यह पहली बार 2017 में हुआ था जब एयरबस और इटालियन डिजाइन फर्म इटालेसैसाइन ने अवधारणा नाम के Pop.Up के साथ गतिशीलता के भविष्य का प्रदर्शन करने के लिए भागीदारी की थी, जो कि केवल ड्राइव नहीं करता बल्कि उड़ान भी भरे।

अब, ऑडी ने बैटरी प्रौद्योगिकी और स्वचालन में अपनी विशेषज्ञता साझा करने के लिए और 2018 में चल रहे जिनेवा मोटर शो में टीम के अंदर शामिल होकर टीम ने Pop.Up.Next. नामक एक अपडेट प्रोटोटाइप प्रस्तुत किया।

Pop.Up.नेक्स्ट दो हिस्सों में विभाजित है, पॉप. में एक भू-भाग मॉड्यूल होता है जो कि भविष्य की शहरी कार या एक टैक्सी है जो दो यात्रियों को समायोजित कर सकता है। इसका वजन 440 पाउंड पर हल्का है, यह मूल पॉप.अप से ज्यादा हल्का है। सीटें और एल्यूमीनियम और टाइटेनियम के इस्तेमाल को फिर से बदलते हुए एयरबस को वजन कम करने में मदद मिली।

Pop.Up.Next में एक इलेक्ट्रिक मोटर है जिससे वह संचालित किया जाता है जो अपने आपको 15 किलोवाट बैटरी पैक से चार्ज करता है और 80 मील की एक सीमा का दावा करता है।

यह एक पूर्ण शुल्क के लिए लगभग 15 मिनट लगते हैं और इसकी अधिकतम गति 60 मील प्रति घंटा है। Pop.Up.Next अग्रिम अत्याधुनिक स्वायत्त प्रौद्योगिकी से लैस है और यह अपने यात्रियों को आरामदायक सवारी प्रदान करता है।

यह वाहन स्पेशल तब हो जाता है जब यह गहराई से हवा के मॉड्यूल की मदद से जमीन को छोड़ता है। विभिन्न समूहों में समूहीकृत आठ मोटर चालित प्रणोदक हवा मॉड्यूल को आसानी से जमीन मॉड्यूल चुनने और एक हेलिकॉप्टर के समान, खड़ी उतरते हैं। सेंसर दो हिस्सों को स्वचालित रूप से संरेखित करने की अनुमति देते हैं।

यह तीन युग्मन अंक और एक केंद्रीय सुरक्षा मॉड्यूल से जुड़ गया है। एक गर्जन हुक सुनिश्चित करता है कि हवा मॉड्यूल ड्रॉप नहीं करता है और क्षितिज में बंद हो जाता है।

पारदर्शी दरवाजा और एक बड़ी विंडशील्ड यात्रियों को सबसे अच्छा देखने की पेशकश करते हैं और यदि वह पर्याप्त नहीं है तो 49 इंच की स्क्रीन भी है जो इंफोक्रेशन और कनेक्टिविटी विकल्प प्रदान करता है।

“Pop.Up.Next एक महत्वाकांक्षी दृष्टिकोण है जो भविष्य में हमारे शहरी जीवन को स्थायी रूप से बदल सकता है,” ऑर्डर के लिए ऑडी के बोर्ड के सदस्य और इटालडिजिन के अध्यक्ष बेरेंड मार्टेंन्स

प्रौद्योगिकी को आश्चर्यजनक कहा जा रहा से कम नहीं है और यह वास्तव में दुनिया के बदलावों को बदल देगा, लेकिन यह एक वास्तविकता बनने का एक दूर का सपना है।

लेकिन सिर्फ इस तथ्य को दिखाया गया है कि इस अवधारणा का प्रदर्शन किया जा रहा है और काम किया जा रहा है इस भविष्य की आकृति को कल्पना करने के लिए रोमांचक है। दुनिया भर में प्रमुख बाजारों में Pop.Up.Next अगली सड़क-कानूनी।

बीएसई और एनएसई और नवीनतम एनएवी, म्युचुअल फंडों के पोर्टफोलियो से लाइव स्टॉक की कीमतें प्राप्त करें, आयकर कैलकुलेटर के द्वारा आपके टैक्स की गणना करें, बाजार के टॉप गेनर, टॉप हासन और बेस्ट इक्विटी फंड्स को जानें।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यह क्लिक करे