वैसे तो अगर इंसान एक बार शरीर से प्राण त्याग दे तो किसी भी हालत में वापस नहीं आ पाते है। लेकिन अगर आपको यह कहा जाए कि एक महिला अपनी मौत के बाद भी वापस जिंदा हो गई तो आपको कैसा लगेगा। लेकिन दोस्तों यह एकदम सच बात है एक महिला मरने के बाद वापस अर्थी से उठ गई। दरअसल मामला पंजाब का है। पंजाब के इस्लामाबाद कॉलोनी की रहने वाली महिला मरने के 8 घंटे बाद वापस जिविति हो गई। जिसने भी यह बात सुनी उसके होश उड़ गए।

आपको बता दे कि इस महिला का नाम बीरो देवी है। बताया जा रहा है कि अचानक उसकी सांसे रुक गई थी परिवार वालों ने उसको डॉक्टरो के पास लेके गए तो कुछ समय बाद उसको मृत घोसित कर दिया गया।

कुछ समय बाद परिवार वालों में गम का माहौल हो गया उस महिला को शुगर की परेशानी थी। घर लेजाकर उसके अंतिम संस्कार करने कि तैयारी करनी शुरु कर दी।

लेकिन किसी औरत रोते हुए उस का हाथ बीरो देवी के सिने पर जा पड़ा इतनी ही देर में वो उठ खड़ी हुई लोग ड़र के मारे कांप गए। उठते ही बोला कि मुझे गलती से ले गए थे ले जाना दुसरी महिला को था। और में स्वर्ग को देखकर आई हु।

इस मामले में बीरो देवी की बेटी ज्योति का कहना है कि सोमवार की रात जब वह मां को लेकर अस्पताल पहुंची थीं तो डॉक्टरों ने कोई जांच नहीं की थी। कुछ देर चेकअप के बाद ही जवाब दे दिया था कि उनका निधन हो गया है।

doctor check

वहीं अस्पताल के हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ. मनजिदर सिंह बब्बर का कहना है कि जब तक ईसीजी की रिपोर्ट प्लेन न आए, तब तक मरीज को मृत घोषित नहीं कर सकते। शुगर लेवल डाउन होना भी एक वजह हो सकती है।