इन दिनों सोशल मीडिया पर एक दुर्लभ से कुत्ते की वीडियो वायरल हो रही है जिसे देखने के बाद लोग यह कह रहे हैं कि यह कुत्ता नहीं उसका स्टेचू है। आज हम आपके लिए इसी कुत्ते से जुड़ी कुछ खास खबर आपके सामने लाए हैं। पहले तो आप के लिए भी यह सवाल है कि आप भी इस तस्वीर को देखने और बताएं कि यह कुत्ता असल में है या फिर नकली है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है यह कुत्ता

फिलीपींस के क्वेजोन शहर की रहने वाली सैंड्रा पिनेडा ने सोशल मीडिया पर अपने पेट डॉग पोच पाइपर की एक तस्वीर शेयर की थी लेकिन सबसे हैरान करने वाली यह बात थी कि उस तस्वीर को 1 घंटे में 10,000 से भी ज्यादा लोगों ने लाइक कर दिया था। लेकिन हजारों लोगों ने कमेंट में एक ही सवाल किया कि, क्या यह कुत्ता है या फिर मूर्ति है?

बता दें कि वास्तव में पाइपर एक मैक्सिकन हेयरलेस डॉग है और इसका नाम है जो बोल पाना नामुकिन है। बात दें कि इसका नाम Xoloitzcuintli है। बता दें कि सैंड्रा एक मेडिकल स्टूडेंट हैं और इन्होंने पिछले साल मार्च में यह डॉग खरीदा था जब पाइपर सिर्फ दो महीने की थी।

22 साल की सैंड्रा ये नहीं बता सकती हैं कि सोशल मीडिया पर पाइपर को लेकर जो कमेंट आ रहे हैं वह गंभीर हैं या फिर ये सब पाइपर के लिए एक कॉम्पलीमेंट है। सैंड्रा ने कहा, ये सब बहुत ही मजेदार लग रहा था क्योंकि लोगों ने यह सोचा था कि पाइपर के मूर्ति है। सारे ही लोग वास्तव में बहुत कन्फ्यूज्ड थे और मुझसे पूछ रहे थे कि पाइपर असली या नकली।

लोगों को लगा कि यह कुत्ता नहीं स्टेचू है

सैंड्रा ने कहा कि पहले तो मैंने सोचा कि सब लोग मजाक कर रहे थे लेकन मुझे एहसास हुआ कि वह सारे लोग सीरियस थे। वह सब विश्वास नहीं कर पर रहे थे कि यह कुत्ता असली है। मुझे लगता है पाइपर मूर्ति की तरह बिल्कुल नहीं लगता क्योंकि मैं उससे बहुत प्यार करती हूं लेकिन मेरे दोस्त और परिवार वाले यह कहते हैं कि पाइपर निश्चित रूप से मूर्ति की तरह लगता है।

वैसे मैं ऐसा कह सकती हूं कि पाइपर को जो बहुत ही प्यारा कुत्ता है उसके साथ भगवान ने कुछ सही नहीं किया कि वह मूर्ति की तरह लगता है। दीआज सैंड्रा पाइपर के साथ थोड़ा मूर्ति जैसा व्यवहार करती हैं वह उसे नियमित रूप से नारियल तेल से पॉलिश करती है ताकि उसका रंग फेका ना पड़े।

सैंड्रा ने कहा, मुझे वास्तव में यह पंसद है कि पाइपर के बाल नहीं है उससे डील करना थोड़ा आसान हो जाता है। पाइपर को हम एक कुत्ते वाला शैम्पू से स्नान कराते हैं उसके बाद उस पर वर्जिन नारियल तेल से मालिश करते हैं ताकि उसकी त्वचा मॉइस्चरीजड और चमकदार बनी रहे। नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार, Xoloitzcuintli लगभग 3,500 साल से धरती पर हैं और वह एज्टेक और माया के जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।

सैंड्रा ने कहा कि बहुत से लोगों को पाइपर का लुक पंसद नहीं आया है लेकिन उन्हें लगता है कि साभी को ऐसे दुर्लभ नस्ल के कुत्तों को मौका जरूर देना चाहिए। सैंड्रा ने कहा कि कुछ लोग पाइपर की सुंदरता और उसके रीगल लुक को नहीं देखते हैं जो मुझे चकित करता है क्योंकि पाइपर मुझे बहुत ही खूबसूरत लगता है। सैंड्रा ने कहा, मुझे लगता है कि लोगों को पाइपर और सारे ही Xolos और बाकी बिना बालों वाले कुत्तों को एक मौका देना चाहिए। क्योंकि ये वास्तव में सबसे प्यारे और सबसे मजेदार कुत्ते हैं।