भारत में इन दिनों युवाओं के बीच ऑनलाइन गेम पबजी बहुत फेमस हो रही है और यह गेम पिछले कई महीनों से सुर्खियों में छाई हुई है। भारत में कई बार पबजी मोबाइल को बंद करने की भी मांग उठी है तो वहीं गुजरात के कई शहरों में पबजी गेम को बैन कर दिया गया है तो वहीं गुजरात में ही बैन के बाद लगभग 10 लोगों को पबजी खेलते हुए पकड़ा गया है।

बता दें कि Tencent Games ने गुजरात में 10 पबजी प्लेयर्स की गिरफ्तारी के बाद कहा था कि वह अपने गेम के प्लेयर्स के साथ हैं और पुलिस अधिकारियों से पबजी पर लगे बैन को हटाने के बारे में भी उनसे बात करेंगे।

6 घंटे से ज्यादा नहीं खेल पाएंगे अब पबजी गेम

पबजी को लेकर एक नई खबर सामने आई है कि वह अब एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहे हैं जिसमें हेल्थ को लेकर रिमाइंडर आएगा। भारत केकर्ई शहरों में पबजी के इस फीचर की टेस्टिंग हो रही है। पबजी मोबाइल में यह फीचर आने के बाद प्लेयर्स पबजी गेम 6 घंटे से ज्यादा नहीं खेल पाएंगे।

 

पबजी प्लेयर्स को 6 घंटे खत्म होने के बाद उनके फोन में एक नोटिफिकेशन आएगा और उसके बाद उनकी गेम बंद हो जाएगी। पबजी के कई प्लेयर्स ने कहा है कि शुरूआत के दो घंटे बाद एक चेतावनी वाला मैसेज उनके फोन में आ रहा है फिर उसके बाद उन्हें 4 घंटे के बाद एक मैसेज आ रहा है जिसमें बताया जा रहा है कि आपके पबजी खेलने की सीमा खत्म हो रही है।

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/Kapil99sh/status/1109044687397113856

बता दें कि पबजी प्लेयर्स के 6 घंटे खत्म होते ही गेम बंद हो जाएगा फिर उन्हें पबजी खेलने का समय 24 घंटे बाद मिलेगा और तब भी उन्हें खेलने केलिए 6 घंटे ही मिलेंगे। हालांकि कुछ ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि यह बैन महज 18 साल से कम उम्र के प्लेयर्स केलिए ही है। बता दें कि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस प्रतिबंध के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

अगर आपका भी आधार कार्ड खो गया तो घबराइए नहीं, मिनटों में ऐसे पाएं नया AADHAR कार्ड