BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

दिलचस्प खबरें

24 साल की प्रतीक्षा मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करके बनी पहली महिला Bus ड्राइवर

आज के युग में लड़कों से लड़कियां किसी भी तरह से कम बिल्कुल भी नहीं है। इस बात को कई लड़कियों ने साबित कर दिया है। ऐसी ही एक लड़की की बात हम कर रहे हैं। मुंबई की रहने वाली प्रतीक्षा दास BEST बस चलाती हैं। BEST बसें मुंबई में चलाती हैं और वह पहली महिला ड्राइवर बन चुकी हैं।

मुंबई के ठाकुर कॉलेज से प्रतीक्षा ने मेकैनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। प्रतीक्षा आरटीओ बनना चाहती हैं। हैवी वेहिकल ड्राइविंद लाइसेंसे यह बनने के लिए चाहिए होता है। यही वजह थी कि प्रतीक्षा ने बस ड्राइविंग सीखने की चाहत बनाई। प्रतीक्षा ने बस चलाने की ट्रेनिंग कर ली है और अब वह स्टेयरिंग संभालती हैं। 

प्रतीक्षा ने पहली बार बाइक 8वीं कक्षा में चलाई थी। प्रतीक्षा ने दो दिन में ही बाइक सीख ली थी जिसे देखकर उसके घरवाले भी बहुत हैरान हो गया थे। 

ज्यादातर देखा गया है कि इस उम्र में लड़कियां शॉपिंग करती हुईं देती हैं। लेकिन इस उम्र में प्रतीक्षा दास ने बस चलाकर सबको हैरान कर दिया है। प्रतीक्षा को इस बात में बिल्कुल भी हैरानी नहीं होती है कि वह इस उम्र में बस चलाती हैं। 

मीडिया को इंटरव्यू देते हुए प्रतीक्षा ने बताया कि सेंटर पर जब वह पहली बार बस ड्राइविंग की ट्रेनिंग लेने गई थी तो वहां के मेल ट्रेनर्स यह बोल रहे थे कि क्या ये कर पाएगी?

जो ट्रेनर्स यह कहते हैं कि लड़कियां लड़कों के काम नहीं कर सकती हैं उन सभी का आज प्रतीक्षा ने मुंह बंद कर दिया है।

अब हवाई जहाज प्रतीक्षा उड़ाना चाहती हैं। इतना ही नहीं लेह लद्दाख की बाइक ट्रिप पर भी प्रतीक्षा 15 दिनों के लिए जाना चाहती हैं।