BREAKING NEWS

राजधानी में फूटा कोरोना बम, 24 घंटे में आए 19,486 नये मामले और 141 कि हुई मौत◾पश्चिम बंगाल चुनाव : EC ने शाम सात से सुबह 10 बजे तक रैलियों, जनसभाओं पर लगाया प्रतिबंध ◾कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए CICSE ने 10वीं,12वीं की परीक्षा टाली ◾ममता संविधान की रक्षा करने में विफल रहीं, केंद्रीय बलों पर लगा रही है आरोप : नड्डा ◾वीकेंड कर्फ्यू के दौरान ज्यादा अंतराल पर चलेंगी दिल्ली मेट्रो ट्रेनें, इन लाइन्स पर आधे घंटे का होगा इंतजार ◾भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी जल्द आएगा भारत, प्रत्यर्पण की मांग को ब्रिटेन सरकार ने दी मंजूरी◾अदार पूनावाला की अमेरिका से अपील, टीका उत्पादन बढ़ाने के लिए बाइडन हटाए कच्चे माल पर लगा निर्यात प्रतिबंध◾उत्तर प्रदेश में कोविड-19 की बेकाबू रफ़्तार, रिकॉर्ड 27,426 नये मामले, 103 और मरीजों की मौत ◾बंगाल में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी के लिए BJP जिम्मेदार, बाहरी लोगों के आने पर रोक लगाए EC : ममता बनर्जी ◾बंगाल में समाज को बांटने का रचा जाता है षड्यंत्र, ममता जी सहित TMC के सभी नेता दलित विरोधी : नड्डा ◾देश में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर PM मोदी ने की समीक्षा, राज्यों के साथ सहयोग सुनिश्चित करने के दिए निर्देश◾बंगाल में पांचवें चरण में 45 सीटों पर कल होगा मतदान, सुरक्षा के मद्देनजर केन्द्रीय बलों की 853 कम्पनियां तैनात◾यूपी में हर रविवार को होगा कंप्लीट लॉकडाउन, बिना मास्क पकड़े जाने पर 1000 रू जुर्माना : CM योगी ◾अमित शाह ने राहुल को बताया ‘पर्यटक राजनेता’, कहा- दीदी मतुआ समुदाय को नहीं देगी नागरिकता◾डॉ. हर्षवर्धन ने AIIMS का किया दौरा, कहा- कोरोना जंग जीतने के लिए किसी चीज की नहीं है कमी ◾कोरोना से जंग जीतने के लिए केंद्र ने निकाला उपाय, राज्यों को UK मॉडल पर काम करने की दी सलाह ◾केंद्र की कोरोना रणनीति पर राहुल का तंज, 'तुगलकी लॉकडाउन लगाओ-घंटी बजाओ-प्रभु के गुण गाओ'◾रणदीप सुरजेवाला और जिग्नेश मेवाणी कोरोना पॉजिटिव, दिग्विजय सिंह भी हुए संक्रमित◾EC की आज सर्वदलीय बैठक, चुनावी रैलियों में कोविड नियमों के पालन पर होगी चर्चा◾देश में फिर टूटे कोरोना के सारे रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में 2 लाख 16 हजार केस, 1185 लोगों की मौत ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

इस बुजुर्ग महिला की वजह से मिली सलमान खान को जमानत

काला हिरण केस में जेल गए सलमान खान की जमानत हो गई है। ऐसे में सलमान खान की जमानत की प्रर्थना के लिए उनकी मुंहबोली और तीसरी मां यानी रुक्मणि भाटी जो इंदौर में रहती हैं उन्होंने हनुमान मंदिर जाकर सलमान की जमानत के लिए प्रर्थना की थी।

रुक्मणि भाटी ने वहां जाकर सलमान की सलामती और उनकी सुख शांति के लिए भगवान से प्रर्थना की। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सलमान खान का जन्म इंदौर में हुआ था तो उस वक्त रुक्मणि भाटी उनकी दाई बनी थी। सलमान खान की मां की डिलिवरी कराने से लेकर उनकी मालिश तक उनपर ही जिम्मा था। अगर हम यह बोलें कि सलमान की जमानत में इनका बहुत बड़ा हाथ है तो गलत नहीं होगा।

हेलन और सलमा के बाद सलमान, रुक्मणि को अपनी तीसरी मां मानते हैं। उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में इस बात को कुबूल किया था। सलमान ने कहा था कि रुक्मणि मेरी मां जैसी हैं बचपन में उन्होंने ही मेरी परवरिश की है।

करीब छ: साल पहले फिल्म के प्रमोशन के दौरान इंदौर आए सलमान को जब दाई की जानकारी मिली थी तो उन्हें मिलने होटल भी बुलाया था। तब दाई मां अपनी दो पोतियों को लेकर होटल पहुंची थीं। सलमान का जन्म इंदौर के कल्याणमल नर्सिंग होम में हुआ था। उनके पिता सलीम का पैतृक घर इस अस्पताल से कुछ ही कदम की दूरी है।

फिलहाल सलीम के बड़े भाई बटवा मियां के बेटे यहां रहते हैं। सलमान का पैतृक घर अब पांच मंजिला मल्टी का रूप ले चुका है। सलमान के जन्म के समय की बात को याद कर दाई मां रुक्मणि भाटी बताती हैं कि जन्म के समय सलमानवे एकदम गोल-मटोल और गोरे चिट्टे थे।

उनके जन्म के बाद बारह दिनों तक अम्मी सलमा और सलमान अस्पताल में ही रहे थे। तब सलमान को नहलाने और मालिश करने का जिम्मा दाई होने के नाते रुक्मणि का था। वे बताती हैं कि सलमान की मालिश के लिए उनके ताऊ बटवा मियां खासतौर पर सियागंज से तिल्ली का तेल लाए थे।

उनकी हिदायत पर मैं रोज कम से कम एक घंटे तक सलमान की मालिश करती थी। रुक्मणि बताती हैं कि घर के लोग उनकी अम्मा को 26 तारीख को अस्पताल लेकर आए थे और 27 की सुबह 10-11 बजे के आसपास सलमान का जन्म हुआ था।

आगे बताया कि जब मैंने सलीम साहब को सलमान के जन्म की खबर दी तो उन्होंने खुश होकर 100 रुपए का नोट दिया था। उस ज़माने में ये बहुत बड़ी रकम थी।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे