पाकिस्तान देश ने ने आधिकारिक तौर पर गुलाब जामुन को राष्ट्रीय मिठाई घोषित कर दिया है। बता दें इस राष्ट्रीय मिठाई की दौड़ में जलेबी और बर्फी थे लेकिन इन दोनों को पीछे छोड़कर गुलाब जामुन ने बाजी मार ली।

पाकिस्तान की सरकार ने राष्ट्रीय मिठाई चुनने के लिए लोगों के सामने ट्विटर पर इन तीनों मिठाइयों का नाम लिख दिया था और कहा कि आप किस मिठाई को राष्ट्रीय मिठाई बनाना चाहते हैं।

इस मिठाई को पाकिस्तान राष्ट्रीय मिठाई बनाया

राष्ट्रीय मिठाई की दौड़ में गुलाब जामुन को ज्यादा वोट मिले जिसके बाद उसे पाकिस्तान देश का राष्ट्रीय मिठाई बना दी। इस लिस्ट में जलेबी दूसरे नंबर पर आया और बर्फी तीसरे नंबर पर आया। बता दें कि राष्ट्रीय मिठाई के पोल में करीब 15,000 लोगों ने वोट दिया और इसमें गुलाब जामुन को सबसे ज्यादा 47 प्रतिशत वोट मिले।

तो वहीं जलेबी को 34 प्रतिशत वोट और बर्फी को 19 प्रतिशत वोट मिले। बता दें कि गुलाब जामुन को तीनों में सबसे ज्यादा वोट मिले जिसके बाद इसे कौमी मिठाई घोषित कर दिया गया। पूरे उप महाद्वीपों में गुलाब जामुन बहुत ज्यादा पसंद किया जाने वाली मिठाई है। पाकिस्तान, भारत, बांग्लादेश और नेपाल में गुलाब जामुन बहुत फेमस और बहुत खाया जाता है।

इस वोटिंग में लोगों ने जताई नराजगी

पाकिस्तान के लोगों को इस तरह की वोटिंग अच्छी नहीं लगी और उन्होंने कहा कि ऐसी वोटिंग सही नहीं है इसमें साफ तौर पर दुखाधड़ी ही नजर आ रही है। लोगों ने कहा कि इस वोटिंग की जानकारी सिर्फ सरकार ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर ही दी थी।

जो कि बिल्कुल सही नहीं है। लोगों ने कहा कि गुलाब जामुन के साथ जलेबी और बर्फी की किसी भी तरह से कॉम्पीटशन हुई नहीं सकता क्योंकि सरकार के ट्विटर एकाउंट पर सिर्फ 4.28 लाख ही फॉलोअर्स हैं जिसकी वजह से यह वोटिंग सरा सर गलत है और एक तरह से लोगों के साथ धोखेबाजी ही है।