घर में भगवान् की तस्वीर – मूर्ति लगाना शुभ माना जाता है और इन चीजों को घर में रखने से प्रभु की कृपा भी घर परिवार पर बनी रहती है। आज हम आपको बता रहे है भगवान् श्री कृष्ण के बाल रूप की तस्वीर या मूर्ति घर में रखने से आपको क्या उत्तम लाभ मिल सकते है। भगवान कृष्ण के इस रूप को लड्डू गोपाल भी कहा जाता है।

लड्डू गोपाल रखने के फायदे

लड्डू गोपाल

1. संतान प्राप्ति के लिए घर में लड्डू गोपाल की फोटो या मूर्ति रखना शुभ होता है। इसके लिए लड्डू गोपाल का चित्र बेडरूम में ईस्ट या वेस्ट दिशा में लगाएं।

लड्डू गोपाल

2. भगवान श्री कृष्ण जैसा पुत्र पाने के लिए भी उनके चित्र या बाल को घर में रखना शुभ होता है। अगर आप उनके जैसा पुत्र पाना चाहते हैं तो बाल कृष्ण की मक्खन खाती तस्वीर डाइनिंग रूम में लगाएं।

लड्डू गोपाल

3. लड्डू गोपाल की तस्वीर या मूर्ति ना केवल संतान प्राप्ति में मदद करती है बल्कि व्यक्ति में आत्मविश्वास भी बढ़ता है और उसे सफल बनने के लिए शक्ति प्रदान करता है। अगर आपको अपने जीवन में असफलताएं मिल रहीं हैं तो आपको घर में बाल गोपाल जरूर रखने चाहिए।

लड्डू गोपाल

4. कृष्ण जी का बाल स्वरूप भक्तों की सभी इच्छाओं को भी पूरा करता है। आपकी जो भी कामना है उसे लड्डू गोपाल जी के आगे कह दीजिए। आपकी इच्छा पूरी हो जाएगी।

लड्डू गोपाल

5. गर्भवती महिला के कमरे में बाल गोपाल की तस्वीर या मूर्ति रखना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसा करने से भगवान की छवि बच्चे पर पड़ती है और वह उन्हीं की तरह आज्ञाकारी होता है।

लड्डू गोपाल

6. बाल कृष्ण का नटखट स्वरूप इतना सुदंर है कि इनके खिलखिलाते चेहरे से न सिर्फ मन में बल्कि घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

लड्डू गोपाल

7. वासुदेव द्वारा कृष्ण को टोकरी में लेकर नदी पार करने वाला फोटो को घर में लगाने से कई तरह की समस्या दूर होने लगती है।

लड्डू गोपाल

8. भगवान कृष्ण के लड्डू गोपाल रूप को बच्चे की सामान माना जाता है इसलिए घर में इनकी तस्वीर या मूर्ति रखने से माहौल हमेशा खुशनुमा बना रहता है। अगर आप भी घर का माहौल खुशनुमा बनाना चाहते हैं तो इनके नटखट स्वरूप को घर में जरूर लगाएं।

रावण संहिता में लिखे ये तीन चमत्कारी उपाय बना सकते है किसी को भी भाग्यवान