BREAKING NEWS

CAB के खिलाफ जामिया के छात्रों ने किया उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾राहुल के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जनता का ध्यान भटकाने का लगाया आरोप◾निर्भया के दोषियों पर फैसला 18 दिसंबर को : कोर्ट ◾गुवाहाटी में मोदी और शिंजो आबे के बीच होनी वाली शिखर वार्ता हुई स्थगित◾लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह- राहुल गांधी को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं◾'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बोले राहुल-कभी माफी नहीं मांगने वाला◾राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, महिला सांसदों ने की माफी की मांग ◾निर्भया गैंगरेप : पटियाला हाउस कोर्ट में टली सुनवाई, पीड़िता की मां ने आरोपी की पुनर्विचार याचिका का किया विरोध ◾आम चुनावों में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को मिला बहुमत, PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप ने दी बधाई◾तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने नागरिकता संशोधन कानून को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾संसद हमले की 18वीं बरसी आज, पार्लियामेंट के बाहर PM मोदी समेत कई सांसदों ने दी श्रद्धांजलि◾नागरिकता संशोधन विधेयक: भारत की यात्रा रद्द कर सकते हैं जापान के PM शिंजो आबे◾पिछले तीन साल में उच्चतम स्तर पर महंगाई, लेकिन प्रधानमंत्री मौन : प्रियंका गांधी◾नागरिकता संशोधन विधेयक: डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील, गुवाहाटी में प्रदर्शनकारी कर रहे हैं अनशन◾निर्भया गैंगरेप : चारों आरोपियों की जल्दी फांसी की मांग को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में आज होगी सुनवाई◾केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾CAB : अमेरिका ने भारत से धार्मिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करने का किया अनुरोध◾झारखंड विधानसभा चुनाव : झरिया में देवरानी-जेठानी के बीच दिलचस्प मुकाबला◾किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए सरकार ने बनाया रोडमैप : कृषि मंत्री ◾उत्तर भारत में बर्फबारी के बाद बढ़ी ठंड, दिल्ली में भी हुई बारिश ◾

दिलचस्प खबरें

घर में कछुआ रखने से पैसों की बरकत से लेकर दूर होंगी वास्तु दोष की सभी परेशानियां

 0

वास्तु दोष हर घर में जरूर होता है। इसी वास्तु दोष के कारण तरक्की और प्रगति घर वालों की नहीं होती है। घर में कोई ना कोए आए दिन परेशान रहता है। अगर आप अपने परिवार वालों को सुखी रखना चाहते हैं और सुख समृद्धि घर में लाना चाहते हैं ताे उसके लिए फेंगशुई कछुए रखें। कछुआ घर में रखने से क्या फायदे होते हैं यह जानते हैं-

फेंगशुई कछुआ क्या है?

घर या व्यापार में धन का लाभ कछुआ लाता है। एक विलक्षण चुंबकीय शक्ति कछुए के अंदर होती है। एक सिक्का कछुए के मुंह में होता है। ब्रह्माण्ड में जितनी भी सकारात्मक ऊर्जा होती है वह कछुए के अंदर होती है। ऐसा कहा जा सकता है कि सकारात्मक ऊर्जा कछुए के अंदर होती है। जल और जमीन दोनों जगह पर कछुआ रह सकता है। अपनी पूरी कलाओं से पृथ्वी पर कछुआ ऊर्जा पैदा करता है।

घर, कार्यालय, फैक्ट्री, दुकान या व्यापार स्‍थल पर कछुआ लाने से सकारात्मक ऊर्जा आ जाती है। वास्तु दोष भी कछुए लाने से दूर रहते हैं। वहीं पैसे कमाने की भी ताकत बढ़ जाती है। कछुए के लाने से मानसिक तनाव भी दूर रहता है और सारे काम जल्दी बनते रहते हैं। घर, फैक्ट्री और दुकान के अंदर कछुए लाने से धन में लाभ होता है। 

मकान के वास्तु दोष को भी कछुआ दूर करता है


एक कछुआ मकान के दक्षिण मुखी या पश्चिम मुखी जगह पर रखें से वास्तु दोष दूर रहता है। नौ कछुआ घर के मध्य में रखने से उत्पन्न होती है नौ ग्रहों के बराबर की ऊर्जा। जितने भी वास्तु दोष घर में होते हैं वह सब दूर हो जाते हैं। साथ ही सारे ग्रह कुंडली के भी शुभ हो जाते हैं। 

कछुआ द्वारा कैसे घर के वास्तु को ठीक करें


मानसिक शांति के लिए कछुआ मुख्य द्वार के अंदर लगाएं। ऐसा करें से वास्तु दोष भी घर का ठीक हो जाएगा। अगर आपके ऑफिस में कुछ सही नहीं चल रहा तो ऑफिस और घर में एक कछुआ जरूर रखें। कहा जाता है कि घर में कछुआ रखने से बीमारी दूर रहती है। 

लाभ देता है पढ़ाई और नौकरी में कछुआ


ऑफिस में अगर आपका मन नहीं लगता या प्रमोशन आपका ऑफिस में नहीं हो रहा तो उसके लिए कछुआ अपनी टेबल पर रख दें। फायदा मिलेगा।

कई बच्चे होते हैं जिनका पढ़ाई करने में मन नहीं लगया या नंबर अच्छे नहीं आते तो उसके लिए वह कछुआ स्टडी टेबल पर रख दें। 

पढ़ाई में मन कछुआ रखने से लगता है और परीक्षाएं भी अच्छी होती हैं।