BREAKING NEWS

महामारी के बीच चुनाव आयोग ने ‘अपने भरोसे के दम’ पर बिहार चुनाव कराया : EC◾भारत ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों पर व्यक्तिगत हमलों की कड़ी निंदा की ◾MI vs RCB : मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हराया◾ED ने सोना तस्करी मामले में निलंबित IAS शिवशंकर को किया गिरफ्तार◾PM का पुतला जलाये जाने वाले बयान पर भाजपा ने बताया राहुल की 'राजनीतिक औकात' ◾केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी◾महबूबा मुफ्ती को एक और बड़ा झटका, पीडीपी नेता रमजान हुसैन भाजपा में हुए शामिल ◾बिहार विधानसभा चुनाव - पहला चरण में 71 सीटों पर मतदान संपन्न, शाम पांच बजे तक 51.91 प्रतिशत मतदान ◾कमल नाथ का तीखा तंज - भाजपा ने सिंधिया को 'दूल्हा' तो बना दिया, 'दामाद' नहीं बनने देगी ◾चीन ने भारत के साथ सीमा गतिरोध को द्विपक्षीय मुद्दा बताया, अमेरिकी रणनीति की निंदा की◾राष्ट्रपति कोविंद ने दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति को किया निलंबित◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾बगहा रैली में राहुल गांधी का पीएम पर वार - 'झूठ बोलने में नरेंद्र मोदी का कोई मुकाबला नहीं'◾पटना रैली में मोदी का प्रहार - 'जिनका प्रशिक्षण कमीशनखोरी का हो, वो बिहार का विकास नहीं सोच सकते'◾लद्दाख को चीन के भूभाग के हिस्से में दिखाने पर ट्विटर का जवाब पर्याप्त नहीं : संसदीय पैनल ◾बिहार विधानसभा चुनाव : दोपहर एक बजे तक पहले चरण में 71 सीटों पर 33.10 प्रतिशत मतदान ◾Bihar Election : कृषि मंत्री कमल निशान वाला मास्क पहन वोट डालने पहुंचे, दर्ज होगा मामला ◾पीएम मोदी ने मुजफ्फरपुर रैली में RJD पर बोला तीखा हमला, तेजस्वी को बताया जंगलराज का युवराज◾दरभंगा रैली में बोले PM मोदी, पूर्व की सरकारों का मंत्र रहा, पैसा हज़म-परियोजना खत्म◾बिहार चुनाव : 11 बजे तक 18.48 फीसदी मतदान,जानिए कहां कितने प्रतिशत हुई वोटिंग◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

लॉकडाउन में छत पर खेल रहे थे पत्ते तभी ऊपर दिखा पुलिस का ड्रोन तो हुआ ऐसा हाल,वीडियो वायरल

कोरोना के कहर को देखते हुए देशभर में 21 दिन का सम्पूर्ण लॉकडाउन किया गया है। वहीं सरकार ने देशभर  में सभी लोगों को घर के अंदर रहने की अपील की है, लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो बाहर रहकर लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं और रोजाना कहीं ना कहीं पकड़े जाते हैं। अब पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर रही है। 

वैसे कोरोना को हराने का केवल एक ही मंत्रा है सोशल डिस्टेंसिंग। इसके लिए आप और हम सभी को घर के अंदर रहना है और इस वायरस के संक्रमण में आने से बचाने के लिए खुद का बचाव करना है। मगर कुछ लोग ऐसे हैं जो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। लेकिन जो लोग लॉकडाउन तोड़कर   छत पर घूम रहे है और बेवजह घर से बाहर निकल रहे हैं। अब भला पुलिस कहां इनका पीछा छोड़ने वालों में से है, तो बस पुलिस ने भी निकाल लिया इसका एक बेहतर तरीका।

हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिक टॉक पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ लोग छत पर पत्ते खेलते दिख रहे हैं। ये लोग लॉकडाउन के दौरान बाहर तो नहीं निकले, लेकिन छत पर झुंड बनाकर यह लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते दिख रहे हैं।  जिसके बाद पुलिस ने इनको सबक सिखाने के लिए एक नया तरीका निकला है। दरअसल पुलिस ने ड्रोन कैमरे के माध्यम से उन सभी लोगों को पकड़ लिया है। जो लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। 

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुछ लोग छत पर पत्ते खेल रहे थे तभी पीछे से अचनाक आवाज आई ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है। फोटो के आधार पर यदि आप झुंड बनाकर बैठेंगे तो आपके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ड्रोन कैमरे में अगर आपका फोटो आ गया तो आपको पुलिस गिरफ्तार कर लेगी। 

 यहां देखिये वीडियो...

@saddam600

♬ original sound - Aasif pathan

इस वीडियो को टिकटॉक यूजर सद्दाम अंसारी ने शेयर किया है, जिसको अभी तक 8.2 मिलियन लोग व्यूज कर चुके हैं। जबकि 4 लाख से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं। 

बता दें कि भारत में कोरोना का सितम जारी है और तेजी से इस वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ रहा और यह 5,194 जा पहुंचा है। अब तक देश में Covid-19 से 149 लोगों की मौत हो गयी,जबकि कोरोना से जंग जीत जानें वाले लोगों की संख्या 402 हैं ।