हम सब अपने बारे में बहुत सारी बातें जानने के इच्छुक होते हैं कि हमारा व्यवहार कैसा है आगे चल कर भविष्य में हमारा जीवन कैसा होगा आदि यही सब हम अपने बारे में जानना चाहते हैं। आपको अपने बारे में जानने के लिए कहीं और जाने की कोर्ई जरूरत नहीं बल्कि आप अपने हाथों की उंगलियों से भी अपने बारें में जान सकते हैं।

अगर आप अपनी पर्सनालिटी के बारे में जानना चाहते हैं तो आप अपनी हाथों की उंगलियों से भी जान सकते हैं। यह तो आप सब जानते ही होंगे कि आपके हाथ कि तर्जनी उंगली ही आपके बारे में बहुत सी बातें बता देती है।

1) अगर किसी व्‍यक्ति की तर्जनी, बाकी की मध्‍य उंगलियों की बराबर लम्‍बाई की है तो व्‍यक्ति बहुत हावी होने वाला होता है। वह दंभपूर्ण और अंहकारी होता है और अपने आगे किसी की नहीं चलने देता।

2) अगर तर्जनी, मध्यिमा से बड़ी है तो ऐसे लोग अंहकारी होते हैं और अपने आपको सर्वोच्‍च मानते हैं।

3) अगर तर्जनी, मध्यिमा से छोटी होती है तो व्‍यक्ति बहुत महत्‍वाकांक्षी होता है। उसे किसी नए काम में भी खुशी नहीं होती है।

4) अगर तर्जनी, अनामिका से लम्‍बी होती है तो ऐसा इंसान महत्‍वाकांक्षी होता है, उसे हर काम में उत्‍सह नजर आता है और कई बार हड़बड़ाहट में वह काम बिगाड़ भी लेता है।

5) अगर तर्जनी, अनामिका के बराबर होती है तो ऐसा व्‍यक्ति बहुत धन कमाता है और समाज में उसका सम्‍मान होता है।

6) अगर तर्जनी, अनामिका से छोटी होती है तो ऐसा व्‍यक्ति हर स्थिति में शांत रहता है और उसका भाग्‍य अच्‍छा होता है।

7) अगर छोटी उंगली, तर्जनी के नाखून तक पहुँचती है तो ऐसा व्‍यक्ति धनवान होता है या अच्‍छा लेखक व अभिनेता होता है।

8) अगर तर्जनी और छोटी उंगली बराबर हो तो ऐसे लोग बुद्धिमान होते हैं और योजनाएं अच्‍छी बना लेते हैं। इनमें तख्‍तापलट करने की क्षमता होती है।

9) अगर तर्जनी, लम्‍बी, पतली और सही आकार में होती है तो व्‍यक्ति भाग्‍यशाली होता है।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे