विदिशा : विदिशा में अहमदपुर चौराहे पर पोल फेक्ट्री के निकट श्री साई सेवा समिति के द्वारा साई बाबा का भव्य मंदिर निर्माण किया जा रहा है। इस मंदिर में मूर्ति स्थापित करने हेतु साई बाबा की मूर्ति बाहर से मंगवाई गई है प्रांण प्रतिष्ठा उपरांत मूर्ति को मंदिर में स्थापित करने से पूर्वसमिति सदस्यों , पदाधिकारियों व श्रद्धालुओं ने शहर में साई बाबा की शोभा यात्रा निकाली, इस शोभा यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए, तो वही रास्ते में श्रद्धालुओं ने पुष्प वर्षा का स्वागत किया ,शोभा यात्रा के आगमन से पूर्व घर घर के दरवाजों पर भी श्रद्धालुओं ने रंगोलियां बना रखी थी।

शोभा यात्रा में इंदौर से आई टीम के सदस्य आगे आगे भजन कीर्तन करते हुए चल रहे थे, शोभा यात्रा में एक रथ पर साई बाबा की तस्वीर लगाई गई थी, तो वही दूसरे रथ पर प्रतिष्ठित होने वाली साईबाबा की प्रतिमा आर्कषण का केन्द्र थी। तो वही एक बुजुर्ग साई बाबा के भेष में सभी को आर्शीवाद देते हुए पैदल चल रहा था, कई स्थानों पर श्रद्धालूओं ने पूजन किया, तो वही भारतीय हिन्दू महासभा व कुशवाह समाज ने भी शोभा यात्रा का स्वागत किया।

शोभा यात्रा के आगे नासिक से आया हुआ एक युवक मिनिटों में एक से एक बढ़कर रंगोलियां बनाता हुआ आगे चल रहा था, शहर के प्रमुख मांगों से होते हुए शोभा यात्रा अहमदपुर क्षेत्र स्थित साई कांलोनी पहुंची, जहां आज प्रतिमा को स्थापित किया जाएगा, कल विशाल भंडारे का आयोजन होगा।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।