BREAKING NEWS

President Election: द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में विपक्ष एकजुट? लगातार बढ़ रही यशवंत सिन्हा की मुश्किलें ◾ न्यायपालिका की स्थिति पर बोले सांसद कपिल सिब्बल - मेरा सिर शर्म से झुक जाता हैं ◾महाराष्ट्र : दोनों सदनों में ससुर -दामाद ही पीठासीन, ससुर विधानपरिषद के चैयरमैन व दामाद बनें विधानसभा अध्यक्ष ◾अपने ही गढ़ में मिली करारी हार के बाद अखिलेश का बड़ा फैसला, राष्ट्रीय कार्यकारिणी समेत सभी संगठन भंग ◾ नई विदेश नीति लाने की तैयारी में वाणिज्य मंत्रालय, सितंबर से पहले उठाया जा सकता हैं कदम ◾Maharashtra Assembly Speaker: BJP विधायक राहुल नार्वेकर ने मारी बाजी, 164 वोटों के साथ जीता चुनाव ◾एकनाथ शिंदे : ऑटो वाले से महाराष्ट्र के CM की कुर्सी तक का सफर, सब्र का नहीं बगावत का फल निकला मीठा◾महाठग सुकेश ने तिहाड़ प्रशासन को फिर दिखाया ठेंगा, सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाकर किया यह 'कारनामा' ◾कुर्सी बचाने के लिए मुगलों की नीति पर चल रहे हैं अखिलेश, सपा बन चुकी है ‘समाप्तवादी पार्टी’ : निरहुआ◾लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को ग्रामीणों ने दबोचा, प्रशासन ने दिया 2 लाख का नकद इनाम ◾'उल्टी गिनती शुरू.. अगला नंबर तेरा', Ex रोडीज निहारिका को मिली धमकी, उदयपुर हत्यकांड पर की थी निंदा ◾पर्यटक कृपया ध्यान दें, उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर चेतावनी, राजधानी समेत इन जिलों में अलर्ट जारी ◾असम बाढ़ से जिंदगी मुहाल, 22.17 लाख से अधिक अब भी फंसे, मरने वालों की संख्या बढ़कर 174◾India Corona Update: देश में कोरोना के 16,103 नए मामलों की हुई पुष्टि, जानें कितने लोगों ने गंवाई जान ◾शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुटविधायक दल के कार्यालय को किया सील, श्वेत पत्र चिपकाया ◾आज का राशिफल ( 03 जुलाई 2022)◾BJP कर रही है ‘रचनात्मक’ राजनीति, विपक्षी दलों की भूमिका ‘विनाशकारी’ : जे पी नड्डा◾महाराष्ट्र : शिंदे का समर्थन कर रहे शिवसेना के बागी विधायक गोवा से मुंबई लौट , विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव रविवार को◾PM मोदी की अगवानी ना कर KCR ने व्यक्ति नहीं संस्था का किया अपमान : BJP◾ Maharashtra Politics: मुख्यमंत्री शिंदे के साथ शिवसेना के बागी विधायक गोवा से मुंबई के लिए रवाना◾

यह उपाय साईं भक्त की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करने के साथ दूर करेगा सारे कष्ट

शिरडी वाले साईं बाबा सारी मनोकामनाएं अपने भक्तों की पूरी करते हैं। गुरुवार के दिन साईं नाथ की पूजा विधि विधान से करने के बाद अपनी इच्छा पूर्ति की भावना से किसी भी मंत्र का जाप एक हजार बार जाप कर लें। ऐसा करने से साईं बाबा अपने भक्तों पर कृपा बरसा देंगे। एक बात का जरूर ध्यान रखें गरीबों की सेवा जप के बाद अवश्य करें। ऐसा करने से अपने भक्तों की कामना साईं बाबा पूरी कर देते हैं। 

1. गुरुवार के दिन पूरे दिन का उपवास करने का संकल्प करें। 

2. शिरडी या अन्य किसी भी साईं मंदिर में गुरुवार के दिन शाम को जाकर बाबा के सामने एक 11 मुख वाला दीपक जाला दें और श्री साई चालीसा का पाठ 3 बार करें। 

3.मान्यता के अनुसार अगर कोई भी व्यक्ति साईं बाबा का व्रत एक बार शुरू करते हैं तो उन्हें अगले 9 गुरुवार तक रखना होता है। 

4. साईं बाबा की तस्वीर या मूर्ति की पूजा सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के बाद करें। 

5. पीले रंग का वस्त्र पूजा करते समय बाबा की मूर्ति या तस्वीर के नीचे बिछा दें। फिर पीले फूलों की माला चढ़ा दें। 

6. शुद्ध चंदन का तिलक पूजा के समय साईं बाबा की तस्वीर या मूर्ति पर लगाएं। 

7.साईं व्रत की कथा घी का दीपक बाबा के सामने जलाकर पढ़ें। उसके बाद 108 बार साईं बाबा के मंत्र का जाप करें।

8. बेसन के लड्डू या फिर किसी भी शुद्ध मावे की मिठाई साई नाथ को भोग लगाने के लिए इस्तेमाल करें। इसके बाद भोग लगाने के बाद घर के सभी लोगों में उसी भोग को प्रसाद रूप में बांट दें।

9. फलाहार ग्रहण व्रत में करें लेकिन नमक से बने पकवान व्रत में ना खाये। 

10.गरीब, असहाय लोगों को भोजन गुरूवार का व्रत पूरा होने के बाद जरूर कराएं। बाबा की कृपा ऐसा करने से तुरंत होगी। 

कोई भी एक मंत्र का जप इनमें से करें 

1. ॐ साईं राम।।

2. ॐ साईं गुरुवाय नम:।।

3. सबका मालिक एक है।।

4. ॐ साईं देवाय नम:।।

5. ॐ शिर्डी देवाय नम:।।

6. ॐ समाधिदेवाय नम:।।

7. ॐ सर्वदेवाय रूपाय नम:।।

8. ॐ मालिकाय नम:।।