BREAKING NEWS

कोरोना से निपटने के योगी सरकार के तरीके को लोग याद रखेंगे और भाजपा के खिलाफ वोट डालेंगे : ओवैसी◾गाजीपुर मंडी में मिले IED प्लांट करने की जिम्मेदारी आतंकी संगठन MGH ने ली◾दिल्ली में कोविड-19 के मामले कम हुए, वीकेंड कर्फ्यू काम कर रहा है: सत्येंद्र जैन◾कोविड-19 से उबरने का एकमात्र रास्ता संयुक्त प्रयास, एक दूसरे को पछाड़ने से प्रयासों में होगी देरी : चीनी राष्ट्रपति ◾ ओवैसी की पार्टी AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 8 सीटों पर किया ऐलान◾दिल्ली में कोरोना का ग्राफ तेजी से नीचे आया, 24 घंटे में 12527 नए केस के साथ 24 मौतें हुई◾अखिलेश के ‘अन्न संकल्प’ पर स्वतंत्र देव का पलटवार, ‘गन’ से डराने वाले किसान हितैषी बनने का कर रहे ढोंग ◾12-14 आयु वर्ग के बच्चों के लिए फरवरी अंत तक हो सकती है टीकाकरण की शुरुआत :NTAGI प्रमुख ◾ अबू धाबी में एयरपोर्ट के पास ड्रोन से अटैक, यमन के हूती विद्रोहियों ने UAE में हमले की ली जिम्मेदारी ◾कोरोना संकट के बीच देश की पहली एमआरएनए आधारित वैक्सीन, खास तौर पर Omicron के लिए कारगर◾CM चन्नी के भाई को टिकट न देने से सिद्ध होता है कि कांग्रेस ने दलित वोटों के लिए उनका इस्तेमाल किया : राघव चड्ढा◾उत्तराखंड : हरीश रावत बोले-हरक सिंह मांग लें माफी तो कांग्रेस में उनका स्वागत◾इस साल 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर 75 एयरक्राफ्ट उड़ान भरेंगे,आसमान से दिखेगी भारत की ताकत◾पंजाब : AAP की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा कल करेंगे केजरीवाल◾सम्राट अशोक की तुलना मामले ने बढ़ाई BJP-JDU में तकरार, जायसवाल ने पढ़ाया मर्यादा का पाठ◾पीएम की सुरक्षा में चूक की जांच कर रहीं जस्टिस इंदु मल्होत्रा को मिली खालिस्तानियों की धमकी◾पंजाब में बदली चुनाव की तारीख, 14 नहीं अब 20 फरवरी को होगा मतदान◾उत्तराखंड: महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सरिता आर्य अपने बगावती सुर के बाद BJP में हुई शामिल◾गोवा चुनाव: TMC को झटका देते हुए लौरेंको बोले- बाहरी पार्टी में शामिल होना 'गलती', क्या कांग्रेस में करेंगे वापसी? ◾UP चुनाव से पहले अखिलेश को झटका, सपा की मान्यता रद्द करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई याचिका◾

सोमवार के दिन दूध-चावल समेत इन चीजों का दान करने से शिव जी करते हैं पूरी सभी मनोकामनाएं

भगवान शिव जी का दिन सोमवार को माना गया है। कई ऐसे उपाय हैं जो इस दिन करने से आपको जीवन में तरक्की मिलती है साथ में आपके सारे काम भी सफल हो जाते हैं। व्यक्ति के ग्रहों के कमजोर या ग्रहों के बुरे प्रभाव की वजह से उन्हें जीवन में कोई सफलता नहीं मिलती है जिसके कारण उन्हें हर जगह हार मिलती है। 

कई सारी वजह काम के असफल के पीछे होती हैं। लेकिर आप सोमवार के दिन कुछ उपाय कर लेंगे तो आपकी सभी परेशानियां खत्म हो जाएंगी और आपको जीवन में सफलता मिलेगी। सोमवार को किए जाने वाले यह उपाए बेहद ही आसान और सरल हैं। चलिए जानते हैं सोमवार के दिन कौसे उपाए करने से आपको जीवन में हर रास्ते पर सफलता प्राप्त होगी। 

ये हैं सोमवार के अचूक टोटके जो आपको दिलाएंगे जीवन में सफलता

1. इस दिशा में करें सोमवार के दिन यात्रा


दक्षिण से पश्चिम की तरफ आप सोमवार के दिन यात्रा करते हैं तो यह बहुत शुभ होगा। सोमवार के दिन इस दिशा में यात्रा करने से आपके जीवन में सफलता के सारे दरवाजे खुल जाएंगे। 

2. सोमवार के दिन ही यह सभी कार्य करें


शंकर जी से चंद्रमा का संबंध सीधा माना जाता है। सोमवार के दिन ही मकान बनवाने, शादी, नामकरण और विद्या से जुड़े सभी कार्य करें। 

3. ये काम करें कष्ट निवारण के लिए


अगर आपके जीवन में परेशानियां खत्म नहीं हाे रही और सफलता नहीं मिल पा रही तो आप जल या दूध से अभिषेक सोमवार के दिन शिवजी को करें। ऐसा करने से आपके सारे दुखों का निवारण हो जाएगा। 

4. ये उपाए करें मानिसक कष्ट को दूर करने के लिए


अगर आपको कोई मानसिक कष्ट है तो इसके लिए आप शिवजी की पूजा सोमवार के दिन जरूर करें और साथ ही चांद को टकटकी लगाकर शाम को देखें। यह उपाए करने से आप पर चंद्र का प्रभाव अच्छा होगा और सारे मानिसक कष्ट खत्म हो जाएंगे। 

5. ये उपाए करें सफलता के लिए


सोमवार के दिन चावल, दूध, चांदी का दान करने से सफलता के सारे रास्ते आपके जीवन में खुल जाएंगे। सफेद चीजों का दान सोमवार के दिन जरूर करें। 

6. ये काम करें चंद्र को मजबूत करने के लिए


चंद्रमा अगर आपकी कुंडली में नीच का है तो आप इसके लिए सोमवार के दिन सफेद कपड़े और चंदन का तिलक माथे पर लगाएं। इसके अलावा दूध या पानी से भरा बर्तन चंद्र को मजबूत करने के लिए सोमवार की रात को अपने सिरहाने रखकर सोएं और पीपल के पेड़ मेें उस दूध या पानी को चढ़ा दें।