जैसा की आमतौर पर लगभग सभी लोग जानते हैं कि पाकिस्तान के टीवी न्यूज रिपोर्टर्स का बेहद अटपटा ढंग है। इन्हीं में से एक रिपोर्टर चांद नवाब जो कुछ ज्यादा ही चर्चा का विषय बने रहते हैं। लेकिन उन्हीं की तरह और भी वीर हैं पड़ोसी मुल्क में। कुछ दिनों पहले एक साहब गधे पर बैठकर लाइव रिपोर्टिंग करते दिखाई दिए थे। वैसे तो आपको मोहल्ले में जमा हुए बारिश के पानी में स्वीमिंग पूल और टमाटर पर तौबा-तौबा करने वाले जनाब भी याद ही होंगे। लेकिन इन्हीं सारी चीजों के बीच में अब एक और नया मामला सामने आया है। इसमें रिपोर्टर साहब नदी के बीच में बाढ़ के पानी में खड़े होकर सभी लोगों को जानकारी दे रहे हैं।

नदी की तेज धारा के बीच रिपोर्टर

ट्विटर पाकिस्तान के एक पत्रकार @nailainayat (नैला इनायत) ने एक विडियो शेयर किया है। इसमें पाकिस्तानी एक रिपोर्टर बाढ़ क्षेत्र की एक नदी के बीचों-बीच खड़े होकर बाढ़ की स्थिति के बारे में बता रहा है। वैसे जो भी हो रिपोर्टर का अंदाज बड़ा ही मेजदार है। लेकिन इतना ही नहीं वीडियो के साथ जो कैप्शन लिखा हुआ है वो भी कम दिलचस्प नहीं है।

प्रोड्यूसर ने बोला अलग हटकर खबर लाने को तब

इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा गया है कि प्रोड्यूसर मुझे एक ऐसी खबर लाकर दो जो किसी और चैनल के पास न हो। रिपोर्टर…

इन्वेस्टिगेटिव रिर्पोटिंग का पुलित्जर

इस वायरल वीडियो पर एक मोहतरमा ने कमेंट करते हुए कहा कि इस रिपोर्टर को इन्वेस्टिगेटिव रिपोर्टिंग के लिए पुलित्जर पुरस्कार तो जरूर मिलना ही चाहिए। बता दें कि अपनी रिपोर्ट में यह रिपोर्टर कह रहा है कि इलाके में बाढ़ के हालात ऐसे हैं कि किसानों के लिए समस्या खड़ी हो सकती है।

अब शुरू हुई ट्रोलिंग

अब जब ये मामला ट्विटर पर आया तो यूजर्स चुटकुला बनाने और मजे लेने में भला कहा पीछे रहने वालों में से हैं। लिहाजा उन्होंने मजाक-मस्ती और कमेंटबाजी करना शुरू कर दिया है। जरा आप भी पढि़ए की लोग इस पाकिस्तानी रिपोर्टर के लिए क्या-क्या बोल रहे हैं।

1#

2#

3#

4#

5#

6#

7#

वैसे एक बार गधे वाले रिपोर्टर की भी रिपोर्ट पर नजर डाल लें…