हस्तरेखा विज्ञान के बारे में आप जानते ही होंगे जिसमे हाथ की लकीरों से इंसान के भाग्य को पढ़ा जा सकता है। इंसान की किस्मत , उसका आने वाला भविष्य उसके खुद के हाथों में ही छिपा होता है। आज हम आपके लिए हस्तरेखा विज्ञान की कुछ ऐसी ही टिप्स लाये है जिसमे आप अपनी उँगलियों की लम्बाई से अपने भविष्य के बारे में जान सकते है। साथ ही आप इससे अपने स्वभाव के बारे में भी जान सकते है। तो आईये जानते है हस्तरेखा का ये ज्ञान

हस्तरेखा विज्ञान

1.जिनकी अनामिका अंगुली तर्जनी से बड़ी हो

हस्तरेखा विज्ञान

हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार  जिस व्यक्ति की अनामिका उंगली तर्जनी से लंबी हो उसका व्यक्तित्व का लुभावना होता है। ऐसे लोग एक बार जिस कार्य को करने के लिए मन में सोच लेते हैं। उसे पूरा करके ही दम लेते हैं।

हस्तरेखा विज्ञान

ऐसे व्यक्ति ख्याली पुलाव पकाने वाली नहीं होते हैं, बल्कि कुछ करके दिखाने वाले इंसान होते हैं। यह थोड़े गुस्सैल स्वभाव के जरूर होते हैं, लेकिन अपनी काबिलियत के बल पर हर समस्या का हल ढूंढ लेते हैं।

2.जिनकी तर्जनी अंगुली अनामिका से बड़ी हो

हस्तरेखा विज्ञान

ऐसी मान्यता है, कि जिस इंसान की तर्जनी अंगुली अनामिका से लंबी हो ऐसे इंसान में आत्मविश्वास सबसे अधिक होता है। हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार  ऐसे इंसान हमेशा अकेले रहना पसंद करते हैं और बिना किसी नियम के सकून से अपना कार्य करना पसंद करते हैं।

हस्तरेखा विज्ञान

अपनी धुन में रहना इन लोगों की सबसे बड़ी खासियत भी होता है क्योंकि ये अन्य लोगों की तुलना में अधिक एकाग्रता से काम कर पाते है।

3.जिनकी तर्जनी और अनामिका जब बराबर हो

हस्तरेखा विज्ञान

हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार  जिस इंसान के तर्जनी और अनामिका दोनों ही अंगुलियां बराबर होती है। ऐसे इंसान काफी शांत स्वभाव के होते हैं। ऐसे इंसान किसी भी झगड़े या झमेले में हमेशा दूरी बनाए रखते हैं।

हस्तरेखा विज्ञान

इसके अलावा इनका भोलापन और ईमानदारी स्वभाव इन दूसरों से अलग बनाता है। साथ ही इन्हे कामयाबी हासिल करने से कोई नहीं रोक पाता। और ये हर काम तो तसल्ली से पूरा करते है।

हस्तरेखा ज्योतिष : अंगूठे के नाखून पर बनता है आधा चांद तो आपका जीवन है बेहद ख़ास !