जम्मू-कश्मीर में रमजान के पाक महीने में आतंकवादी ग‌ति‌वि‌धियां लगातार बढ़ती जा रही हैं। जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के काकपोरा में आतंकवादियों ने एक बार फिर दुस्साहस दिखाते हुए आर्मी कैंप को निशाना बना दिया है। अचानक हुए इस हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया। दोनो तरफ से हो रहीं फायरिंग में एक आम नागरिक की  मौत हो गई है। खबर लिखे जाने तक गोलीबारी चल रही थी।

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से सेना के जवानों पर आतंकियों के हमले बढ़ गए हैं। हाल ही में कुलगाम में आर्मी कैंप पर आतंकियो ने अटैक किया था और अब पुलवामा के काकपोरा में जवानों को निशाना बनाया गया। आतंकियों के हमले में शुरुआत में सेना का एक जवान और एक स्थानीय नागरिक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। दोनों को तुरंत ही स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों की काफी कोशिशों के बाद भी सेना के जवान  और नाग‌रिक को बचाया नहीं जा सका।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार द्वारा सीजफायर के ऐलान के बीच आतंकियों ने शनिवार को सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए दहशत की साजिश को अंजाम दिया था। आतंकियों ने शनिवार रात दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सेना के एक कैंप को निशाना बनाते हुए हमला किया था, जिसके बाद दक्षिण कश्मीर में हाई अलर्ट घोषित करते हुए सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया।

बताया गया कि आतंकियों ने शनिवार रात करीब साढ़े 9 बजे दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में स्थित सेना की 1 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। सेना के इस कैंप पर हुए हमले के बाद कुलगाम जिले खुंदवानी इलाके में एसओजी और राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने सख्त घेराबंदी करते हुए सर्च ऑपरेशन शुरू किया। कथित रूप से आर्मी कैंप के गेट पर हमला करने के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए।

 

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।