लेखिका शोभा डे ने मध्यप्रदेश पुलिस के इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत के बढ़े हुए वजन को लेकर हाल ही में सोशल मीडिया पर उनका मजाक बनाया था। उसके बाद से सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हुई थी। बता दें कि अब इसी इंस्पेक्टर ने एक साल के अंदर अपना वजन 65 किलो कम कर लिया है।

मुंबई के फेमस सैफी हॉस्पिटल के डॉक्टर डॉ मुफ्फजल लकड़ावाला ने उनकी बैरियाटिक सर्जरी ही है और उनकी बॉडी में मौजूद एक्स्ट्रा फैट को रिमूव किया है। आपको बता दें कि अब उनका वजन कम होकर 115 किलो ही रह गया है। दौलतराम का पिछले साल वजन 180 किलोग्राम था। आमिर खान ने अपनी फिल्म दंगल में भी 6 महीने के अंदर 25 किलो वजन कम किया था।

दौलतराम जोगावत शोभा डे से मिलना चाहते हैं

इंस्पेक्टर दौलतराम अपना वजन कम करने के बाद शोभा डे से मिलना चाहते हैं और उन्हें धन्यवाद बोलना चाहते हैं। दौलतराम उनसे मिलकर गुस्सा होना या उनका मजाक नहीं उडऩा चाहते हैं बल्कि अपने पूरे परिवार के साथ मिलकर उनको धन्यवाद करना चाहते हैं क्योंकि उनके मजाकिया ट्वीट ने दौलतराम की जिंदगी बदल दी। बता दें कि शोभा डे ने भी दौलतराम से मिलने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा है कि दौलतराम से मिलकर उन्हें भी खुशी होगी।

दौलतराम का ऑपरेशन हुआ फ्री में

रुटीन चैकअप के लिए मुंबई पहुंचे जोगावत ने बताया कि ऑपरेशन से वजन कम होने के बाद उनकी जिंदगी में काफी बदलाव आया है। दौलतराम की बैरियाटिक सर्जरी डॉ. मुफ्फजल लकड़ावाला और उनके पांच सहियोगियों ने मुंबई के सैफी हॉस्पिटल में की है।

यह ऑपरेशन तकरीबन 5 घंटे तक चला। डॉ लकड़ावाला के मुताबिक, अब उनका वजन कम होकर 115 किलो तक पहुंच चुका है। डॉ लकड़ावाला का प्रयास है की इसे कम करके 80 से 85 किलो तक लाया जाया। दौलतराम जोगावत के मुताबिक, डॉक्टर ने उनसे सर्जरी के लिए कोई फीस नहीं ली है।

 शोभा-डे ने ट्वीट कर उड़ाया था मजाक

21 फरवरी 2017 को लेखिका शोभा डे ने एक भारी भरकम डीलडौल वाले पुलिसकर्मी का फोटो ट्वीट किया और साथ में लिखा था, “मुंबई में आज भारी बंदोबस्त है।” जिस भारी भरकम डीलडौल वाले पुलिसवाले की फोटो ट्वीट में थी, वह थे इंस्पेक्टर दौलतराम सिंह जोगावत। दौलतराम मध्यप्रदेश पुलिस में कार्यरत हैं।

शोभा डे के तंज कसने के बाद मुंबई पुलिस भी नाराज हुई थी। मुंबई पुलिस ने तुरंत ट्वीट करके कहा था, “यह पुलिस वाला महाराष्ट्र पुलिस का नहीं है। हम आप जैसे लोगों से और बेहतर नागरिक होने की उम्मीद करते हैं।”

इस ट्वीट के बाद नीमच पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह भी सामने आये और उन्होंने कहा कि जोगावत बेहद मुस्तैद पुलिस अधिकारी हैं और उन्होंने जिन मामलों में विवेचना की है उसकी तारीफ अदालत भी कर चुकी है।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ