आये दिन देश की राजधानी दिल्ली में लूट चोरी की वारदात सामने आती रहती है पर बीते दिनों एक ऐसी बड़ी लूट को अंजाम दिया गया जिसके बारे में जानकर पुलिस के साथ साथ हर कोई हैरान रह गया। मामला दिल्ली के राजौरी गार्डन का है और आईये जानते है इस पूरी वारदात के बारे में !

दिल्ली में लूट की वारदात

बॉलीवुड फिल्म ‘स्पेशल 26’ से प्रेरित होकर चार लोगों का एक गिरोह खुद को आयकर अधिकारी बताकर पश्चिमी दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में एक घर से 48 लाख रुपए लूटकर फरार हो गया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी और कहा कि वारदात के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।Rajouri Garden

दिल्ली में लूट की वारदात

अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान नितिन सूद (32) और प्रवीण कुमार (30) के तौर पर की गई है। उनके पास से 22.45 लाख रुपए की नगद राशि बरामद की गई है।

दिल्ली में लूट की वारदात

पश्चिमी दिल्ली की पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने बताया कि गुरूवार को एक शिकायत दर्ज कराई गई थी कि एक महिला सहित चार लोग खुद को आयकर अधिकारी बताकर एक घर में घुस गए। उन्होंने अपने पहचान-पत्र दिखाए और कहा कि उनके पास सूचना है कि घर में बगैर लेखा-जोखा वाली बहुत धनराशि है। इसके बाद उन्होंने घर की तलाशी ली औरा 48 लाख रुपए नगद ‘‘जब्त कर लिए।’’

दिल्ली में लूट की वारदात

पुलिस उपायुक्त ने कहा कि इसके बाद आरोपियों ने जब्ती सूची बनाई और शिकायतकर्ता के दस्तखत कराए। आरोपियों ने उनसे कहा कि वह जब्त की गई धनराशि के सबूत के साथ दो दिन बाद आयकर विभाग के दफ्तर जाएं।

दिल्ली में लूट की वारदात

घर से रवाना होते वक्त वे अपने साथ घर के सीसीटीवी कैमरे भी साथ ले गए। उन्होंने दलील दी कि उन्हें घर में आने-जाने वालों का पता लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरों की जरूरत है।

दिल्ली में लूट की वारदात

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए और एक संदेहास्पद कार की पहचान की गई। फुटेज के आधार पर वारदात के आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

नीता अंबानी को 23 की उम्र में डॉक्टरों ने कहा था कि वे कभी नहीं मां बन सकतीं, फिर हुआ चमत्कार