यदि बात की जाएं छुट्टियां बिताने की तो सबसे पहले पहाड़ और हरियाली का ख्याल मन में आता है। बर्फ कि वादियों में मस्ती करने को मन मचलने लग जाता है। लेकिन यदि हम आपको कहें कि आप इस बार छुट्टियां आप पहाड़ कि जगह किसी रेगिस्तान में क्यों नहीं बिताएं तो कैसा लगेगा आपको। मुंह बनाने से पहले जरा इस इलाके के बारे में आप जान लीजिए।

धधकते रेगिस्तान के बीच में एक चमकता हुआ गांव आपका मन बखूबी मोह लेगा। गांव का नाम है हुकाचाइना। बता दें कि साउथ पेरु के इसा शहर से सिर्फ 8 किलोमीटर की दूरी पर ये गांव बसा हुआ है। रेत के टीलों के बीच में बसे इस छोटे से गांव में बेहद खूबसूरत सी झील है।

बेहद सुंदर है हुकाचाइना नाम का ये गांव…

अंधेरी रात में सरसराती रेतीली हवाओं के बीच इसकी फोटो देखकर आपका मन भी खुश हो जाएगा। इस गांव में रात होते ही मानों ऐसा लगता है कि जैसे पूरा का पूरा नजरा किसी जन्नत से कम नहीं हैं। और पूरी खूबसूरती जमीन पर आ बसी है। चारों ओर वीरान रेगिस्तान है और बीच में छोटा सा गांव स्थित है गांव के बीचों बीच छोटी सी झील है।

 इस खूबसूरत गांव में पहुंचना ही अपने आप में किसी रोमांच से कम नहीं है।  जब भी आप गांव में पहुंचेंगे तो वहां मिलने वाली सुविधाएं देखकर आप भी दंग रह जाएंगे। इस अद्भुत गांव में केवल 100 लोग रहते हैं। यहां घरों से ज्यादा रेस्टोरेंट और रेसॉट्र्स बने हुए हैं।

दुनिया भर के लोग यहां आकार इस जगह के मनमोहक नजारों का भरपूर आनंद लेते हैं। इस गांव का नाम हुकाचाइना है यहां के रहने वाले लोगों के नाम से रखा गया है। यहां पर एक बार जो व्यक्ति आ जाता है।

वह जल्दी से वापस जाने का नाम नहीं लेता है क्योंकि इस गांव का खूबसूरत माहौल यहां के लक्जरी रिसॉट्र्स और होटल। इस गांव में आकार आप टूरिस्ट बोटिंग और बग्गी का भी लुफ्त उठा सकते हैं।

 

ये है दुनिया का सबसे अमीर गांव, यहाँ हर आदमी है करोड़पति !