BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾प्रधानमंत्री की छवि बिगाड़ने के लिए कांग्रेस ने लगाए थे राफेल सौदे पर भ्रष्टाचार के आरोप : राजनाथ◾राफेल मामले में SC के फैसले को रविशंकर ने बताया सत्य की जीत, राहुल गांधी से की माफी की मांग ◾हरियाणा सरकार के मंत्रीमंडल का हुआ विस्तार, 6 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्रियों ने ली शपथ◾अमेठी : अभद्रता का वीडियो वायरल होने के बाद DM पद से हटाए गए प्रशांत शर्मा◾कर्नाटक के अयोग्य घोषित विधायक बीजेपी में हुए शामिल, CM येदियुरप्पा ने किया स्वागत◾शिवसेना के सांसद संजय राउत ने BJP से कहा- हमें डराने या धमकाने की कोशिश न करें ◾अवमानना मामले में राहुल गांधी को मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने माफीनामा किया स्वीकार◾सबरीमाला मामले में SC ने पुनर्विचार के लिए समीक्षा याचिकाएं 7 न्यायाधीशों की पीठ के पास भेजी◾ब्रिक्स सम्मेलन में बोले PM मोदी- भारत दुनिया की सबसे खुली और निवेश के अनुकूल अर्थव्यवस्था है◾राफेल मामले में केंद्र सरकार को मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पुनर्विचार याचिका◾पेट्रोल के दाम में एक बार फिर हुआ इजाफा, डीजल के भाव स्थिर ◾दिल्ली में हवा फिर हुई जहरीली, लोधी रोड इलाके में 500 के पार पहुंचा AQI◾देश के प्रथम PM पंडित जवाहरलाल नेहरू की 130वीं जयंती, सोनिया सहित कांग्रेस के बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि◾सुप्रीम कोर्ट आज सबरीमाला-राफेल और राहुल गांधी के बयान पर सुनाएगा फैसला ◾PM मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से की भेंट ◾ भाजपा के शीर्ष नेताओं ने दिल्ली इकाई के नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की ◾पुतिन ने मोदी को मई में विजय दिवस समारोह के लिए किया आमंत्रित ◾नगा मुद्दा : मणिपुर के कांग्रेस विधायक सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे दिल्ली◾महाराष्ट्र : कांग्रेस, राकांपा ने सीएमपी पर बनाई कमेटी, भाजपा भी नाउम्मीद नहीं ◾

दिलचस्प खबरें

इस साल 17 जुलाई से सावन महीना शुरू होगा,पहले ही जान लें इससे जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें

हिंदू धर्म में सावन का महीना काफी ज्यादा पवित्र माना जाता है। इस खास महीने में भगवान भोलेनााि की पूजा-अर्चना विशेष तौर पर की जाती है। इस साल सावन का महीना आने वाली 17 जुलाई से शुरू होगा जो 15 अगस्त यानि राखी के दिन तक चलेगा। इस बार सावन में 4 सोमवार पड़ रहे हैं। बता दें कि इस बार इस महीने में कई शुभ संयोग बनेंगे जिसमें मनुष्य की सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी। 

1.इस बार सावन में 4 सोमवार होंगे जोकि पहला सोमवार 22 जुलाई को होगा। जबकि दूसरा सोमवार 29 जुलाई,वहीं तीसरा 5 अगस्त के दिन और चौथा 12 अगस्त को पड़ेगा। 

2.इस बार सावन के महीने में पडऩे वाली हरियाली अमावस्या पर पंच महायोग बन रहा है। ज्योतिषशास्त्रों के मुताबिक यह शुभ संयोग करीब 125 साल बाद बन रहा है। ऐसे में भगवान शिव की करी गई पूजा से इंसान का पारिवारिक जीवन खुशहाल बना रहेगा। 

3.मान्यताओं के अनुसार पंच महायोग में कुल देवी-देवता की पूजा करना बहुत फलदायी होता है और इसके अलावा इस दिन देवी पार्वती और शिव जी की पूजा करने से मनुष्य के सभी कष्ट दूर होते हैं।

4.इस साल 5 अगस्त को पडऩे वाली नागपंचमी भी बहुत खास होगी। क्योंकि करीब 20 साल बाद नागपंचमी सोमवार के दिन होगी। इससे पहले ऐसा शुभ संयोग 16 अगस्त 1999 को बना था। अलगी बार ये संयोग 21 अगस्त 2023 को बनेगा।

5.नागपंचमी के दिन नाग देवता को दूध पिलाने और शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाने से आपको सभी कष्टों से मुक्ति मिलेगी।

6.इस बार सावन महीना 15 अगस्त यानि रक्षाबंधन के दिन खत्म होगा। इस दिन भी एक खास संयोग बन रहा हैं। इस दिन चंद्र प्रधान श्रवण नक्षत्र में पड़ेगा। बता दें कि ये बेहद खास संयोग है जो 19 साल पहले 2000 में बना था। 

7.ज्योतिषचार्यों के मुताबिक इस बार रक्षाबंध के दिन सुबह 9 बजे के बाद से पंचक शुरू होगा इसलिए इससे पहले ही राखी बंधवाने का श्रेष्ठ मुहूर्त है। 

8.सावन के दिनों भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए शिवलिंग पर रोजाना 21 बिल्वपत्रों को चढ़ाएं। जिन पर चंदन में ओम नम: शिवाय लिखा हुआ हो। ये करने से आपको आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।