आज हम आपको बताने जा रहे एक ऐसे शख्स के बारे में, जिसे स्टंट करना पड़ गया भारी ! जी हाँ , आज कल की नई जनरेशन फिल्मों की कहानियों से इन्स्पायर होते है। फिल्मी हीरो की तरह बनना चाहते है। फिल्मों में उनके स्टंट को देखकर उसे कापी करना चाहते हैं, लेकिन कई बार ऐसा करना उन्हें बहुत भरी पड़ जाता है।

आपको बता दे की चाइना में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां चीन की एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स स्टंट करने के लिए एक इमारत की 62वीं मंजिल पर पहुंच गया। स्टंट करने के दौरान वो वहां से गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई। ये पूरा वाकया एक वीडियो में कैद हो गया जो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बता दें कि इस 26 साल के इस स्टंटमैन का नाम वू यॉन्गनिंग था। ये स्टंटमैन ऊंची-ऊंची इमारतों पर चढ़कर करतब दिखाता था। इस बार वह एक 62 मंजिला इमारत पर स्टंट कर रहा था तभी उसकी नीचे गिरने से मौत हो गई।

Source

इस स्टंट तो चाइनीज सुपरमैन भी कहा जाता था। वीबो पर उसके फोटो और वीडियो लोगों द्वारा खुब पसंद किए जाते थें। वू अपने सभी स्टंट्स बिना किसी सुरक्षा के किया करता था।

Source

इस बार भी वू बिना सुरक्षा के 62वीं मंजिल पर चढ़कर स्टंट कर रहा था। तभी अचानक उसका संतुलन बिगड़ और वह इमारत से नीच गिर गया। बता दें कि इस दर्दनाक हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

Source

वही , पिछले एक महीने से वू अपने अकाउंट पर कोई वीडियो पोस्ट नहीं कर रहा था। इसके बाद उसके फॉलोअर्स में उसको लेकर चिंता देखने को मिली। 1 महीना बीत जाने के बाद वू की गर्लफ्रेंड जी जी, ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी कि चीन में 62 मंजिला हुआयुआन हुआ सेंटर से गिरकर वू की मौत हो गई है।

Source

बता दे की वू ‘रूफटॉपिंग चैलेंज’ (इमारत के ऊपर चढ़ने वाली प्रतियोगिता) में हिस्सा लेकर 1 लाख युआन हासिल करना चाहता था। ऐसा कर वह प्रेमिका को प्रपोज करना चाहता था।

Source

उसके रिश्तेदारों का कहना है कि उसकी मां की तबीयत ठीक नहीं रहती थी। वह रुपयों से उनका इलाज कराना चाहता था। साथ ही उसे शादी के लिए भी रुपए चाहिए थे। वू सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने स्टंट्स के तकरीबन 300 वीडियो पोस्ट कर चुका था।

https://www.youtube.com/watch?time_continue=25&v=pUuKN6Oi7nc

 

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ