BREAKING NEWS

2021 में पेट्रोल-डीजल से मिलने वाला उत्पाद शुल्क कलेक्शन हुआ दोगुना, सरकार ने राज्यसभा में दी जानकारी ◾केंद्र सरकार ने MSP समेत दूसरे मुद्दों पर बातचीत के लिए SKM से मांगे प्रतिनिधियों के 5 नाम◾क्या कमर तोड़ महंगाई से अब मिलेगाी निजात? दूसरी तिमाही में 8.4% रही GDP ग्रोथ ◾उमर अब्दुल्ला का BJP पर आरोप, बोले- सरकार ने NC की कमजोरी का फायदा उठाकर J&K से धारा 370 हटाई◾LAC पर तैनात किए गए 4 इजरायली हेरॉन ड्रोन, अब चीन की हर हरकत पर होगी भारतीय सेना की नजर ◾Omicron वेरिएंट को लेकर दिल्ली सरकार हुई सतर्क, सीएम केजरीवाल ने बताई कितनी है तैयारी◾NIA की हिरासत मेरे जीवन का सबसे ‘दर्दनाक समय’, मैं अब भी सदमे में हूं : सचिन वाजे ◾भाजपा की चिंता बढ़ा सकता है ममता का मुंबई दौरा, शरद पवार संग बैठक के अलावा ये है दीदी का प्लान ◾ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे पर गृह मंत्रालय का एक्शन - कोविड प्रोटोकॉल गाइडलाइन्स 31 दिसंबर तक बढा़ई ◾निलंबन वापसी पर केंद्र करेगी विपक्ष से बात, विधायी कामकाज कल तक टालने का रखा गया प्रस्ताव, जानें वजह ◾राहुल के ट्वीट पर पीयूष गोयल ने निशाना साधते हुए पूछा तीखा सवाल, खड़गे द्वारा लगाए गए आरोपों की कड़ी निंदा की ◾कश्मीर में सामान्य स्थिति लाने के लिए बहाल करनी होगी धारा 370 : फारूक अब्दुल्ला◾स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने बताया - भारत में अब तक ओमिक्रॉन वेरिएंट का कोई मामला नहीं मिला◾मप्र में शिवराज सरकार के लिए मुसीबत का सबब बने भाजपा के लिए नेताओं के विवादित बयान ◾UP: विधानसभा Election को सियासी धार देने के लिए BJP करेगी छह चुनावी यात्राएं, ये वरिष्ठ नेता होंगे सम्मिलित ◾UP चुनाव को लेकर मायावती खेल रही जातिवाद का दांव, BJP पर लगाए मुसलमानों के उत्पीड़न जैसे कई आरोप ◾12 सांसदों के निलंबन पर राहुल का ट्वीट, 'किस बात की माफी, संसद में जनता की बात उठाने की' ◾ओमीक्रॉन को लेकर केंद्र ने अपनाया सख्त रवैया, सभी राज्यों को दिए जांच बढ़ाने समेत कई निर्देश, जानें क्या कहा ◾राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने ठुकराया 12 सांसदों का निलंबन रद्द करने का अनुरोध ◾ओमीक्रॉन के बढ़ते कहर के बीच अफ्रीकी देशों से 15 दिन में मुंबई पहुंचे 1,000 यात्री, 100 लोगों की हुई जांच ◾

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए ये अचूक उपाय मंगलवार के दिन जरूर करें, बन जायेंगे सभी बिगड़े काम

हिंदू धर्म में हर देवी-देवता की अराधना के लिए विशेष दिन बताया गया है। उसी तरह से भगवान हनुमान जी की पूजा-अर्चना के लिए  मंगलवार का दिन होता है। बजरंगबली अपने भक्तों की हर मनोकामना को इस पूर्ण करते हैं। जो लोग बजरंगबली की पूजा इस दिन करते हैं उनके जीवन में किसी भी प्रकार का भय नहीं आता है। 

निर्भीक हो जाते हैं इनकी सेवा करने वाले भक्त। अत्यंत शुभ और मंगलकारी मंगलवार का दिन होता है। जीवन में आने वाली समस्याएं कुछ उपाय इस दिन करने से दूर होती हैं। मंगलवार के दिन ये उपाय करने से आपके जीवन में किसी भी काम में सफलता मिलेगी साथ ही भाग्य भी आपका चमक जाएगा। 

तांत्रिक हनुमान यंत्र की स्थापना भक्तों को मंगलवार के दिन करनी चाहिए। बेहद महत्व हनुमान यंत्र की स्थापना का इस दिन करने से होता है। भक्तों को प्रतिदिन हनुमान यंत्र स्थापित करने के बाद पूजा करनी होती है। ऐसा करने से फल की प्राप्ति जल्दी होती है। 

अपने भक्तों की हर मुराद बजरंगबली मंगलवार के दिन पूरी करते हैं। हनुमान जी के मंदिर में मंगलवार के दिन सांयकाल में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाएं और बजरंगबली के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ें। हनुमान जी का यह उपाय सच्चे मन से करने से वह प्रसन्न हो जाते हैं। यह अचूक उपाय हनुमान जी को प्रसन्न करने का होता है। 

श्रीराम के भक्त हनुमान जी हैं। हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए भक्तों को श्रीराम की पूजा या उनका नाम लेने से होते हैं। भक्तों को बरगद के पेड़ का पत्ता सुबह मंगलवार के दिन स्नान करके तोड़ लें फिर उसे धोकर हनुमान जी क सामने कुछ देर तक रखें और इसपर श्रीराम का नाम केसर से लिखें। उसके बाद अपने पर्स में पत्ते को पूजा के बाद रख लें। इस उपायसे धन की कमी दूर होती है। 

सुबह स्नान आदि मंगलवार के दिन करके स्वच्छ वस्त्र पहन लें और फिर सरसों के तेल का दीपक पीपल के पेड़ के नीचे जला दें। उसके बाद तुलसी के माला से 11 बार राम के नाम का जाप पूर्व दिशा की तरफ मुंह करके करें। ऐसा करने से हनुमान जी प्रसन्न हो कर सभी बाधाओं को दूर करते हैं।