BREAKING NEWS

ट्रेनों के निजीकरण पर रेलवे का बयान : नौकरियां नहीं जाएंगी, लेकिन काम बदल सकता है ◾तमिलनाडु में कोरोना मरीजों की संख्या एक लाख के पार ,बीते 24 घंटों में 4329 नये मामले और 64 लोगों की मौत◾पीएम के लेह दौरे पर बोले अधीर रंजन - सैनिकों का मनोबल बढ़ा लेकिन चीनी अतिक्रमण नकारे नहीं ◾दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में 2,520 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 94 हजार के पार◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड , 6364 नये मामले आये सामने और 198 लोगों की मौत ◾मोदी की लद्दाख यात्रा पर तिलमिलाए चीन ने कहा - हमें विस्तारवादी कहना आधारहीन◾दिल्ली-NCR में 4.7 रिक्टर स्केल तीव्रता भूकंप के झटके, राजस्थान के अलवर में था भूकंप का केंद्र◾सीएम योगी का ऐलान - शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को सरकारी नौकरी और एक करोड़ रुपये का मुआवजा ◾चीन से सीमा विवाद पर भारत के समर्थन में आया जापान, कहा- LAC की यथास्थिति बदलने के एकतरफा प्रयास का करेंगे विरोध◾पीएम मोदी ने गलवान घाटी झड़प में घायल सैनिकों से कहा- ‘आपने करारा जवाब दिया’◾लद्दाख में अतिक्रमण को लेकर राहुल ने ट्वीट किया वीडियो, कहा-कोई तो बोल रहा है झूठ◾लेह से चीन को PM मोदी का सख्त सन्देश, बोले- इतिहास गवाह है कि विस्तारवादी ताकतों को हमेशा मिली हार◾PM मोदी के लेह दौरे से तिलमिलाया ड्रैगन, कहा-कोई पक्ष हालात न बिगाड़े ◾चीन और पाकिस्तान से बिजली उपकरणों का आयात नहीं करेगा भारत ◾PM मोदी के लेह दौरे पर सियासत शुरू, मनीष तिवारी बोले- जब इंदिरा गई थीं तो पाक के दो टुकड़े किए थे◾World Corona : दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 8 लाख के पार, सवा पांच लाख के करीब लोगों की मौत◾कानपुर में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को CM योगी ने दी श्रद्धांजलि, कहा-व्यर्थ नहीं जाएगा यह बलिदान ◾चीन के साथ तनाव के बीच PM मोदी का औचक लेह दौरा, अग्रिम पोस्ट पर जवानों से की मुलाकात◾देश में एक दिन में 20 हजार से अधिक कोरोना मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा सवा छह लाख के पार◾15 अगस्त को लॉन्च हो सकती है स्वदेशी कोरोना वैक्सीन COVAXIN, 7 जुलाई से शुरू होगा ह्यूमन ट्रायल◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सिर्फ ये 4 काम आपको धनवान बनाने में करेंगे मदद,हर इच्छा होगी पूरी

यदि आप अपनी सारी इच्छाओं की पूर्ति और धनवान बनने की चाहत रखते हैं तो एक बार ये बताया गया यह उपाय जरूर करें। तंत्र शास्त्र के मुताबिक यदि यह उपाय सच्ची श्रद्धा के साथ कर लिए जाएं तो आपकी सभी मनोकामना जरूर पूरी होंगी। इसके साथ ही आपको धनवान बनने से भी कोई नहीं रोक सकता है। 

रोजाना करें सुबह उगते सूरज का ध्यान

कोई भी इंसान अगर रोज सवेरे सूर्योदय से पूर्व उठकर उगते हुए सूर्य का ध्यान कम से कम आधे घंटे कर लें तो व्यक्ति के जीवन में काफी सारे परिवर्तन होने लगते हैं। जैसे एकाग्रता बढऩा,मन में नए विचारों का उत्पन होना। अब किसी भी व्यक्ति के मन में नए विचार आएंगे तो लाजमी है कि वह अपने काम को पहले से और अच्छा करने की कोशिश करेगा जिससे उसका जल्द ही प्रमोशन या सैलरी में इजाफा होगा और कुछ ही समय बाद वह सफल और धनवान बन जाएगा। 

अपने काम से करें प्यार


अगर आप अपने कार्य से प्रेम  करते हैं तो वह आपको जल्द ही सफलता जरूर दिलाएगा। यह बात एकदम सच है। इसके विपरित यदि आप अपने कार्य को ही भार समझ लेंगे तो फिर स्वाभाविक है कि आपके हाथ तो असफलता ही लगेगी। ऐसी स्थिति में आप अपने काम को दिल-दिमाग और खुशी के साथ करते रहें। ऐसे में आपको एक न एक दिन सफलता जरूर मिलेगी। 

चमत्कार

इस बात को दिमाग से बिल्कुल बाहर निकाल के फेंक दें कि मैं यह नहीं सकता या कर सकती। क्योंकि इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है इसके लिए बस हमें कोशिश करते रहना चाहिए और किसी भी काम को करने से पहले यह जरूर कहना चाहिए यह तो बहुत आसान है मैं इस काम को करके ही रहूंगा। फिर देखें चमत्कार कि कैसे धीरे-धीरे आपके सारे काम आसान होने लगेंगे और एक कैसे आपकी एक दिन दुनिया के अमीर लोगों में गिनती होगी।  

कुछ नया सीखने की चाहत

जो भी लोग धनी व्यक्ति बनने के  सपने देखते हैं उन्हें कुछ नया सीखने की सोच भी हमेशा बनाई रखनी चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो आप समय के साथ अपडेट हो जाएंगे साथ ही जो भी समय के साथ चलता है वह सफलता जल्दी ही हासिल कर लेता है। 

ऐसे में जब आप सफल होंगे तो पैसा खुद बे खुद आपके पास आएगा। मगर इसके लिए सबसे जरूरी बात है कि आपको मेहनत करनी पड़ेगी।