BREAKING NEWS

'हाउडी मोदी' के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामदास अठावले ने किया दावा - गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा ◾कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया आंदोलन ◾फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾कपिल सिब्बल बोले- कॉरपोरेट के लिए दिवाली लाई सरकार, गरीबों को उनके हाल पर छोड़ा◾मध्यप्रदेश सरकार ने शराब, पेट्रोल और डीजल पर बढ़ाया 5 फीसदी वैट◾Howdy Modi: 7 दिनों के अमेरिका दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, ये रहेगा कार्यक्रम◾शरद पवार बोले- केवल पुलवामा जैसी घटना ही महाराष्ट्र में बदल सकती है लोगों का मूड◾नीतीश पर तेजस्वी का पलटवार, कहा- जब एबीसीडी नहीं आती, तो मुझे उपमुख्यमंत्री क्यों बनाया था?◾महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए आज होगी तारीखों की घोषणा, 12 बजे EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस◾विदेश मंत्री जयशंकर ने फिनलैंड के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की◾

दिलचस्प खबरें

ये शख्श जा रहा था अमेरिका 81 साल का बूढ़ा बनकर, एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

32 साल का एक शख्स न्यूयॉर्क 81 साल के बूढ़े के गेटअप में जाने की कोशिश कर रहा था और उसे एयरपोर्ट पर ही सीआईएसएफ की टीम  पकड़ लिया। बूढ़े दिखने के लिए इस शख्स ने सफेद रंग से अपने बाल और दाढ़ी को रंग दिया था। इतना ही नहीं इमिग्रेशन को पागल बनाकर इस शख्स ने अपना क्लियरेंस भी ले लिया था। लेकिन यह शख्स सीआईएसएफ की नजरों में आ गया था। यह शख्स गुजरात के अहमदाबाद का रहने वाला है। एयरपोर्ट पर दबोचने के बाद सीआईएसएफ ने पुलिस को इसे दे दिया। 

सीआईएसएफ ने बताया कि इसका नाम जयेश पटेल है और यह अहमदाबाद का रहने वाला है। इसकी उम्र 32 साल की है। उन्होंने कहा कि जयेश पटेल 81 साल के बूढ़े की तरह न्यूयॉर्क जा रहा था और उसने अपना नाम अमरीक सिंह बताया था। इतना ही नहीं बूढ़ा दिखने के लिए जयेश पटेल ने जीरो नंबर का चश्मा भी लगा लिया था ताकि किसको उस पर शक ना हो। सबसे मजेदार बात यह कि वह व्हीलचेर पर जा रहा था।

प्लेन में जाने के लिए जो अंतिम सुरक्षा जांच होती है उस दौरान उसे सीआईएसएफ के एसआई राजवीर सिंह ने वील चेयर से उठने को कहा तो उसने मना कर दिया। इतना ही नहीं उसने उनसे आंख मिलाकर भी बात नहीं की जिसके बाद एसआई राजवीर सिंह को उस पर शक हो गया। 

जयेश के पासपोर्ट को जब एसआई ने देखा तो उस पर उसकी जन्म तिथी 1 फरवरी 1938 की थी। जिस हिसाब से उसकी उम्र 81 साल की हुई। उसके बाद जब जयेस की स्किन को एसआई ने ध्यान से देखा तो बूढ़ापे वाली नहीं लग रही थी। उसके बाद तो उससे सख्ती से पूछताछ शुरु हो गई। 

जिसके बाद उसने सच बता दिया। सच सामने आने के बाद एसआई को उसकी असली उम्र 32 साल का पता लगा। जयेस अमेरिका दूसरे शख्स के पासपोर्ट पर जा रहा था। सच सामने आने के बाद उसे दिल्ली पुलिस को दे दिया गया। 

ऐसा ही मामला सामने आया था जिसमें अफगानिस्तान के सैफी नूरजई को एयरपोर्ट पर दो पासपोर्ट के साथ पकड़ा गया था। टी-3 से मलेशिया जाने की फिराक में सैफी नूरजई था। जब उस पर शक हुआ था उसके पासपोर्ट से पता लगा कि यह पाकिस्तान भी कई बार जा चुका है। जांच में उसने बताया कि मलेशिया वह दूसरे शख्स के पासपोर्ट पर जा रहा था जिसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।