हाल ही में इंग्लैंड के लैंकाशायर इलाके से एक बेहद अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। दरअसल यहां पर रहने वाला एक कपल जो लोगों के बीच खूब चर्चा का विषय बना हुआ है। हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि इस कपल ने अपने घर में दो जोंक पाल रखे हैं जिन्हें वे अपना खून पिलाकर पाल पोस रहे हैं। ऐसा नहीं है कि जोंक को खून पिलाने से कुछ नहीं होता है बल्कि खून पीने की वजह से उनके शरीर पर घाव भी बन जाता है जिनसे लगातार खून भी बहता रहता है। जिसकी वजह से तकलीफ भी बहुत होती है और इस कपल की जान जाने का भी खतरा रहता है। लेकिन फिर भी ये कपल बिना किसी बात की चिंता किए इन जोंक को अपना फैमिली मेंबर की तरह रखते हैं।

एकबार में करीब 15 मिलीलीटर खून पीते हैं

ये कहानी लैंकाशयार में रहने वाले कपल माइकल एश्ले और उसकी वाइफ कैटी की है। जिन्होंने अपने घर में दो जोंक पाल रखें हैं और जिन्हें वह अपना खून पिलाकर पाल रहे हैं। बता दें कि एक बार में कम से कम 15 मिलीलीटर खून पीते हैं ये जोंक। इस कपल ने पिछले साल ही जोंक को गोद लिया था। ये कपल हर चार से छह महीनों में इन जोंक का पूरा पेट भराने तक करीब दो घंटे तक अपना खून पिलाते हैं। खून पिलाने के लिए दोनों ने अपनी-अपनी बारी तय की हुई है।

ये कहानी लैंकाशयार में रहने वाले कपल माइकल एश्ले और उसकी वाइफ कैटी की है। जिन्होंने अपने घर में दो जोंक पाल रखें हैं और जिन्हें वह अपना खून पिलाकर पाल रहे हैं। बता दें कि एक बार में कम से कम 15 मिलीलीटर खून पीते हैं ये जोंक। इस कपल ने पिछले साल ही जोंक को गोद लिया था। ये कपल हर चार से छह महीनों में इन जोंक का पूरा पेट भराने तक करीब दो घंटे तक अपना खून पिलाते हैं। खून पिलाने के लिए दोनों ने अपनी-अपनी बारी तय की हुई है। अपने इस शौक के लिए ये कपल बेहद खुश है लेकिन इनका यही शौक इनका कब दुश्मन बन जाए इस बात का शायद इन्हें अभी अंदाजा नहीं है। क्योंकि धीरे-धीरे इनके बॉडी पर इसका बुरा असर हो रहा है।

ऐसा करने से बॉडी में हो जाती है खून की कमी

जोंक को खून पिलाने की वजह से शरीर में काफी दर्द भी होता है ऐसे में उन्हें सिरदर्द,थकान और खून की कमी से गुजरना पड़ता है। कई बार तो जोंक को हटाने के बाद भी उनके घाव से लगातार खून बहता रहता है। अपना अनुभव शेयर करते हुए कैटी कहती है कि 10 मिनट तो ऐसा लगता है जैसे मानों की कोई मधुमक्खी आपको लगातार काट रही हो। बता दें कि जोंक के पास सैकड़ो दांत और तीन जबड़े होते है जब वह खून पीते हैं तो ऐसा लगता है जैसे मानों की कोई अपनी त्वचा को कुतर रहा हो।

ये आपको तब तक महसूस होता है जब तक आपकी बॉडी से खून मिलना ना शुरू हो जाए। जब जोंक खून पीते हैं तो एक बड़ा गड्डा बन जाता है। कैटी का कहना है कि इस बने हुए घाव को ठीक होने में करीब कुछ हफ्ते तो लग जाते हैं। सबसे बड़ी बात की शरीर में से बहने वाला खून बंद नहीं हो पता है,और जैसे ही खून बहना बंद हो जाए तो घाव फिर जल्दी से ठीक हो जाते हैं।