 7 डैमेज होने की स्थिति में कंपनी आपको सपोर्ट देगी। iPhone 7 के ऐक्सिडेंटल या फिजिकल डैमैज पर 2 साल तक कंपनी फ्री में मोबाइल रिपेयर करेगी। इसके अलावा कस्टर अपनी फैमिली मेंबर के लिए एक फ्री एयरटेल कनेक्शन ले सकता है।

यानी 30GB डेटा और अनलिमिडेट कॉलिंग अपने फैमिली मेंबर के साथ शेयर कर सकते हैं। इस प्लान के साथ कई शर्तें भी हैं जैसे अगर आपको बीच में ही एयरटेल का प्लान खत्म करना है तो कंपनी को iPhone 7 का पूरा पैसा देना होगा। एयरटेल जो भी तारीख तए करेगा उसी दिन आपके EMI देना है। इसके लिए एयरटेल को परमिशन देना होगा ताकि वो बैंक अकाउंट से EMI की राशी ले सके। इसके लिए आपको फॉर्म दिया जाएगा।

शर्तों के लिए आप कंपनी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। iPhone 7 के दूसरे वैरिएंट भी इस ऑफर के तहत मिल रहे हैं। उदाहरण के तौर पर अगर आपको iPhone 7 का 128GB वैरिएंट खरीदना है तो इसके लिए आप 16,300 रुपये का डाउन पेमेंट कर सकते हैं और हर महीने 2,499 रुपये देने होंगे दो साल तक।

भारती एयरटेल ग्लोबल डायरेक्टर इंजीनियरिंग हरमीन मेहता ने कहा है, ‘सिर्फ कुछ क्लिक्स के जरिए अपने ड्रीम डिवाइस को खरीद सकते हैं, इतना ही नहीं इसके साथ इंस्टैंट क्रेडिट और ग्रेट प्लान भी मिलेगा। एयरटेल की तरफ से यह कस्टमर्स के लिए दिया जाने वाला नया इनोवेशन है। इसके जरिए लाखों कस्टमर्स को डिवाइस अपग्रेड करने का मौका मिलेगा जो वो हमेशा से चाहते थे। हमने डिजिटल टेक्नॉलॉजी के जरिए इस प्रोसेस को आसान बनाया है’