BREAKING NEWS

ईरान में कोरोना संकट के बीच फंसे 275 भारतीयो को दिल्ली लाया गया ◾कोरोना वायरस से अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 121,000 के पार हुई, अबतक 2000 अधिक से लोगों की मौत ◾कोरोना संकट : देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार, मौत का आंकड़ा पहुंचा 24◾कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे मन की बात◾कोरोना : लॉकडाउन को देखते हुए अमित शाह ने स्थिति की समीक्षा की◾इटली में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,000 के पार, 92,472 लोग इससे संक्रमित◾स्पेन में कोरोना वायरस महामारी से पिछले 24 घंटों में 832 लोगों की मौत , 5,600 से इससे संक्रमित◾Covid -19 प्रकोप के मद्देनजर ITBP प्रमुख ने जवानों को सभी तरह के कार्य के लिए तैयार रहने को कहा◾विशेषज्ञों ने उम्मीद जताई - महामारी आगामी कुछ समय में अपने चरम पर पहुंच जाएगी◾कोविड-19 : राष्ट्रीय योजना के तहत 22 लाख से अधिक सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा कर्मियों को मिलेगा 50 लाख रुपये का बीमा कवर◾कोविड-19 से लड़ने के लिए टाटा ट्रस्ट और टाटा संस देंगे 1,500 करोड़ रुपये◾लॉकडाउन : दिल्ली बॉर्डर पर हजारों लोग उमड़े, कर रहे बस-वाहनों का इंतजार◾देश में कोविड-19 संक्रमण के मरीजों की संख्या 918 हुई, अब तक 19 लोगों की मौत ◾कोरोना से निपटने के लिए PM मोदी ने देशवासियों से की प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करने की अपील◾कोरोना के डर से पलायन न करें, दिल्ली सरकार की तैयारी पूरी : CM केजरीवाल◾Coronavirus : केंद्रीय राहत कोष में सभी BJP सांसद और विधायक एक माह का वेतन देंगे◾लोगों को बसों से भेजने के कदम को CM नीतीश ने बताया गलत, कहा- लॉकडाउन पूरी तरह असफल हो जाएगा◾गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान - लॉकडाउन के दौरान राज्य आपदा राहत कोष से मजदूरों को मिलेगी मदद◾वुहान से भारत लौटे कश्मीरी छात्र ने की PM मोदी से बात, साझा किया अनुभव◾लॉकडाउन को लेकर कपिल सिब्बल ने अमित शाह पर कसा तंज, कहा - चुप हैं गृहमंत्री◾

लॉकडाउन होने पर सख्ती के अलावा पुलिस कर रही है ऐसा नेक काम

कोरोना वायरस के कोहराम के चलते पूरा देश अब 21 दिनों के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है। इसका साफ-साफ यही मतलब है कि आपको अब अगले 21 दिनों के लिए घर के अंदर ही रहना है,जब तक की बहुत ज्यादा जरूरी ना हो। इसलिए अगर आपको कोई जरूरी काम नहीं है तो अब घर से बाहर बिल्कुल भी नहीं जाएं क्योंकि ऐसा करते पाए जाने पर सजा और जुर्माने दोनों का ही आपको भुगतान करना पड़ सकता है। 

लोग घर के अंदर ही रहें इसके लिए पुलिस दिन-रात मेहनत कर रही है। जो भी शख्स बाहर सड़को पर ऐसे ही घूमता दिख रहा है उससे पूछताछ कर रहे है और जरूरत पडऩे पर सख्त रवैया भी अपनाया जा रहा है। वैसे इतना ही नहीं हमारी पुलिस लॉकडाउन में फंसे गरीब-असहाय लोगों की मदद भी बढ़चढ़ कर रही है। वैसे इसका सबूत सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो और तस्वीरें भी हैं,जिसे देख लो अब सैल्यूट कर रहे हैं। 

पंजाब पुलिस है एक्शन में

@Supriya23bh ट्विटर यूजर ने इस वीडियो को 24 मार्च को शेयर किया है। उन्होंने लिखा एक्शन में पंजाब पुलिस। वीडियो में पंजाब पुलिस के दो पुलिसकर्मी गरीबों के घरों जाकर राशन की बोरियां बांट रहे हैं। इस काम के लिए उनकी खूब तारीफ भी की जा रही है। वैसे वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। 

इज्जतनगर की है यह तस्वीरें

बेरली पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से यह सारी फोटोज पोस्ट करी है। उन्होंने लिखा है @ShaileshP_IPS  के निर्देश पर  #bareillypolice  इज्जतनगर द्वारा विभिन्न जगहों पर लॉकडाउन में फंसे गरीब और असहाय लोगों को भोजन दिया गया। 

खाने का सामान घर तक पहुंचाया

24 मार्च को करीब 11 बजे प्रयागराज पुलिस ने ट्वीट करके बताया कि थाना सरायइनायत अन्तर्गत ग्राम दुबावल में लॉकडाउन के कारण रामसिंह  बिंद के घर में खाद्य सामाग्री नहीं है। उक्त सूचना पर प्र.नि. सरायइनायत द्वारा तत्काल रामसेवक बिंद के घर खाना,दूध और अन्य जरूरी सामान पहुंचाया जा सके।

बेंगलुरू की यह तस्वीर

धारा 144 लागू हो जानें के बाद बेंगलुरू पुलिस ने बेघरों और गरीबों की पूरी तरह से सहायता की है। लोग पुलिस के इस काम की जमकर तारीफ कर रही है। बता दें कि लॉकडाउन के समय जरूरत की हर चीज उपलब्ध रहेंगी।