BREAKING NEWS

गोवा चुनाव : कांग्रेस के उम्मीदवारों की नयी सूची में भाजपा, आप के पूर्व नेताओं के नाम शामिल ◾PM मोदी के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ में भाग लेने की समय सीमा 27 जनवरी तक बढ़ाई गई ◾दिल्ली में घटे कोरोना टेस्ट के दाम, अब 500 की जगह इतने रुपये में करवा सकते हैं RT-PCR TEST ◾ इंडिया गेट पर बने अमर जवान ज्योति की मशाल अब हमेशा के लिए हो जाएगी बंद, जानिए क्या है पूरी खबर ◾IAS (कैडर) नियामवली में संशोधन पर केंद्र आगे नहीं बढ़े: ममता ने फिर प्रधानमंत्री से की अपील◾कल के मुकाबले कोरोना मामलों में आई कमी, 12306 केस के साथ 43 मौतों ने बढ़ाई चिंता◾बिहार में 6 फरवरी तक बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू , शैक्षणिक संस्थान रहेंगे बंद◾यूपी : मैनपुरी के करहल से चुनाव लड़ सकते हैं अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी का माना जाता है गढ़ ◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी, कोविड-19 की दूसरी लहर की तुलना में तीसरी में कम हुई मौतें ◾बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों पर कांग्रेस ने किया केंद्र का घेराव, कहा- नौकरियां देने का वादा महज जुमला... ◾प्रधानमंत्री मोदी कल सोमनाथ में नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन, PMO ने दी जानकारी ◾कोरोना को लेकर विशेषज्ञों का दावा - अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों में संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा◾जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, शोपियां से गिरफ्तार हुआ लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू◾महाराष्ट्र: ओमीक्रॉन मामलों और संक्रमण दर में आई कमी, सरकार ने 24 जनवरी से स्कूल खोलने का किया ऐलान ◾पंजाब: धुरी से चुनावी रण में हुंकार भरेंगे AAP के CM उम्मीदवार भगवंत मान, राघव चड्ढा ने किया ऐलान ◾पाकिस्तान में लाहौर के अनारकली इलाके में बम ब्लॉस्ट , 3 की मौत, 20 से ज्यादा घायल◾UP चुनाव: निर्भया मामले की वकील सीमा कुशवाहा हुईं BSP में शामिल, जानिए क्यों दे रही मायावती का साथ? ◾यूपी चुनावः जेवर से SP-RLD गठबंधन प्रत्याशी भड़ाना ने चुनाव लड़ने से इनकार किया◾SP से परिवारवाद के खात्मे के लिए अखिलेश ने व्यक्त किया BJP का आभार, साथ ही की बड़ी चुनावी घोषणाएं ◾Goa elections: उत्पल पर्रिकर को केजरीवाल ने AAP में शामिल होकर चुनाव लड़ने का दिया ऑफर ◾

इस बुजुर्ग महिला की वजह से मिली सलमान खान को जमानत

काला हिरण केस में जेल गए सलमान खान की जमानत हो गई है। ऐसे में सलमान खान की जमानत की प्रर्थना के लिए उनकी मुंहबोली और तीसरी मां यानी रुक्मणि भाटी जो इंदौर में रहती हैं उन्होंने हनुमान मंदिर जाकर सलमान की जमानत के लिए प्रर्थना की थी।

रुक्मणि भाटी ने वहां जाकर सलमान की सलामती और उनकी सुख शांति के लिए भगवान से प्रर्थना की। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सलमान खान का जन्म इंदौर में हुआ था तो उस वक्त रुक्मणि भाटी उनकी दाई बनी थी। सलमान खान की मां की डिलिवरी कराने से लेकर उनकी मालिश तक उनपर ही जिम्मा था। अगर हम यह बोलें कि सलमान की जमानत में इनका बहुत बड़ा हाथ है तो गलत नहीं होगा।

हेलन और सलमा के बाद सलमान, रुक्मणि को अपनी तीसरी मां मानते हैं। उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में इस बात को कुबूल किया था। सलमान ने कहा था कि रुक्मणि मेरी मां जैसी हैं बचपन में उन्होंने ही मेरी परवरिश की है।

करीब छ: साल पहले फिल्म के प्रमोशन के दौरान इंदौर आए सलमान को जब दाई की जानकारी मिली थी तो उन्हें मिलने होटल भी बुलाया था। तब दाई मां अपनी दो पोतियों को लेकर होटल पहुंची थीं। सलमान का जन्म इंदौर के कल्याणमल नर्सिंग होम में हुआ था। उनके पिता सलीम का पैतृक घर इस अस्पताल से कुछ ही कदम की दूरी है।

फिलहाल सलीम के बड़े भाई बटवा मियां के बेटे यहां रहते हैं। सलमान का पैतृक घर अब पांच मंजिला मल्टी का रूप ले चुका है। सलमान के जन्म के समय की बात को याद कर दाई मां रुक्मणि भाटी बताती हैं कि जन्म के समय सलमानवे एकदम गोल-मटोल और गोरे चिट्टे थे।

उनके जन्म के बाद बारह दिनों तक अम्मी सलमा और सलमान अस्पताल में ही रहे थे। तब सलमान को नहलाने और मालिश करने का जिम्मा दाई होने के नाते रुक्मणि का था। वे बताती हैं कि सलमान की मालिश के लिए उनके ताऊ बटवा मियां खासतौर पर सियागंज से तिल्ली का तेल लाए थे।

उनकी हिदायत पर मैं रोज कम से कम एक घंटे तक सलमान की मालिश करती थी। रुक्मणि बताती हैं कि घर के लोग उनकी अम्मा को 26 तारीख को अस्पताल लेकर आए थे और 27 की सुबह 10-11 बजे के आसपास सलमान का जन्म हुआ था।

आगे बताया कि जब मैंने सलीम साहब को सलमान के जन्म की खबर दी तो उन्होंने खुश होकर 100 रुपए का नोट दिया था। उस ज़माने में ये बहुत बड़ी रकम थी।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे