भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गिनती दुनिया के सबसे ताकतवर पोलिटिकल लीडर्स में की जाती है और साल 2014 से सत्ता में आने के बाद से ही नरेंद्र मोदी ने देश को आगे बढ़ाने और विश्व स्तर पर भारत को मजबूत बनाने के लिए सराहनीय कार्य किये है। मोदी जितना अपने भाषण और नेतृत्व के लिए जाने जाते है उतना की अपनी खास पसंद के लिए भी।

नरेंद्र मोदी

टेक्नोलॉजी को बेहद पसंद करने वाले नरेंद्र मोदी के बारे में आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताने जा रहे है जिससे आप समझे गए की इतने खास क्यों है मोदी !

1.घड़ियों का पसंदीदा ब्रांड है मोवाडो 

नरेंद्र मोदी

आपने हमेशा नरेंद्र मोदी के हाथ में घडी जरूर देखी होगी और आपको बता दें मोदी जी हमेशा कलाई पर उल्‍टी घड़ी बांधते हैं। इसे वो लकी मानते है। घड़ियों में मोदी जी का पसंदीदा ब्रांड Movado (मोवाडो) है जो Movado, Ebel, Concord, ESQ, Coach, Hugo Boss, Lacoste, Juicy Couture और Tommy Hilfiger के नाम से घड़‍ियां बनाता है। आपको बता दें मोवाडो घड़‍ियों की कीमत 39 हजार रुपये से करीब 2 लाख रुपये तक है।

2.मों ब्लां की लखटकिया कलम है मोदी की पसंद 

नरेंद्र मोदी

कलम के मामले में भी नरेंद्र मोदी की पसंद बेहद खास है और उन्हें जर्मनी की मशहूर कंपनी मों ब्लां की कलम का इस्तेमाल करना बेहद पसंद है। नरेंद्र मोदी जी की कलम की कीमत करीब एक लाख तीस हजार रुपये है।

3.किस कंपनी का सिम यूज करते हैं पीएम ?

नरेंद्र मोदी

फ़ोन्स की बात करें तो नरेंद्र मोदी एप्‍पल कंपनी के फैन है पर अगर सिम की बात की जाए तो नरेंद्र मोदी नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी वोडाफोन का सिम इस्तेमाल करते है। बीते साला जब नरेंद्र मोदी ने अपने फ़ोन का स्क्रीन सहित शेयर किया था तब दुनिया को पता लगा था की वो किस सिलम का इस्तेमाल करते है।

4.चश्मे का ब्रांड है बुल्‍गरी

नरेंद्र मोदी

मोदी जी को चश्मे लगाने का भी बेहद शौक है और ब्रांड की बात की जाए तो नरेंद्र मोदी इटली के ब्रांड बुल्गरी के चश्मे पहले है। कीमत की बात की जाए तो बुल्‍गरी के चश्‍मों की कीमत 30 से 40 हजार रुपये के बीच होती है।

5.आज भी अहमदाबाद से सिलवाते हैं कपड़े

नरेंद्र मोदी

कपड़ों को लेकर भी नरेंद्र मोदी बेहद संजीदा रहते है आपको बता दें मोदी जी के कपडे आज भी अहमदाबाद से सिलकर आते है। मोदी जी साल 1989 से बिपिन और जीतेंद्र चौहान कभी टेलर की दुकान से कपडे सिलवाते आ रहे है। मोदी जी के ये टेलर कभी दुकान चलाते थे और आज उनकी जेड-ब्लू नाम की बड़ी सी कंपनी है।

6.सेहत का खास नुस्‍खा 

नरेंद्र मोदी

विश्व भर में योग को प्रसिद्धि दिलवाने वाले नरेंद्र मोदी सेहत और व्यायाम को लेकर भी काफी सजग रहते है। हर दिन मोदी जी नियमित वफयायाम और योगा करते है। साथ ही मोदी जी कभी भी ठंडा पानी नहीं पीते। ये भी उनकी सेहत का खास नुस्खा है।

मुठ्ठीभर होली की राख से ये उपाय करने से जीवन से दूर हो जाती है सारी नकारात्मक शक्तियाँ