आज हम आपको एक ऐसी खबर के बारे में बताने जा रहे जिसे जानकार आप दंग रह जायेंगे। जी हां ये तो आपको पता ही होगा की आजकल कई तरह की खबरें सोशल मीडिया पर आती रहती है जिनमें कई खबरें झूटी भी है लेकिन जिस खबर के बारे में आज हम आपको बतायंगे उस पर शायद ही आपको यकीन हो।

हम रोजाना कई चीजे ऐसी फेंक देते है जिसे हम इस्तेमाल नहीं करते, लेकिन कई बार गलती से उसी कचरे में हम काम की चीज़े भी फेंक देते हैं। जिसे कूड़ा उठाने वाला उठा ले जाता है। कुछ ऐसा ही हम आपको बताने जा रहे है जिसमें एक महिला अस्पताल के सभी कूड़े को अपने घर ले जाया करती थी और फिर वो एक दिन इस कूड़े से ही मालामाल हो गई।

जी हांआपको यकीन नहीं हो रहा होगा पर ये सच है। इस महिला को कूड़े से हर रोज एक ऐसी चीज मिल जाती थी जिससे वो घर बैठे लाखों रूपए कमाने लगी थी। ये बात ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर की है।

जहां एक महिला कियारा नोबल जिसकी उम्र 23 साल की है और ये पेशे से एक दाई है, बताया जा रहा है की ये अस्पताल में पिछले 2 साल से गर्भनाल का काटने का काम कर रही है। जी हां इतना ही नहीं इस काम में वो सर्टिफाइड स्पेशलिस्ट है।

डिलवरी के समय गर्भनाल को कचरा फेंक देते हैं और यहां भी ऐसा ही हुआ करता था लेकिन फिर ये महिला उसको खोज कर इस्तेमाल करती थी और फिर इस गर्भनाल का प्रयोग करते एनर्जी कैप्सूल्स, फेस क्रीम और गिफ्ट आइटम्स कई तरह की चीजें बनाती थी और उसे बेचती थी।

इस महिला ने पिछले साल अपना बिसनेस शुरू किया था। इसके जरिये वो सालाना (8500 पाउंड) भारतीय करेंसी के अनुसार (करीब 7.5 लाख रुपए) भी कमा रही है। ये महिला गर्भनाल को सुखाकर उससे पाउडर की मदद से एनर्जी कैप्सूल्स बनाती है।

इन कैप्सूल्स को खाने से एनर्जी लेवल बढ़ता है। महिला का कहना है कि गर्भनाल एक प्राकृतिक औऱ बेहद खूबसूरत चीज होती है जो बच्चे को 9 महीनों तक जिंदा रखती है। ऐसे ही इस महिला ने भी कचरा से इतने सारे पैसे कमा लिया।