BREAKING NEWS

कोरोना संकट के बीच LPG सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, आज से लागू होगी नई कीमतें ◾अमेरिका : जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर व्हाइट हाउस के बाहर हिंसक प्रदर्शन, बंकर में ले जाए गए थे राष्ट्रपति ट्रंप◾विश्व में महामारी का कहर जारी, अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 61 लाख के पार हुआ ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 90 हजार के पार, अब तक करीब 5400 लोगों की मौत ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर गृह मंत्री शाह बोले- समस्या के हल के लिए राजनयिक व सैन्य वार्ता जारी◾Lockdown 5.0 का आज पहला दिन, एक क्लिक में पढ़िए किस राज्य में क्या मिलेगी छूट, क्या रहेगा बंद◾लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾जासूसी के आरोप में पाक उच्चायोग के दो अफसर गिरफ्तार, 24 घंटे के अंदर देश छोड़ने का आदेश ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,487 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 67 हजार के पार ◾दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद जाने पर जारी रहेगी पाबंदी, बॉर्डर सील करने के आदेश लागू रहेंगे◾महाराष्ट्र सरकार का ‘मिशन बिगिन अगेन’, जानिये नए लॉकडाउन में कहां मिली राहत और क्या रहेगा बंद ◾Covid-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1295 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के करीब ◾वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी उद्योग जगत को देंगे वृद्धि की राह का मंत्र◾UP अनलॉक-1 : योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, खुलेंगें सैलून और पार्लर, साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति◾श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने राजस्व की कमी के कारण केंद्र से मांगी 5000 करोड़ रुपए की मदद ◾मन की बात में PM मोदी ने योग के महत्व का किया जिक्र, बोले- भारत की इस धरोहर को आशा से देख रहा है विश्व◾'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों की सेवाशक्ति को कोरोना जंग में बताया सबसे बड़ी ताकत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

10 वीं क्लास की यह छात्रा भूल आई थी घर पर अपना एडमिट कार्ड, इस तरह से पुलिसवाले ने की मदद

आम आदमी के दिमाग में पुलिसवालों के प्रति एक छवि बनी हुई है जिसे नकारा नहीं जा सकता। पुलिस की छवि अब अच्छी है या बुरी ये तो इंसान के नजरिए से पता चलता है। इसी बीच कोलकाता पुलिस का एक मामला सामने आया है। जिसे सुनने के बाद अब शायद लोग अपनी सोच को बदलने की कोशिश जरूर करेंगे। 

कोलकाता के एक पुलिसकर्मी ने 10वीं क्लास की छात्रा की ऐसी मदद की जिससे वह पेपर देने में सफल रही। बता दें कि वह छात्रा घर पर अपना एडमिट कार्ड भूल आई थी और 5 किलोमीटर की दूरी पर उसका घर था। उस पुलिसकर्मी ने छात्रा की मदद करके सबका दिल जीत लिया। 

विस्तार से बताते हैं


कोलकाता का यह मामला है। एक छात्रा अपने 10वीं बोर्ड का पेपर एक ट्रैफिक पुलिस सार्जेंट की मदद से दे पाई है। इस बात की जानकारी कोलकाता पुलिस ने दी और कहा कि छात्र दसवीं बोर्ड का गणित का एग्जाम पुलिसकर्मी की मदद से दी पाई। इस छात्रा का नाम सुमन बताया जा रहा है। दरअसल सुमन घर पर अपना एडमिट कार्ड भूल आई थी। उसे अपना एडमिट कार्ड तब याद आया जब वह परीक्षा केंद्र पर पहुंच गई थी। वहां पर सुमन को दाखिल नहीं किया जा रहा था। 

पुलिसकर्मी नजदीक पर तैनात था


परीक्षा केंद्र के नजदीक में ट्रैफिक पुलिस सार्जेंट चेतन्य मलिक तैनात थे उनके पास जाकर छात्रा ने अपनी परेशानी बताई। जैसवाल विद्यामंदिर फोर गर्ल्स मणिकतल्ला में सुमन का एग्जाम था। साहित्य परिषद स्ट्रीट पर खन्ना क्रॉसिंग के पास उसका घर था। सुमन की मां से मलिक ने बात की और वह उसके घर पहुंचे। मलिक एडमिट कार्ड वहां जाकर लिया और सुमन को आकर दिया। 

शुक्रिया अदा किया सुमन ने 


उसके बाद अपना पेपर फाइनली सुमन ने दिया। मलिक को उसकी मदद करने के लिए सुमन ने शुक्रिया अदा किया और कहा कि उसका पेपर उनके कारण ही वह दे पाई।