बच्चे हो या बड़े हर किसी को पिज्जा पसंद होता है और जब घर बैठे मिल जाए तो फिर बात ही क्या है। आजकल लोग बस एक फोन करते हैं और उनकी मनपसंद की चीज उनके पास आ जाती है। जो भी लोगों को खाना होता है वो चीज कुछ ही मिनटों में उनके सामने होती है। पिज्जा तो हर किसी को ही पसंद है और इसे खाने के लिए किसी समय और पार्टी की जरुरत नहीं है। आपने पिज्जा की 30 मिनट की डिलीवरी पॉलिसी के बारे में तो सुना ही होगा।

देश में कई ऐसे लोग हैं जो पिज्जा की इस पॉलिसी को पूरा लाभ ले रहे हैं। वहीं कुछ ऐसे भी लोग मिल जाएंगे जिन्हें पिज्जा की इस पॉलिसी के बारे में कुछ नहीं पता होगा। पिज्जा की 30 मिनट की पॉलिसी कुछ इस तरह है कंपनी 30 मिनट के अंदर आपको पिज्जा पहुंचाएगी और वह इसका दावा करते हैं। अगर वह 30 मिनट में पिज्जा नहीं पहुंचा पाए तो आपको वह पिज्जा फ्री में मिलेगा।

जब पिज्जा मुफ्त में मिलेगा तो किसी को क्यों नहीं पसंद आएगा। लेकिन आप में से कुछ लोगों को यह नहीं पता होगा कि अगर पिज्जा 30 मिनट में नहीं आता है तो उसका नुकसान कंपनी को नहीं बल्कि कंपनी के डिलीवरी बॉय को होतो है। जो उस समय पिज्जा लेकर आ रहा होता है।

बता दें कि अगर ग्राहक के पास पिज्जा 30 मिनट में नहीं आता है तो उस नुकसान की भरपाई डिलीवरी बॉय की सैलिरी से की जाती है। डिलीवरी बॉय अपनी जान जोखिम में डालकर ग्राहक तक पिज्जा समय पर पहुंचाया जाता है।

डिलीवरी बॉय की कहानी बताई रजत ने इस पोस्ट में

पिज्जा कंपनीज की इसी 30 मिनट की पॉलिसी को देखते हुए एक शख्स ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस शख्स की इस बात से कई लोगों ने अपनी सहमति जताई है। फेसबुक की इस पोस्ट को देखते ही देखते एक लाख लोगों ने शेयर कर दिया। बता दें कि यह पोस्ट जिसने फेसबुक पर शेयर की थी उसका नाम रजत कुमार रॉय है और वह पेशे से एक शेफ है।

 

रजत की पोस्ट के बाद आपको शायद समझ में आ जाएगा कि डिलीवरी बॉय आप तक पिज्जा अपनी जान को जोखिम में डालकर पहुंचाते हैं। रजत ने अपनी बात लोगों के साथ शेयर की और इसके साथ ही उन्होंने एक ऐसा वाकया भी बताया जिसे सुनकर आप सब हैरान रह जाएंगे। रजत का मानना है कि कोई भी डिलीवरी बॉॅय में जान की बाजी लगाकर आप तक पिज्जा पहुंचाए।

फेसबुक का ये पोस्ट यहां पढ़ें : https://www.facebook.com/photo.php?fbid=10213227480187791&set=a.10201786188762656&type=3

डिलीवरी बॉॅय हथेली पर जान लेकर घूमते हैं

रजत ने अपनी पोस्ट में बताया है कि एक दिन उनकी कार के सामने अचानक से एक पिज्जा डिलीवरी बॉय आ गया था। रजत ने अपनी गाड़ी रोकी और उस पर चिकना शुरू ककर दिया। डिलीवरी बॉॅय ने घबराकर उससे माफी मांगी और कहा कि पिज्जा को समय पर पहुंचाने की वजह से वह कार के आगे आ गए।

रजत ने लोगों से अपनी पोस्ट के जरिए यह अपील की है कि अगर कोई भी डिलीवरी बॉय पिज्जा लेट पहुंचाता है तो आप उसे पैसे जरूर दें। क्योंकि ये डिलीवरी बॉय समय पर पिज्जा की डिलीवरी करने की जल्दबाजी में अपनी जान को हथेली पर रखकर आते हैं।