BREAKING NEWS

CAB :बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने भारत दौरा किया रद्द ◾झारखंड विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण में 17 सीटों पर वोटिंग जारी, दोपहर 1 बजे तक 45.14 प्रतिशत मतदान◾झारखंड : धनबाद में रैली को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी-कांग्रेस में सोच और संकल्प की कमी◾असम के लोगों से PM की अपील, कांग्रेस बोली- मोदी जी, वहां इंटरनेट सेवा बंद है◾केंद्र सरकार महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संविधान की आत्मा छलनी करने वाला बिल लाई : प्रियंका ◾पाकिस्तान की ओर से हो रहे घुसपैठ की कोशिशों को नजरअंदाज कर रही है सरकार: शिवसेना ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले में SC ने 3 सदस्यीय जांच आयोग का किया गठन◾आईयूएमएल ने नागरिकता संशोधन विधेयक को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾असम के लोगों से PM मोदी की अपील, बोले- कोई नहीं छीन सकता आपके अधिकार◾झारखंड विधानसभा चुनाव : PM मोदी ने मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान का किया आग्रह◾गोवा : CM प्रमोद सावंत ने संसद में CAB पारित होने पर प्रधानमंत्री को दी बधाई◾नागरिकता बिल पर असम में व्यापक विरोध प्रदर्शन, कई जिलों में इंटरनेट बंद◾राज्यसभा में पूर्वोत्तर की सभी पार्टियों ने नागरिकता विधेयक के पक्ष में वोट किया : गोयल ◾येचुरी ने सरकार पर लगाया आरोप कहा- भाजपा CAB के जरिए द्विराष्ट्र के सिद्धांत को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रही है ◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के बीच मुख्यमंत्री के घर पर किया गया पथराव ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को निकट भविष्य में अदालत में चुनौती दी जाएगी : सिंघवी ◾नागरिकता विधेयक को संसद की मंजूरी मिलने पर भाजपा ने खुशी जताई ◾सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो जाएगा CAB : चिदंबरम ◾नागरिकता विधेयक पारित होना संवैधानिक इतिहास का काला दिन : सोनिया गांधी◾मोदी सरकार की बड़ी जीत, नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में हुआ पास◾

दिलचस्प खबरें

शनिवार की सुबह ये 3 चीजें दिखाई देने से शनिदेव होते हैं प्रसन्न

 shanidev

वैसे तो सप्ताह का हर एक दिन भगवान की पूजा-अर्चना के लिए जरूरी होता है। लेकिन हर एक दिन के मुताबिक भगवान की पूजा करने से हर कष्ट से मुक्ति मिल जाती है। इसी तरह शनिवार का दिन भी काफी ज्यादा महत्व रखता है। शनिदेव की हर शनिवार के दिन सच्चे मन से पूजा करने से आपकी सभी इच्छाएं पूर्ण होती है। 

तो चालिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले हैं जो आपको शानिवार की सुबह दिखाई दे तो आप समझ जाइए शनिदेव की आज आप पर विशेष कृपा है। तो आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में जिनका सुबह के वक्त दिखना बेहत लाभदायक होता है। 

1.भिखारी का दिखना शुभ

अगर शनिवार की सुबह कोई भिखारी या गरीब व्यक्ति आपके दरवाजे पर आता है या दिखाई दे। तो इसे बेहद शुभ संकेत माना जाता है और यदि ऐसा सच में हो जाता है तो आपको इनकी कुछ न कुछ मदद जरूर करनी चाहिए। ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होंगे।

2.काला कुत्ता

शनिवार के दिन काले कुत्ते का दिखाई देना भी शुभ संकेत माना जाता है। ऐसा होने पर काले कुत्ते को घी वाली रोटी या बिस्किट जरूर खिलाएं। 

3.सफाई कर्मचारी

शनिवार की सुबह सफाई कर्मचारी का दिखाई देना भी अच्छा माना जाता है। खासतौर पर उस समय जब वह झाडू लगा रहा हो। अगर ऐसा होता है तो आप उन्हें कुछ पैसे जरूर दें। इससे आपको अपने कार्य में सफलता मिलेगी।