BREAKING NEWS

माकपा ने 'मुफ्त उपहार' वाले बयान को लेकर PM मोदी पर निशाना साधा◾कांग्रेस ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में संजय राठौर को शामिल किए जाने को लेकर BJP पर साधा निशाना◾High Court में जनहित याचिका : याददाश्त खो चुके हैं सत्येंद्र जैन, विधानसभा और मंत्रिमंडल से अयोग्य घोषित किया जाए◾केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾ISRO ने गगनयान से जुड़ा LEM परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया◾Corbevax Corona Vaccine : केंद्र सरकार ने वयस्कों को कॉर्बेवैक्स की बूस्टर खुराक देने को दी मंजूरी ◾भारत के अतीत, वर्तमान के लिए प्रतिबद्धता और भविष्य के सपनों को झलकाता है तिरंगा : PM मोदी◾ हिमाचल में भी खिसक सकती हैं भाजपा की सरकार ! कांग्रेस ने विधानसभा में लाया अविश्वास प्रस्ताव ◾काले कपड़ों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर PM मोदी ने कसा तंज, कहा- जनता भरोसा नहीं करेगी...◾जब नीतीश कुमार ने कहा था - येन केन प्रकारेण सत्ता प्राप्त करूंगा, लेकिन अच्छा काम करूंगा◾न्यायमूर्ति यू यू ललित होंगे सुप्रीमकोर्ट के नए प्रधान न्यायधीश ◾दिग्गज कारोबारी अडानी को जेड प्लस सिक्योरिटी, आईबी ने दिया था इनपुट◾शपथ लेने के बाद नीतीश की गेम पॉलिटिक्स शुरू, मोदी के खिलाफ कर सकते हैं ये बड़ा काम ◾नुपूर को सुप्रीम राहत, जांच पूरी न होने तक नहीं होगी गिरफ्तारी, सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ा ◾ ‘‘नीतीश सांप है, सांप आपके घर घुस गया है।’’, भाजपा नेता गिरिराज ने याद की लालू की पुरानी बात ◾ सुनील बंसल का बीजेपी में बढ़ा कद, बनाए गए पार्टी महासचिव◾पिता जेल में तो संभाली पार्टी की कमान, 75 सीट जीतकर किया धमाकेदार प्रदर्शन, जानिए तेजस्वी के संघर्ष की कहानी ◾बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव◾शपथ लेते ही BJP पर बरसे नीतीश, कहा-2014 में जीतने वालों को 2024 की करनी चाहिए चिंता ◾60 वर्ष से अधिक उम्र की बहनों और माताओं के लिए बसों में निःशुल्क यात्रा योजना जल्द आएगी : CM योगी ◾

ये शख्श जा रहा था अमेरिका 81 साल का बूढ़ा बनकर, एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

32 साल का एक शख्स न्यूयॉर्क 81 साल के बूढ़े के गेटअप में जाने की कोशिश कर रहा था और उसे एयरपोर्ट पर ही सीआईएसएफ की टीम  पकड़ लिया। बूढ़े दिखने के लिए इस शख्स ने सफेद रंग से अपने बाल और दाढ़ी को रंग दिया था। इतना ही नहीं इमिग्रेशन को पागल बनाकर इस शख्स ने अपना क्लियरेंस भी ले लिया था। लेकिन यह शख्स सीआईएसएफ की नजरों में आ गया था। यह शख्स गुजरात के अहमदाबाद का रहने वाला है। एयरपोर्ट पर दबोचने के बाद सीआईएसएफ ने पुलिस को इसे दे दिया। 

सीआईएसएफ ने बताया कि इसका नाम जयेश पटेल है और यह अहमदाबाद का रहने वाला है। इसकी उम्र 32 साल की है। उन्होंने कहा कि जयेश पटेल 81 साल के बूढ़े की तरह न्यूयॉर्क जा रहा था और उसने अपना नाम अमरीक सिंह बताया था। इतना ही नहीं बूढ़ा दिखने के लिए जयेश पटेल ने जीरो नंबर का चश्मा भी लगा लिया था ताकि किसको उस पर शक ना हो। सबसे मजेदार बात यह कि वह व्हीलचेर पर जा रहा था।

प्लेन में जाने के लिए जो अंतिम सुरक्षा जांच होती है उस दौरान उसे सीआईएसएफ के एसआई राजवीर सिंह ने वील चेयर से उठने को कहा तो उसने मना कर दिया। इतना ही नहीं उसने उनसे आंख मिलाकर भी बात नहीं की जिसके बाद एसआई राजवीर सिंह को उस पर शक हो गया। 

जयेश के पासपोर्ट को जब एसआई ने देखा तो उस पर उसकी जन्म तिथी 1 फरवरी 1938 की थी। जिस हिसाब से उसकी उम्र 81 साल की हुई। उसके बाद जब जयेस की स्किन को एसआई ने ध्यान से देखा तो बूढ़ापे वाली नहीं लग रही थी। उसके बाद तो उससे सख्ती से पूछताछ शुरु हो गई। 

जिसके बाद उसने सच बता दिया। सच सामने आने के बाद एसआई को उसकी असली उम्र 32 साल का पता लगा। जयेस अमेरिका दूसरे शख्स के पासपोर्ट पर जा रहा था। सच सामने आने के बाद उसे दिल्ली पुलिस को दे दिया गया। 

ऐसा ही मामला सामने आया था जिसमें अफगानिस्तान के सैफी नूरजई को एयरपोर्ट पर दो पासपोर्ट के साथ पकड़ा गया था। टी-3 से मलेशिया जाने की फिराक में सैफी नूरजई था। जब उस पर शक हुआ था उसके पासपोर्ट से पता लगा कि यह पाकिस्तान भी कई बार जा चुका है। जांच में उसने बताया कि मलेशिया वह दूसरे शख्स के पासपोर्ट पर जा रहा था जिसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।