SSC पेपर लीक का मामला भले ही सरकार की तरफ से शांत कर दिया गया हो पर आपको बता दें की छात्रों में इसका विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को अभ्यर्थियों ने अपने बाल मुंडवाए और प्रदर्शन जारी रखा। ये अभ्यर्थी दिल्ली में पिछले कई दिनों से धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। नए विरोध प्रदर्शन में अभ्यर्थियों ने सिर मुंडवा कर प्रदर्शन किया है।

SSC scamशामिल SSC छात्रों से मुलाकात की। बता दें कि एसएससी द्वारा आयोजित सीजीएल 2017 के टियर 2 की परीक्षा के प्रश्न पत्र और आंसर की लीक हो गई थी, जिसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

SSC scamछात्रों ने पेपर लीक होने पर आरोप लगाते हुए एसएससी की परीक्षा में बड़े स्तर पर हो रही गड़बड़ी की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। ताकि पेपर लीक में जो भी दोषी शामिल हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सके।

SSC scamहालांकि, हजारों की संख्या में प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि उनका भविष्य बर्बाद होने जा रहा है और ऐसे में सरकार की यह चुप्पी चुभ रही है। शुक्रवार को देश भर के अलग-अलग हिस्सों से आए छात्रों ने काली होली मनाई और अपना विरोध दर्ज कराया।

SSC scamइधर, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शनिवार को छात्रों से मुलाकात की और छात्रों के दुख को अपना दुख बता कर सीबीआई जांच का भरोसा दिया। छात्रों ने मांग रखी कि जब तक इस मामले की सीबीआई जांच के आदेश नहीं दिए जाते हैं, तब तक वह लोग यहां से नहीं हटेंगे। बिहार से आए अभ्यर्थी रोहित कुमार ने बताया, ”परीक्षा में अनियमितताएं स्पष्ट थीं क्योंकि गणित के प्रश्न-पत्र की उत्तर कुंजी 21 फरवरी को परीक्षा के दौरान ही सोशल मीडिया पर नजर आने लगी।

SSC scamपिछले 7 दिन से सीजीओ कॉम्प्लेक्स के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने एसएससी के अध्यक्ष से मुलाकात की है, लेकिन विरोध प्रदर्शन खत्म करने के लिए कोई समाधान नहीं तलाशा जा सका है। गौरतलब है कि इसी साल फरवरी में हुई एसएससी परीक्षा में कथित तौर पर सवाल और आंसरशीट लीक होने के आरोप लग रहे हैं।

SSC scamस्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ये परीक्षा 17 फरवरी से 22 फरवरी के बीच सम्पन्न हुई थी। ये ऑनलाइन परीक्षा थी, लेकिन छात्रों का आरोप है कि परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद ही सवालों और जवाबों के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।